Create

3 बड़ी चैंपियनशिप जो एरिक बिशफ और पॉल हेमन WWE में वापस ला सकते हैं

एरिक बिशफ और पॉल हेमन
एरिक बिशफ और पॉल हेमन

डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है, लेकिन पिछले कुछ समय से WWE का प्रोडक्ट खराब हो चुका है। फैंस को कई सारी स्टोरीलाइन और सैगमेंट पसंद नहीं आ रहै हैं और इसके चलते WWE को व्यूअरशिप और टिकट सेलिंग में भारी नुकसान हो रहा था।

इन सारी परेशानियों को दूर करने के लिए WWE ने रेसलिंग जगत के दो सबसे बड़े दिग्गजों को अपनी कंपनी में बुलाया है और शायद इनके आने से WWE को फायदा हो सकता है। पॉल हेमन और एरिक बिशफ ने एक समय में अपनी-अपनी कंपनी से WWE को कड़ी टक्कर दी थी।

एरिक बिशफ WCW को चलाते थे और पॉल हेमन ECW को। इसलिए इन दोनों के पास कंपनी को ऊंचाई पर ले जाने के बारे में अच्छा ज्ञान है और वह आराम से WWE को मुश्किलों से निकाल सकते हैं। उनके दौर में कई सारी ऐसी चैंपियनशिप थी जो फैंस को काफी ज्यादा थी।

अब WWE की कमान उनके हाथ में आ गयी है तो शायद वह दोनों कुछ पुरानी बेल्ट्स को कंपनी में वापस लाकर नई चैंपियनशिप को हटा सकते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 टाइटल की जो एरिक बिशफ और पॉल हेमन WWE में वापस ला सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वालीं 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स

#3 यूरोपियन चैंपियनशिप

यूरोपियन चैंपियनशिप
यूरोपियन चैंपियनशिप

यूरोपियन चैंपियनशिप को पहले उपयोग किया जाता था। इस चैंपियनशिप की वजह से काफी सारे सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका मिला। यूरोपियन टाइटल की वजह से WWE को विलयम रीगल जैसे टॉप हील स्टार्स मिले, जो आगे जाकर कंपनी के लिए महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं।

WWE ने UK के ब्रांड को पहले से ही तैयार कर दिया है। यूरोपियन चैंपियनशिप के आने से उनके मेन रोस्टर पर इस बड़ी टाइटल के लिए मौका मिलेगा और उनके लिए इस चैंपियनशिप को जीतना काफी बड़ी बात रहेगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 किंग ऑफ द रिंग

किंग ऑफ द रिंग
किंग ऑफ द रिंग

'किंग ऑफ द रिंग' एक चैंपियनशिप नहीं है लेकिन पहले इसका WWE में काफी ज्यादा महत्व था। इसके टूर्नामेंट से नए सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका मिलता था और इससे कई सारे लोकल सुपरस्टार्स आज दिग्गजों की गिनती में शामिल हो हए।

WWE अब अपने प्रोडक्ट में पुरानापन लाने का प्लान बना रही है, इसलिए शायद बिशफ और हेमन इस बड़े टूर्नामेंट की WWE में वापसी करा सकते हैं। यह टूर्नामेंट अंतिम बार 2006 में लाया गया था लेकिन यह सफल नहीं हुआ।

अगर WWE टूर्नामेंट के विजेता को सही तरह से उपयोग करती हैं और किंग वाले कैरेक्टर के लिए किसी हकदार सुपरस्टार को चुनती हैं तो इससे WWE को व्यूअरशिप में बहुत फायदा होगा। WWE के लिए टूर्नामेंट चैंपियनशिप बेल्ट से भी ज्यादा बड़ा रोल निभा सकता है।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जो Raw में रोमन रेंस के टैग टीम पार्टनर बन सकते हैं

#1 हार्डकोर चैंपियनशिप

हार्डकोर टाइटल
हार्डकोर टाइटल

पॉल हेमन ने एक्सट्रीम चैंपियनशिप रेसलिंग (ECW) में हार्डकोर टाइटल को पेश किया था। इस चैंपियनशिप की वजह से ECW काफी ज्यादा प्रसिद्ध हुई और इससे उन्होंने एक समय में WWE के मेन प्रोडक्ट को भी पछाड़ दिया था।

P-G एरा आने की वजह से इस चैंपियनशिप को खत्म कर दिया गया। एरिक बिशफ और पॉल हेमन अभी भी इस टाइटल को वापस ला सकते हैं। WWE के फैंस 24/7 चैंपियनशिप के आने से पहले हार्डकोर टाइटल की मांग करते थे। फैंस को WWE की 24/7 चैंपियनशिप पसंद आ रही है।

अगर एरिक बिशफ और पॉल हेमन 24/7 टाइटल का नाम और डिज़ाइन बदलकर उसे हार्डकोर टाइटल बना देते हैं, तो इससे पुराने एरा की यादें ताजा हो जाएगी और पुराने फैंस को भी WWE में रूचि आएगी।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के WWE से जाने के बाद विंस मैकमैहन इन 5 सुपरस्टार्स को कंपनी का फेस बना सकते है

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment