3 रैसलर्स जिन्हें 2018 में चैंपियन नहीं बनना चाहिए था 

Related image

इस साल हमें WWE के अंदर काफी सारे चैंपियंस देखने को मिले थे। कंपनी की हर चैंपियनशिप ने इस साल हाथ बदले थे। कई बार चैंपियंस रहने वाले रैसलर्स के साथ-साथ इस साल कई रैसलर्स ने पहली बार भी चैंपियनशिप जीती थी।

इन रैसलर्स के चैंपियन बनने से कंपनी को सिर्फ नुकसान ही हुआ था। आईये जानें उन रैसलर्स के बारे में जो अगर इस साल चैंपियन ना बनते तो काफी अच्छा होता।

#3 द बी टीम

Image result for b team champions

द बी टीम ने इस साल रॉ टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस टीम में कर्टिस एक्सेल और बो डैलास हैं। दोनों रैसलर्स पहले मिज़टूराज का हिस्सा थे लेकिन मिज़ के स्मैकडाउन लाइव में जाने के बाद इन दोनों की टीम बना दी गई।

दोनों रैसलर्स ने रिंग में कुछ खास नहीं किया था। अगर इन दोनों रैसलर्स को चैंपियन ना बनाया जाता तो काफी अच्छा होता। इन दोनों की जगह अगर कंपनी द रिवाइवल को चैंपियन बनती तो टैग टीम डिवीज़न को फायदा हो सकता था।

Get WWE News in Hindi Here

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन और निकोलस

Image result for braun strowman wrestlemania tag team

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रैसलमेनिया 34 में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस इवेंट के लिए कंपनी को स्ट्रोमैन के लिए कोई अच्छा विरोधी नहीं मिला और इस कारण इन्हें रॉ टैग टीम टाइटल्स की पिक्चर में डाल दिया गया था।

स्ट्रोमैन ने फिर वादा भी किया था कि वह रैसलमेनिया में अपने टैग टीम पार्टनर को लेकर ही आएँगे। सभी ने सोचा कि फिन बैलर, इलायस या फिर कोई हॉल ऑफ़ फेमर इनका पार्टनर होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

स्ट्रोमैन एक 10 साल के बच्चे निकोलस को रिंग में लेकर आ गए थे और उसके साथ मिलकर इन्होंने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। इससे टैग टीम डिवीज़न, शेमस और सिजेरो और खुद स्ट्रोमैन को भी काफी नुकसान हुआ था।

#1 शिंस्के नाकामुरा

Image result for shinsuke nakamura us championship

शिंस्के नाकामुरा WWE के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं लेकिन कंपनी ने इनकी बुकिंग काफी खराब कर रखी है। नाकामुरा ने 2018 के रॉयल रम्बल को जीता था। इसके बाद इन्होंने एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इन दोनों का मैच फैंस के लिए एक ड्रीम मैच था।

कई बार चैंपियनशिप जीतने में कामयाब ना हो पाने के बाद कंपनी ने नाकामुरा को इस दुश्मनी से हटा दिया। उसके बाद नाकामुरा को एक्सट्रीम रूल्स के लिए बुक किया गया। यहाँ इनका सामना जैफ हार्डी के खिलाफ होने वाला था। नाकामुरा ने बड़ी ही आसानी से हार्डी को हराकर US चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

नाकामुरा उस वक़्त एक डरपोक हील रैसलर का काम कर रहे थे और इस कारण इन्हें काफी नुकसान भी हुआ है। अगर नाकामुरा को चैंपियन ना बनाया जाता तो काफी अच्छा होता।

लेखक- अली अकबर, अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

App download animated image Get the free App now