Create
Notifications

3 UFC फाइटर्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर की बुरी तरह से पिटाई करते हुए उन्हें हराया

Enter caption
Ankit Kumar

ब्रॉक लैसनर की गिनती दुनिया के सबसे शानदार प्रोफेशनल रेसलर के रूप में होती है। WWE में ब्रॉक लैसनर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

WWE में कई शानदार मुकाबले दे चुके ब्रॉक लैसनर UFC में भी अपना हाथ आज़मा चुके हैं। UFC में लैसनर कई बड़ी फाइट का हिस्सा रह चुके हैं। इनमें से कई मुकाबलों में लैसनर ने जीत हासिल की है तो कई में उन्हें बुरी तरह से हार भी मिली है।

ब्रॉक लैसनर ने UFC में जितने भी मुकाबले लड़े हैं, उनमें से 3 में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है। इन मुकाबले में ना केवल ब्रॉक लैसनर की हार हुई बल्कि उनके विरोधी फाइटर ने लैसनर को बुरी तरह से पीटा भी। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 3 UFC दिग्गजों के बारे में जिन्होंने ब्रॉक लैसनर की बुरी तरह से पिटाई की।

फ्रैंक मीर (2 फरवरी 2008, UFC 81)

Enter caption

ब्रॉक लैसनर साल 2008 में पहली बार UFC 81 में फाइट करते हुए नज़र आए। इस फाइट में उनके प्रतिद्वंदी फ्रैंक मीर थे। पहली बार UFC में फाइट कर रहे ब्रॉक लैसनर एक राउंड में यह फाइट हार गए। किसी को भी उम्मीद नहीं थी इस मुकाबले में लैसनर इतनी बुरी तरह से हारेंगे।

फ्रैंक मीर ने ना केवल ब्रॉक लैसनर की बुरी तरह से पिटाई की, बल्कि आखिर में लॉक भी कर दिया। इसके बाद लैसनर फाइट में वापसी नहीं कर पाए और उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली। हालांकि लैसनर ने UFC 100 में फ्रैंक मीर को हराकर अपनी इस हार का बदला ले लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

केन वैलास्केज़ (23 अक्टूबर 2010, UFC 121)

Enter caption

23 अक्टूबर 2010 के हुए UFC 121 में ब्रॉक लैसनर का मुकाबला केन वैलास्केज़ से हुआ। इस मुकाबले के शुरूआती एक मिनट तो ब्रॉक लैसनर के नाम रहे लेकिन अगले 4 मिनट केन वैलास्केज़ ने ब्रॉक लैसनर की बुरी तरह से पिटाई की।

मुकाबले के दौरान केन वैलास्केज़ लगातार ब्रॉक लैसनर पर मक्के बरसाए जा रहे थे और ब्रॉक लैसनर के पास उनके बचने से कोई तरीका नहीं था। केन वैलास्केज़ के जोरदार मुक्कों से ब्रॉक लैसनर का पूरा चेहरा खून से भर गया। बुरी तरह से पिटने के बाद लैसनर के पास मुकाबले में वापसी करना काफी मुश्किल था और आखिर में केन वैलास्केज़ की इसमें जीत हुई।

एलिस्टर ओवरीम (30 दिसंबर 2011, UFC 141)

Enter caption

UFC 121 के बाद ब्रॉक लैसनर UFC 141 में एलिस्टर ओवरीम के खिलाफ फाइट में नज़र आए। अपनी पिछली फाइट में बुरी तरह हार का सामना कर चुके ब्रॉक लैसनर के पास मौका था कि वह इस फाइट में जीत हासिल कर पिछली हार को भुला दें।

लेकिन इस फाइट में एक बार फिर ब्रॉक लैसनर की ना केवल बुरी तरह से हुई बल्कि उनके प्रतिद्वंदी एलिस्टर ओवरीम ने लैसनर की जमकर पिटाई की। फाइट के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे लैसनर ने पहले ही इसमें अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...