Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

WWE से जुड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
WWE से जुड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में हर हफ्ते कई चौंकाने वाली बातें होती हैं। इस हफ्ते भी स्थिति वैसी ही थी। ऐसे बेहद कम ही लोग होंगे जिन्हें मनी इन द बैंक (Money In The Bank) में हुई चौंकाने वाली वापसी ने हैरान ना किया हो। इस हफ्ते तो चीजें पहले से भी ज्यादा एक्साइटिंग थीं क्योंकि रॉ (Raw) की शुरुआत एक लंबे वक्त के बाद जॉन सीना (John Cena) कर रहे थे।

जॉन ने SummerSlam के लिए अपने विरोधी रोमन रेंस को एक संदेश दिया और इससे शो की एक अच्छी शुरुआत हुई। इस हफ्ते जॉन की वापसी के कारण कई खबरें चारों तरफ सुर्ख़ियों में रहीं। इस आर्टिकल में हम आपको उन चीजों के बारे में बताने वाले हैं जो रेसलिंग में अफवाहों के तौर पर छाई रहीं और जिनमें से कुछ सच होनी चाहिए जबकि कुछ को सच नहीं होना चाहिए।

#5 सच होनी चाहिए: WWE लैजेंड ने बेली की चोट के लिए कंपनी को लताड़ा

WWE लेजेंड ने बेली की चोट के लिए कंपनी को लताड़ा
WWE लेजेंड ने बेली की चोट के लिए कंपनी को लताड़ा

इसमें दोराय नहीं कि WWE की रोल मॉडल बेली रिंग में बेहद अच्छा काम करती हैं। इन्होंने पेंडेमिक एरा में जिस तरह से महिला डिवीजन का स्तर बढ़ाया वो किसी से छुपा नहीं है। इस बीच कंपनी ने रोड टूर्स की घोषणा कर दी और विंस ने अपने रेसलर्स को इसके लिए अपने हुनर को निखारने के लिए कहा।

इसी के दौरान बेली को चोट लगी। डेव मेल्टजर ने अपनी बातचीत में बताया कि वो लैजेंड अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहते हैं लेकिन उनका ये कहना है कि 15 साल के रेसलिंग करियर में उन्हें इसकी जरूरत कभी महसूस नहीं हुई। लैजेंड का कहना था कि अगर कोई परफॉर्मर पिछले कई महीनों में आपके ब्रांड और डिवीजन को आगे बढ़ा रही है तो उसे इस तरह की चीजों का हिस्सा बनाना ही सबसे बड़ी गलती है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 सच नहीं होनी चाहिए: इस कारण से SummerSlam में ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले मैच नहीं हो पा रहा है

इस कारण से SummerSlam में ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले मैच नहीं हो पा रहा है
इस कारण से SummerSlam में ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले मैच नहीं हो पा रहा है

डेव मेल्टजर के मुताबिक कंपनी के बड़े अधिकारियों के मुताबिक ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच इस समय एक मैच कराना किसी के लिए ठीक नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्रॉक लैसनर काफी कम तारीखों पर काम करते रहे हैं। वो अगर कम तारीखों पर काम करेंगे और उसमें भी अगर उन्हें हारना पड़े तो उससे ब्रॉक लैसनर के किरदार को नुकसान होगा।

ब्रॉक की जगह पर इस समय गोल्डबर्ग को बॉबी लैश्ले का SummerSlam विरोधी बनाया गया है। ये एक दुखद बात है क्योंकि खुद बॉबी लैश्ले इस मैच की वकालत कर चुके हैं। ब्रॉक के आने से इस मैच को लाभ मिलेगा और फैंस एवं खुद WWE चैंपियन अपने ड्रीम मैच को लड़ सकेंगे। ऐसा ना हो कि ये भी स्टिंग और द अंडरटेकर के ड्रीम मैच की तरह कभी हो ही ना सके।

#3 सच होनी चाहिए: चोटिल होने की स्थिति में बेली के लिए WWE ने बनाया एक अच्छा प्लान

 चोटिल होने की स्थिति में बेली के लिए WWE ने बनाया एक अच्छा प्लान
चोटिल होने की स्थिति में बेली के लिए WWE ने बनाया एक अच्छा प्लान

डेव मेल्त्जर के अनुसार कंपनी इन 9 महीनों में बेली को रिंग से दूर कर रही है लेकिन वो उन्हें टीवी से दूर नहीं करना चाहती है। यही वजह है कि वो बेली के लिए एक नए किरदार और अंदाज को अपने प्लान का हिस्सा बना रही है। इस किरदार के कारण वो टीवी पर नजर आती रहेंगी।

ये एक अच्छा कदम है और द मिज़ की मौजूदा स्थिति से मेल खाता है। बेली कमेंट्री डेस्क में काम कर सकती हैं या फिर वो किसी प्रकार के ऐसे किरदार को कर सकती हैं जिसमें उनकी बातचीत के हुनर को दर्शाया जा सके। WrestleMania 37 के बाद उन्होंने ही बियांका ब्लेयर को और बेहतर दिखाया है।

#2 सच नहीं होनी चाहिए: मैंडी रोज को एक स्वैप के तहत NXT का हिस्सा बनाया गया है

मैंडी रोज को एक स्वैप के तहत NXT का हिस्सा बनाया गया है
मैंडी रोज को एक स्वैप के तहत NXT का हिस्सा बनाया गया है

मैंडी रोज एक ऐसी महिला रेसलर हैं जो हाल में बेहद अच्छा काम कर रही थीं। वो और डैना ब्रुक मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस के साथ एक कहानी का हिस्सा थीं लेकिन एकाएक उन्हें NXT का हिस्सा बना दिया गया। इस बदलाव को देखकर हर कोई हैरान था। हर किसी को ऐसा लग रहा था कि मैंडी रोज वहाँ बस कुछ पलों के लिए हैं।

रेसलवोटस के मुताबिक ये बदलाव परमानेंट है और उनकी जगह आलिया को मेन रोस्टर में भेजा गया है। इसकी बानगी हमें पिछले हफ्ते के NXT में देखने को मिली थी जब आलिया ने रॉबर्ट स्टोन ब्रांड के साथ अपने करार को खत्म कर लिया था। अब वो मेन रोस्टर में कब डेब्यू करेंगी ये देखना होगा।

#1 सच होनी चाहिए: जॉन सीना के लिए WWE के प्लान

जॉन सीना के लिए WWE के प्लान
जॉन सीना के लिए WWE के प्लान

जॉन सीना ने हाल में वापसी करते हुए ये कहा था कि ये उनके कई परफॉर्मेंस में से एक होगा क्योंकि वो अब नजर आते रहेंगे। इस बात को कई लोगों ने SmackDown में उनके विरोधी से जोड़कर देखा था लेकिन वो अगले दिन ही Raw में नजर आए थे। इसको देखते हुए ये कहा जा रहा है कि ये इसी प्रकार से काम करते रहेंगे।

फाइटफुल सेलेक्ट की एक खबर के मुताबिक जॉन सीना एक फ्री एजेंट के तौर पर ही काम करेंगे जिसका अर्थ है कि उन्हें कई शो और कई रेसलर्स के साथ काम करने का मौका मिलेगा। ये कई रेसलर्स के लिए अच्छी खबर है क्योंकि इससे उन्हें टीवी पर अधिक मौका और समय मिलेगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...