2019 में WWE को ज्यादा बेहतर बनाने के 3 जबरदस्त तरीके

Enter caption

WWE संभावनाओं से भरा हुआ है, और हाल में हुए बदलाव ये इशारा करते हैं कि जल्द ही हमें कंपनी में कुछ नई चीज़ें देखने को मिलेंगी। इस समय मैकमैहन परिवार ने कंपनी का कार्यभार संभाला हुआ है, और ऐसी संभावना है कि ट्रिपल एच जल्द ही कंपनी में प्रमुख ओहदा पा सकते हैं।

NXT और NXT UK इस समय काफी अच्छा काम कर रहे हैं, और इसकी वजह से कल तक FCW में एक गुमनाम की तरह काम करने वाले रैसलर्स भी खुद के लिए एक पहचान बना पा रहे हैं। इन दो ब्रैंड्स की वजह से ये बात तो निश्चित है कि कंपनी को कभी भी टैलेंट की कमी नहीं होगी।

2018 में कई रैसलर्स ने कंपनी में वापसी की है, जिनमें बॉबी लैश्ले का नाम शामिल है, और भले ही उन्हें अबतक कोई अच्छी कहानी ना मिली हो, ये बिल्कुल मुमकिन है कि वो आनेवाले समय में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैंपियन को चैलेंज करेंगे। अब वो चैंपियन ब्रॉक लैसनर होंगे या कोई और ये देखना होगा।

2019 में हमने अबतक ये देखा है कि कंपनी ने अपने तरीके काफी बदल दिए हैं, क्योंकि काफी वक़्त से अगले हफ्ते होने वाले सैगमेंट्स और मैच को लेकर ना तो कोई उत्सुकता जताई जाती थी, ना ही जानकारी दी जाती थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि हमें कुछ नया देखने को मिलेगा और ये हैं वो 3 संभावनाएं जो इस साल कंपनी में हो सकती हैं:

#1 ट्रिपल एच कंपनी की कमान संभालें

Enter caption

इस पॉइंट को लिखने से पहले हम ये बात ज़रूर बता दें कि किसी भी तरह से विंस को कमतर या उनकी बुकिंग और काम करने की क्षमता को कम नहीं आंक रहे हैं, लेकिन हमें ऐसा लगता है कि NXT के द्वारा ट्रिपल एच ने ये जता दिया है कि वो अपने काम से फैंस को टीवी में अच्छा मनोरंजन दे सकते हैं।

भले ही NXT सिर्फ एक घंटे के लिए ही आता है, और अब FCW में एक गुमनाम की तरह काम करने वाले रैसलर्स भी खुद के लिए पहचान बना पा रहे हैं। इस कदम से अच्छे कॉम्पीटिशन को मौका मिला है, क्योंकि NXT में कम बातचीत लेकिन ज़बरदस्त और ज़्यादा एक्शन देखने को मिलता है।

youtube-cover

#2 दूसरे प्रोमोशंस को खरीदना

Enter caption

2018 में विंस मैकमैहन और उनकी टीम ने इम्पैक्ट रैसलिंग के अधिकारियों से मुलाकात की थी, जिसकी वजह से ये कयास लगने लगे थे कि जल्द ही कंपनी इम्पैक्ट रैसलिंग को खरीदने वाली है लेकिन बाद में ये पता चला कि WWE इम्पैक्ट रैसलिंग लाइब्रेरी में से कुछ का इस्तेमाल अपने प्रोग्रामिंग में करना चाहती थी, और ये मीटिंग उसी के लिए थी।

भले ही ये बातचीत सही अंजाम तक ना पहुंची हो, ये बात तो सही है कि अगर आप अपने फील्ड में जीतना चाहते हैं तो अपने विरोधियों को खरीद लेना एक सही कदम है। अगर WWE कभी भी किसी कंपनी को खरीदना चाहेगी तो इम्पैक्ट रैसलिंग ही पहली कंपनी होनी चाहिए। इसकी वजह से NXT और WWE प्रोग्रामिंग में काफी टैलेंट हो जाएगा जो कि अच्छी बात है। जब एक शेयर होल्डर ने विंस से इम्पैक्ट रैसलिंग को खरीदने की बात की तो उन्होंने चुटकीले अंदाज़ में उसका जवाब दिया जिसकी वजह से सभी लोग हंसने लगे।

youtube-cover

#3 दूसरी जगहों पर पहचान बनाना

Enter caption

WWE के काम ने उन्हें दुनियाभर में लोकप्रिय बनाया है, और उनकी क्रिएटिविटी और परफेक्शन को लोगों ने सराहा है। कंपनी एक लंबे समय से विश्वभर के रैसलर्स को अपने साथ जोड़ती आई है, और अपने दायरे को बढ़ाने के लिए किसी भी देश से रिक्रूट करने का फैसला सही है।

WWE ने हाल में चिली में एक ट्राईआउट किया था, और वो 2019 में भारत में भी एक ट्राइआउट करने वाली है, जिसमें से चुने गए रैसलर्स को परफॉर्मेंस सेंटर में जाने का मौका मिलेगा। इस कदम से कंपनी अपनी पहचान बना सकेगी और चूँकि दुनिया के हर देश का अपना स्टाइल है तो उसे अपने साथ जोड़ने से कंपनी को फायदा होगा, फिर चाहे वो मैक्सिकन हो या चाइनीज़ या फिर कोई और।

youtube-cover

क्या किसी और तरीके से कंपनी अपनी पहुँच को बेहतर कर सकती है? अपने सुझाव हमें कमैंट्स में दें।