3 तरीके जिनसे The Rock की वजह से Seth Rollins को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप हारनी पड़ सकती है

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस को नुकसान पहुंचा सकते हैं
WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस को नुकसान पहुंचा सकते हैं

WWE WrestleMania XL: रोमन रेंस रेंस (Roman Reigns) और द रॉक (The Rock) रेसलमेनिया (WWE WrestleMania XL) में टैग टीम मैच लड़ने वाले हैं। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के नाईट 1 में होने वाले मुकाबले के दौरान उनके विरोधी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और कोडी रोड्स होने वाले हैं।

इस मैच के बाद नाईट 2 में दो बड़े चैंपियनशिप मैच भी होने वाले हैं। एक तरफ रोमन रेंस और कोडी रोड्स अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भिड़ने वाले हैं। इसके अलावा सैथ रॉलिंस को भी अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के किलाफ डिफेंड करना होगा।

द रॉक ने जिस तरह से रॉलिंस का हाल में मजाक उड़ाया है उसको देखते हुए ऐसा मुश्किल है कि TKO बोर्ड मेंबर उनको ज्यादा समय तक चैंपियन बने रहने देंगे। ऐसा वो अपने प्रोमो से भी साफ कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन तीन तरीकों पर नजर डालने वाले हैं जिनसे रॉक की वजह से रॉलिंस को चैंपियनशिप गंवाना पड़ सकता है:

#3 WWE WrestleMania XL में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच को "Bloodline Rules" मैच में बदल सकते हैं द रॉक

द रॉक अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में "ब्लडलाइन रूल्स" वाली शर्त रख चुके हैं। वह चाहें तो सैथ रॉलिंस वाले मैच में भी यह शर्त जोड़ सकते हैं। इस मैच में ब्लडलाइन का दबदबा होगा। ऐसे में पॉल हेमन स्पेशल रिंग अनाउंसर हो सकते हैं और जिमी उसो रिंग के किनारे नजर आ सकते हैं। द रॉक इस मैच के लिए स्पेशल गेस्ट रेफरी बन सकते हैं।

अगर ऐसा होता है तो रॉलिंस के जीतने के आसार बेहद कम या यूं कहें कि खत्म हैं। ड्रू मैकइंटायर के लिए यह सुनहरा मौका होगा क्योंकि उन्हें बेहद कम मेहनत करके ही जीत मिल जाएगी। यह रॉलिंस के वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के समय को खत्म कर देगा।

#2 WWE WrestleMania XL में "फिलाडेल्फिया स्क्रूजॉब" का निर्माण करेंगे द रॉक?

Survivor Series 1997 में विंस मैकमैहन ने "मॉन्ट्रियल स्क्रूजॉब" किया था जिसे फैंस आज भी याद करते हैं तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है। यह ऐसा पल था जब ब्रेट हार्ट से WWE चैंपियनशिप हटाने के लिए विंस ने ऐसा कदम उठाया था जिसे रेसलिंग के काले पलों में गिना जाता है। द रॉक इसको दोबारा से कर सकते हैं ताकि उनका किरदार और मजबूत हो सके।

ड्रू मैकइंटायर जब मैच में पकड़ बनाए हुए हों और रॉलिंस थोड़ी सी मुश्किल स्थिति में हों उस समय रॉक बेल को रिंग करने का आदेश दे सकते हैं। इससे मैकइंटायर को जीत और चैंपियनशिप मिल जाएगी जबकि फैंस और रॉलिंस को ऐसा पल मिलेगा जिसके बारे में हमेशा ही बात की जाएगी। चूंकि यह पल फिलाडेल्फिया में होगा तो इसे "फिलाडेल्फिया स्क्रूजॉब" के नाम से जाना जाएगा।

#1 WWE WrestleMania XL के बाद Raw में सैथ रॉलिंस से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप लेंगे द रॉक?

youtube-cover

अगर यह मान लेते हैं कि सैथ रॉलिंस अपने मैच को जीतकर कमाल कर देते हैं तो भी द रॉक, रॉलिंस को नुकसान पहुंचा सकते हैं। वह अगले Raw में नज़र आ सकते हैं और इस दौरान रॉक कुछ बेहद हैरान करने वाला कदम उठा सकते हैं। इसके जरिए वह रॉलिंस से बदला ले सकते हैं लेकिन यह कदम बेहद खतरनाक होगा जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं होगी।

क्या हो अगर द रॉक आकर रॉलिंस को उनकी चैंपियनशिप से स्ट्रिप कर दें? यह पल चौंका सकता है लेकिन रॉक तो बॉस हैं और वह अपनी पावर का इस्तेमाल कर सकते हैं। वह बोर्ड मेंबर हैं तो उन्हें किसी जवाबदेही की जरूरत नहीं होगी। रॉक ऐसा सिर्फ इसलिए कर सकते हैं क्योंकि रॉलिंस ने उनको हरा दिया है और वह काफी लाचार और कमजोर महसूस कर रहे हैं।