4 कारणों से रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ सभी को चौंकाते हुए नए फिनिशर का इस्तेमाल किया 

रोमन रेंस ने दिखाया एक और खतरनाक मूव
रोमन रेंस ने दिखाया एक और खतरनाक मूव

SmackDown के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है और पहले ही हफ्ते में फैंस को कई जबरदस्त मुकाबले और सैगमेंट देखने को मिले। स्मैकडाउन के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड किया और इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स का प्रदर्शन काफी ज्यादा जबरदस्त रहा।

हालांकि इस मैच के दौरान एक गौर करने वाली चीज देखने को मिली। रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने के लिए सबमिशन मूव का इस्तेमाल किया और इसी से उन्हें जीत मिली। रोमन रेंस के साथ ऐसा काफी समय से नहीं देखा गया गया और इसी वजह से हर कोई यह सोच रहा होगा कि रोमन रेंस ने इस मूव का इस्तेमाल क्यों किया।

यह भी पढ़ें: SmackDown में रोमन रेंस ने अपने दुश्मन को बुरी तरह पीटा, यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हुआ चौंकाने वाला अंत

इस आर्टिकल में रोमन रेंस द्वारा नए सबमिशन मूव का इस्तेमाल करने के कारणों पर नजर डालेंगे:

#) रोमन रेंस एक हील हैं और उन्हें नए फिनिशर की जरूरत है

रोमन रेंस के पास पहले से ही दो खतरनाक मूव सुपरमैन पंच और स्पीयर है ही, लेकिन बेबीफेस मूव्स रहे हैं। इसी वजह से रोमन रेंस यह नहीं चाहते कि क्राउड उनके लिए रूटिंग करें। नए फिनिशर के पीछे फैंस एकदम से नहीं आते, क्योंकि उन्होंने पहले यह नहीं देखा होता है। हम सभी को पता है कि रैंडी ऑर्टन RKO की तैयारी किस तरह करते हैं, लेकिन रोमन रेंस Guillotine सबमिशन मूव का इस्तेमाल करने से पहले ऐसा कुछ नहीं करते हैं। इसी वजह से यह मूव और भी ज्यादा खास और खतरनाक हो जाता है।

यह भी पढें: WWE SmackDown रिजल्ट्स- 16 अक्टूबर, 2020

#) रोमन रेंस को पुराने किरदार से अलग करने के लिए

WWE में रोमन रेंस का मौजूदा किरदार पॉल हेमन के साथ है और यह पहले वाले से बिल्कुल अलग है। रोमन रेंस काफी समय से एक ही किरदार में नजर आ रहे थे और उन्हें बदलाव की जरूरत थी।

रोमन रेंस न सिर्फ पहले के मुकाबले अलग तरह से पेश आते हैं, बल्कि उनका इनरिंग गियर भी चेंज हो गया है। रोमन रेंस के प्रोमो में सुधार हुआ है और उनके साथ पॉल हेमन जुड़ गए हैं, जोकि ज्यादातर टॉकिंग करते हैं। रोमन रेंस के पुराने किरदार की यादों को मिटाने के लिए अब नए मूव्स को लाया जा रहा है। इस सबमिशन मूव से रेंस ने नए दौर की शुरुआत भी की है।

#) स्टोरीलाइन को देखते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ स्पीयर कारगर नहीं होने वाला था

ऐसा नहीं है कि रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ अपने नॉर्मल मूव्स का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने स्पीयर के खिलाफ किकआउट किया था। इसी वजह से रोमन रेंस नए मूव के साथ आए, जिससे वो बिग मैन को हरा पाए।

स्टोरीलाइन को देखते हुए यह मैच काफी शानदार था और इस मैच में वो स्ट्रोमैन को स्पीयर से हरा नहीं पा रहे थे। एक महान चैंपियन किसी भी स्थिति में खुद को ढाल लेता है, जोकि उन्होंने लो ब्लो और सबमिशन मूव के साथ किया।

#) Hell In a Cell में रोमन रेंस इस मूव से जे उसो को चोट पहुंचा सकते हैं

एक बात तो तय है कि हैल इन सैल में रोमन रेंस और जे उसो के बीच बेहद खतरनाक मैच देखने को मिलने वाला है। यह फिउड काफी ज्यादा पर्सनल है और यह बात लगभग तय है कि जे उसो इस मैच को हारने वाले हैं, क्योंकि रोमन रेंस इस समय हार नहीं सकते हैं।

इसका यह मतलब नहीं है कि रोमन रेंस आसानी से इस मैच को जीत जाएंगे। रोमन रेंस अपने भाई को चोट पहुंचाते हुए उन्हें सबक सिखाना चाहेंगे। इस सबमिशन मूव की मदद से रोमन रेंस हैल इन ए सैल में अपने भाई को टॉर्चर कर सकते हैं और कोई भी उनकी मदद नहीं कर सकता।

Quick Links

App download animated image Get the free App now