Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 बड़ी अफवाहें जो साबित होनी चाहिए और 3 जो बिल्कुल गलत साबित होनी चाहिए

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और जॉन सीना
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और जॉन सीना
मयंक मेहता
visit

WWE में हर हफ्ते अलग-अलग अफवाहें सुननी को मिलती है, जिसके ऊपर सभी का ध्यान अक्सर जाता है। इसमें कई स्टोरीलाइन की ओर इशारा किया जाता है, तो साथ ही में पता चलता है कि किन सुपरस्टार्स को कंपनी पुश दे सकती है या कौन से रेसलर्स के लिए WWE के पास प्लान नहीं है।

जबतक WWE में कुछ हो न जाए, तबतक यह कहना मुश्किल है कि कंपनी क्या कर सकती है, क्योंकि WWE हमेशा ही फैंस को अपने फैसलों से चौंकाती रही है। इस हफ्ते भी कई बड़ूी अफवाहें सुनने को मिली है, जिसमें दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच सबसे बड़े स्टेज में मैच की खबर सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें: 4 कारणों से रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ सभी को चौंकाते हुए नए फिनिशर का इस्तेमाल किया

इसी वजह से आइए नजर डालते हैं WWE से जुड़ी उन अफवाहों पर जो सच होनी चाहिए और वो जो बिल्कुल गलत साबित होनी चाहिए:

#) सच होनी चाहिए: WWE बिग ई के लिए बड़ा पुश प्लान कर रही है?

द न्यू डे
द न्यू डे

न्यू डे ऐसी टीम नजर आ रही थी जिसे WWE कभी भी अलग नहीं करेगी, यह तीनों एक ग्रुप के तौर पर 6 साल तक नजर आए और उन्होंने इस बीच काफी कुछ हासिल भी किया है। हालांकि जब ड्राफ्ट में इन्हें अलग किया गया, तो एक बात साफ हो गई कि WWE बिग ई को पुश करने वाली हैं।

इसी वजह से बिग ई को स्मैकडाउन में रखा गया, तो जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन को रॉ में भेजा गया। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के मुताबिक भी WWE बिग ई को पुश करने से पहले उनके कैरेक्टर में बदलाव करने का सोच रही है।

हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह सोच होना चाहिए, क्योंकि बिग ई को सिंगल्स रन शुरू करने से पहले अपने किरदार में बड़े बदलाव की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स की उम्र (23 से 53 तक): रोमन रेंस, जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने साल के हैं?

#) सच नहीं होनी चाहिए: WWE ने Raw अंडरग्राउंड को कैंसल कर दिया?

Raw अंडरग्राउंड
Raw अंडरग्राउंड

इस बात में किसी को भी हैरानी नहीं होगी कि WWE ने Raw अंडरग्राउंड को स्क्रैप कर दिया है। जब से अफवाह सामने आई है कि NXT टैलेंट ने जो पार्टी होस्ट की, उसके बाद से ही WWE द्वारा बनाया गया बबल खत्म हो गया है और इसका फॉलआउट देखने को मिला है।

डेव मैल्टजर ने रिपोर्ट किया कि Raw अंडरग्राउंड को कई कारणों से स्क्रैप कर दिया गया। इसमें हैल्थ का कारण सबसे मुख्य रहा और इसके अलावा यह बात भी सामने आई कि Raw अंडरग्राउंड रेगुलर शो में फिट नहीं हो रहा। .

हम उम्मीद करते हैं यह सच नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे Raw में कुछ अलग देखने को मिल रहा था। फैंस भी इसे काफी पसंद कर रहे थे।

#) सच होनी चाहिए: WWE थंडरडॉम के साथ जारी रहने वाला है

WWE Thunderdome
WWE Thunderdome

WWE ने अभी तक परफॉर्मेंस सेंटर में 4 महीने बिताने के बाद थंडरडॉम एरीना में तीन पीपीवी का आयोजन किया है। इससे न सिर्फ पीपीवी में ही नहीं बल्कि रॉ और स्मैकडाउन में भी सुधार देखने को मिला है।

अफवाहों के मुताबिक 31 अक्टूबर को थंडरडॉम का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है। PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार WWE ने एक महीने के लिए एम्वे सेंटर के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा लिया है।

हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह सच ही होना चाहिए, क्योंकि परफॉर्मेंस सेंटर से बेहतर अनुभव थंडरडॉम का रहा है। बिना फैंस के शो कराने के बाद थंडरडॉम के आने से एक बार फिर रोमांच देखने को मिला है।

#) सच नहीं होनी चाहिए: WWE जॉन सीना और अंडरटेकर की वापसी की तैयारी कर रही?

