Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

3 रेसलर्स जिन्होंने सर्वाइवर सीरीज में सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं 

  • इन रेसलर्स के लिए ये पे-पर-व्यू काफी खास रहा
Ishaan Sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 07 Nov 2019, 09:36 IST

Image result for the rock wwe
द रॉक

सर्वाइवर सीरीज़ WWE के बड़े पे-पर-व्यू में से एक है। हर साल में इस शो के अंदर 5 मैन एलिमिनेशन मैच देखने को मिलता है। पिछले साल इस मुकाबले को रॉ ब्रांड ने जीता था। सर्वाइवर सीरीज़ अब कुछ दिनों के अंदर होने वाला है और इस साल भी कंपनी ने शो के लिए कई शानदार मुकाबलों को घोषणा कर दी है। यह WWE इतिहास के शानदार गिमिक मुक़ाबलों में से एक है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों WWE Survivor Series साल 2019 का सबसे धमाकेदार इवेंट होगा

सर्वाइवर सीरीज़ में हमें द अंडरटेकर, द रॉक और द शील्ड जैसे बड़े डेब्यू भी देखने को मिले थे। इस शो में कई रेसलर्स ज्यादा मुकाबले जीतते हैं तो कुछ हारते हैं। इस साल इस शो के लिए काफी मेहनत कर रही है और ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस साल का शो काफी अच्छा होने वाला है।

आइए जानें ऐसे 3 WWE रेसलर्स के बारे में जिन्होंने इस शो के अंदर सबसे ज्यादा बार जीत दर्ज की है।

#3 द रॉक- कुल 8 जीत (साल 1996, 1998x4, 2000-01 और 2011)

द रॉक WWE मशहूर रेसलर्स में से एक हैं। उन्होंने साल 1996 को सर्वाइवर सीरीज़ से ही अपना डेब्यू किया था। उस वक्त पर वह रॉकी माविया नाम से रेसलिंग किया करते थे। साल 1998 में द रॉक काफी मशहूर हो गए थे और इस कारण कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने इन्हे एक बड़ा पुश दिया। द रॉक इस शो में कई बार मुकाबले जीत चुके हैं। इन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ में आखिरी बार साल 2011 में जीत दर्ज की थी। उस साल इन्होंने अपने दुश्मन जॉन सीना के साथ मिलकर द मिज़ और आर-ट्रुथ की टीम को हराया था।

कुछ हफ़्तों पहले ही द रॉक WWE में नज़र आए थे लेकिन सिर्फ एक सैगमेंट के दौरान। उन्होंने इस साल रेसलिंग से रिटायरमेंट भी ले ली है और अब शायद ही वह रिंग में दोबारा लड़ते हुए नज़र आएँगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 07 Nov 2018, 13:44 IST
Advertisement
Fetching more content...