Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

चेयरमैन विंस मैकमैहन (बाएं) और SummerSlam में वापसी करने वाले ब्रॉक लैसनर (दाएं)
चेयरमैन विंस मैकमैहन (बाएं) और SummerSlam में वापसी करने वाले ब्रॉक लैसनर (दाएं)
Amit Shukla
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इस शो के दौरान कंपनी ने हर प्रकार का एक्शन करने का प्रयास किया जिसमें रेसलर्स की वापसी करना शामिल है। ऐसे में ये उम्मीद थी कि फैंस इसके कारण काफी अच्छा महसूस करेंगे लेकिन वास्तविकता इससे काफी उलट रही है।

इसमें बैकी लिंच की वापसी और उसके बाद उनका एक स्क्वाश मैच में बियांका ब्लेयर को हराकर SmackDown विमेंस चैंपियन बन जाना बहुतों को पसंद नहीं आया है। ब्रॉक लैसनर की वापसी से कंपनी को फायदा हुआ लेकिन अब ये देखना होगा कि आनेवाले दिनों में क्या होता है क्योंकि उससे ही आगे की दिशा निर्धारित होगी।

इस आर्टिकल के लिखे जाते समय तक ऐसी कई अफवाहें हैं जिनके बारे में लोग हैरान हैं। वहीं इन अफवाहों में से कुछ के सच और कुछ के झूठ होने के अनुमान हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर डालते हैं उन अफवाहों पर जो सच होनी चाहिए और जिन्हें बिल्कुल सच नहीं होना चाहिए।

#3 सच होना चाहिए: WWE सुपरस्टार एडम कोल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है

एडम कोल का कॉन्ट्रैक्ट पिछले महीने ही खत्म हो गया था लेकिन उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट को इस हफ्ते हुए NXT TakeOver तक बढ़ा दिया था। इसके बाद ऐसी खबरें आईं कि वो WWE से दूर हो गए हैं जबकि वास्तविकता ये है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट इस सप्ताह शुक्रवार को खत्म हो रहा है।

ऐसी खबरें हैं कि WWE उनके लिए एक नए कॉन्ट्रैक्ट को तैयार कर रही है लेकिन क्या वो इसे स्वीकार करेंगे या फिर वो अब दूसरी कंपनी में जाना पसंद करेंगे, ये देखने वाली बात होगी। एडम कोल सबसे लंबे समय तक NXT चैंपियन रहने का खिताब अपने नाम रखते हैं पर क्या अब 4 साल के उनके प्रदर्शन पर विराम लगने वाला है। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या वो अब AEW का हिस्सा हो जाएंगे?

#2 सच नहीं होनी चाहिए: WWE SummerSlam के बाद बैकी लिंच के लिए प्लान

बैकी लिंच ने WWE SummerSlam में वापसी की थी लेकिन उनके और बियांका ब्लेयर के मैच के बाद फैंस खासे नाराज थे। इसकी वजह ये थी कि बियांका ने अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को 30 सेकेंड से कम समय में गंवा दिया था। 14 महीने के बाद वापसी कर रहीं बैकी लिंच के लिए ये एक अच्छा पल था।

ये बात और है कि फैंस को ये पसंद नहीं आया। अब ऐसी खबरें हैं कि WWE उन्हें एक हील के तौर पर दर्शाना चाहती है और WWE का मानना है कि इससे सबको लाभ होगा। कंपनी को ये ध्यान रखना चाहिए कि ये उनके लिए गलत साबित हो सकता है क्योंकि फैंस इस प्रकार के बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं और ये 2018 वाला SummerSlam नहीं है।

#2 सच होनी चाहिए: WWE के बाद ब्रे वायट के अगले कदम को लेकर जानकारी सामने आई

ब्रे वायट एक ऐसा किरदार है जिसे फैंस अपने जेहन से दूर नहीं कर पाए हैं। रिंग में अपने प्रोमोज हों या एक्शन, इन दोनों को ही इन्होंने बखूबी निभाया है। द फीन्ड वाले किरदार के बाद तो उन्हें इन दो किरदारों को अलग अलग रखना पड़ रहा था। ब्रे वायट जहाँ फायरफ्लाई फनहॉउस से विरोधियों को चुप करा देते थे तो वहीं द फीन्ड रिंग में अपने विरोधी को चित कर देते थे।

WWE से रिलीज किए जाने के बाद से इस बात के कयास थे कि वो AEW का हिस्सा होंगे। उन्हें हाल फिलहाल में AEW के दौरान फैन एरिया में देखा गया है लेकिन अबतक दोनों के बीच कोई औपचारिक समझौता नहीं हुआ है। ये आनेवाले वक्त में मालूम चलेगा कि क्या उन्होंने अब नई कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है या नहीं।

#1 सच नहीं होनी चाहिए: जॉन सीना का WWE के साथ भविष्य कैसा होगा?

रेसलिंग जगत में जॉन सीना का नाम काफी बड़ा है। वो रेसलिंग में इस SummerSlam के दौरान एक कीर्तिमान लिखने वाले थे लेकिन रोमन रेंस से हार जाने के कारण वो ऐसा नहीं कर सके। इसके बाद हुई ब्रॉक लैसनर की वापसी और उनपर हुए अटैक के बाद उन्हें रिंग से दूर कर दिया गया है।

जॉन का हॉलीवुड करियर काफी अच्छा चल रहा है और ऐसे में उनके पास रिंग में काम करने से जुड़े मौके बेहद कम हो गए हैं। इस आर्टिकल के लिखे जाते समय ये जानकारी हर तरफ साझा हो चुकी है कि जॉन सीना एक लंबे समय के लिए रिंग से दूर हो गए हैं। अब वो कब और किस कहानी के लिए वापसी करेंगे ये देखने वाली बात होगी।

#1 सच होनी चाहिए: SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की वापसी का कारण सामने आया

सीएम पंक ने SummerSlam से एक रात पहले AEW Rampage में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर AEW में डेब्यू किया था। ये रेसलिंग में उनकी वापसी थी और जिस तरह का रिस्पॉन्स उन्हें मिला था तो बेहद यादगार एवं शानदार था। ऐसे में WWE उससे बड़ा करने का मन बना रही थी।

इसी प्रयास में ब्रॉक और बैकी ने SummerSlam में वापसी की और कई रेसलिंग जानकारों के मुताबिक ये पंक की एंट्री का जवाब था। अब ये कितना प्रभावशाली रहा और इससे किसको फायदा हुआ ये देखने वाली बात है लेकिन अगर रेसलिंग की बात करें तो उसे इन वापसीयों से फायदा ही हुआ है।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now