जॉन सीना और अंडरटेकर
जॉन सीना और अंडरटेकर

हम सब इस बात को जानते हैं कि WWE लैजेंड को वापस बुलाने में हमेशा ही दिलचस्पी दिखाती है और रेसलमेनिया सीजन में यह सबसे ज्यादा देखा जाता है। इसके पीछे का कारण है कि WWE चाहती है कि सबसे बड़े स्टेज में तमाम दिग्गज सुपरस्टार्स मौजूद रहें। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के मुताबिक अगर कोविड 19 की रिस्ट्रिक्शन में रिलेक्सेशन देखने को मिलती है, तो WWE जॉन सीना और अंडरटेकर के साथ डाइलोग शुरू करने की प्लानिंग कर रही।

हम चाहते हैं कि यह बिल्कुल भी सच नहीं होनी चाहिए। हमें सीना की वापसी से दिक्कत नहीं है, लेकिन अब अंडरटेकर की वापसी का मतलब समझ में नहीं आता। The Last Ride Documentary से एक बात साफ हो गई कि अंडरटेकर अब रिटायर हो चुके हैं और खासकर बोनयार्ड मैच उनके WWE करियर को खत्म करने का सही तरीका था।

#) सच होनी चाहिए: WWE ने रोमन रेंस vs जे उसो फिउड को जारी रखा?

रोमन रेंस
रोमन रेंस

जे उसो ने हाल ही में बताया था कि WWE उनकी और रोमन रेंस की फिउड को क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 के बाद जारी रखने की प्लानिंग में नहीं थी। हालांकि जिस तरह से यह मैच गया और इसे जो रिसपोंस मिला उसके बाद ही हैल इन ए सैल में यह मैच दोबारा देखने को मिल रहा है।

दोनों भाइयों के बीच आई क्विट हैल इन ए सैल मैच होगा और Wrestling Inc की रिपोर्ट के मुताबिक पहले रोमन रेंस का मैच इस पीपीवी में द फीन्ड के खिलाफ होना था, लेकिन बाद में प्लाम में बदलाव किया गया।

हमें लगता है कि यह फैसला बिल्कुल सही है, क्योंकि रोमन रेंस vs द फीन्ड मैच रेसलमेनिया लेवल का है। WWE रोमन रेंस के खिलाफ द फीन्ड को प्रोटेक्ट नहीं कर सकती, इसी वजह से रोमन रेंस vs जे उसो के साथ जाना ही सही फैसला है।

#) सच नहीं होनी चाहिए: सैथ रॉलिंस और मैट रिडल के बीच हीट के कारण ड्राफ्ट में बदलाव किया गया?

WWE
सैथ रॉलिंस और मैट रिडल

सैथ रॉलिंस और मैट रिडल ने पहले भी कहा है कि वो एक दूसरे से लड़ना चाहते हैं, लेकिन अब यह बदल गया है। सैथ रॉलिंस ने हाल ही में कहा है कि वो मैट रिडल से नहीं लड़ना चाहते और वो Raw में जा सकते हैं। अब हुआ भी कुछ वैसा ही है, सैथ रॉलिंस जहां स्मैकडाउन का हिस्सा हैं, तो मैंड रिडल को रॉ में ड्राफ्ट कर दिया गया। Wrestlingnews.co की रिपोर्ट के मुताबिक इन सुपरस्टार्स के बीच रियल लाइफ हीट के काऱण ही यह फैसला लिया गया।

यह सच साबित नहीं होनी चाहिए, लेकिन सैथ रॉलिंस के कमेंट के बाद ही रिडल को रॉ में भेज दिया गया, जो दिखाता है कि सच है। हालांकि मैट रिडल के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now