Create
Notifications

3 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने रेसलिंग करने से मना कर दिया

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Ankit Kumar
visit

WWE सुपरस्टार्स एक अनुबंध के तहत कंपनी से जुड़े होते हैं, जिसका यह मतलब होता है कि कंपनी जब चाहेगी उन्हें रिंग में मुकाबले के लिए उतरना पड़ेगा और सुपरस्टार्स को यह बात माननी पड़ती है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी जगह कंपनी में शायद कोई नहीं ले सकता है

हालांकि कई बार WWE में ऐसे मौके आ चुके हैं जब सुपरस्टार्स ने रेसलिंग करने से मना दिया। इसके पीछे भले ही कोई वजह क्यों न रही हो लेकिन सुपरस्टार्स द्वारा रेसलिंग करने से मना करने पर कंपनी को कई बार नुकसान भी झेलना पड़ा है।

इसी कड़ी में आज हम बात करेंगे उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने WWE के लिए रेसलिंग करने से मना दिया।

3. 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना

youtube-cover

कई फैंस इस लिस्ट में जॉन सीना (John Cena) का नाम देखकर हैरान होंगे। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन साल 2018 में सऊदी अरब में होने वाले क्राउन ज्वेल इवेंट का हिस्सा बनने वाले थे लेकिन वॉशिंगटन पोस्ट में कॉलम लिखने वाले जमाल खशोगी की सऊदी अरब में हुई हत्या के बाद उन्होंने वहां जाने से मना कर दिया।

इसके बाद जॉन सीना की जगह कंपनी ने बॉबी लैश्ले को शामिल किया और WWE का यह इवेंट जॉन सीना के बिना हुआ।

2. WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

youtube-cover

इस लिस्ट में अगला नाम डेनियल ब्रायन का है। जॉन सीना की तरह डेनियल ब्रायन ने भी वॉशिंगटन पोस्ट में कॉलम लिखने वाले जमाल खशोगी की सऊदी अरब में हुई हत्या के बाद क्राउन ज्वेल इवेंट का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था।

क्राउन ज्वेल में ब्रायन WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ मुकाबला करने वाले थे लेकिन उन्होंने इस इवेंट में जाने से मना कर दिया। इसके अलावा ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई थी कि सैमी जेन के सीरिया से तालुकात रहे हैं जिसके चलते उन्हें सऊदी में परफॉर्म करने का मौका नहीं मिला और ब्रायन इस बात से खुश नहीं थे।

1. WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस का मुकाबला यूनिवर्सल टाइटल के लिए गोल्डबर्ग के खिलाफ बुक हुआ था लेकिन आखिरी समय में वह शो से बाहर हो गए और उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रौमैन को शामिल किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 के चलते हुए लॉकडाउन में उन्होंने खुद को घर में रखना ज्यादा बेहतर समझा। इसके अलावा उन्हें ल्यूकीमिया से भी जुझना पड़ चुका है। इन सारी चीजों को देखते हुए रोमन रेंस के सामने अपना ध्यान रखना बेहद जरूरी था।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now