Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

WWE SummerSlam में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच होगा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच और ब्रॉक लैसनर की क्या जल्द होगी वापसी?
WWE SummerSlam में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच होगा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच और ब्रॉक लैसनर की क्या जल्द होगी वापसी?
Amit Shukla
visit

WWE के लिए ये अगस्त का महीना बहुत बड़ा होने वाला है। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि इस महीने ही WWE समरस्लैम (SummerSlam) शो को करने वाली है। इसके लिए कई मैचों को घोषणा की जा चुकी है लेकिन उन मैचों के बावजूद फैंस अभी अन्य और बड़े मैचों के होने की उम्मीद कर रहे हैं।

इनमें से एक है ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले जो इस आर्टिकल के लिखे जाने तक शो में नहीं होता हुआ दिख रहा है क्योंकि बॉबी को गोल्डबर्ग से अगला चैलेंज मिला है। वैसे भी इस समय ऐसी खबरें या अफवाहें हैं कि ब्रॉक ने किसी अन्य रेसलिंग कंपनी के साथ करार कर लिया है। इसमें कितनी सच्चाई है इसको सत्यापित कर पाना मुश्किल है।

ब्रॉक के साथ साथ ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इस समय सुर्खियों में हैं। ऐसी खबरें हैं कि कई रेसलर्स के जाने से कंपनी को खासा नुकसान हुआ है और फैंस इस समय कंपनी से खासे नाराज हैं। आइए आपको बताते हैं उन खबरों के बारे में जो सच होनी चाहिए और उनके बारे में भी जिन्हें सच नहीं होना चाहिए।

#5 लॉकडाउन की दूसरी स्थिति में WWE और AEW के प्लान का खुलासा हुआ

WWE और AEW के प्लान का खुलासा हुआ
WWE और AEW के प्लान का खुलासा हुआ

2020 में पूरी दुनिया एक ऐसी वैश्विक महामारी से जूझ रही थी जिसके लिए कोई इलाज उस समय मौजूद नहीं था। महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए कई देशों की सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। इसमें अमेरिका भी शामिल था और उसकी वजह से WWE और AEW को अपना प्रसारण एक निर्धारित जगह से और फैंस के बिना करना पड़ा था।

हालांकि अमेरिका में लोगों का टीकाकरण हो रहा है और कोविड से उन्हें बचाव प्राप्त हुआ है लेकिन चूँकि अब भी कई ऐसी जगहें हैं जहाँ पर बीमारी से जुड़े मामले बढ़ रहे हैं तो ऐसे में अगर आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा होती है तो AEW दोबारा से जैक्सनविल फ्लोरिडा के डेलीज प्लेस से प्रसारण करना चाहेगा जबकि विंस और कंपनी संयमित रूप से टूर्स को जारी रखना चाहती है। ये देखना होगा कि क्या सरकार WWE के इस प्लान को मंजूर करती है या नहीं।

#4 सच नहीं होनी चाहिए: WWE और ब्रॉक लैसनर के बीच में बातचीत ना होने की वजह सामने आई

WWE Royal Rumble में एंट्री करते हुए ब्रॉक लैसनर
WWE Royal Rumble में एंट्री करते हुए ब्रॉक लैसनर

ऐसी खबरें थीं कि ब्रॉक जल्द वापसी करके SummerSlam में या तो बॉबी लैश्ले के साथ एक लड़ाई करके फैंस और बॉबी के ड्रीम मैच को सच कर देंगे या फिर वो रोमन रेंस के साथ एक मैच का हिस्सा होंगे। इस आर्टिकल के लिखे जाते समय दोनों चैंपियंस को अपने SummerSlam विरोधी मिल चुके हैं।

ये खबरें आई हैं कि ब्रॉक और WWE के बीच में बातचीत इसलिए नहीं हुई है क्योंकि 2022 और 2024 में होने वाले WrestleMania से पहले कंपनी उन्हें बुलाकर जरूरत से अधिक पैसा नहीं देना चाह रही है। ऐसी बात हैरान कर सकती है लेकिन हाल में जिस तरह से रेसलर्स को बजट कट के नाम पर रिलीज किया गया है उससे इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। वैसे कंपनी को रेटिंग्स और फैंस की भावनाओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

#3 सच होनी चाहिए: WWE Queen of the Ring को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

WWE Queen of the Ring को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई
WWE Queen of the Ring को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

WWE King of the Ring ने कई रेसलर्स के करियर बदलकर रख दिए। इसकी वजह से कई रेसलर्स जाना पहचाना नाम बन गए। अब कंपनी ऐसा ही महिला रेसलर्स के लिए करने वाली है। विमेंस Money In The Bank, विमेंस Royal Rumble और कुछ बेहद अच्छे एवं कठिन मैचों को महिला वर्ग में करने के बाद अब कंपनी WWE Queen of the Ring को भी लाने का मन बना रही है।

ऐसा माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत 8 अक्टूबर को SmackDown में हो सकती है और ये आनेवाले समय में 11 अक्टूबर को Raw में हो सकता है। ऐसी संभावनाएं हैं कि शार्लेट फ्लेयर इसकी विजेता हो सकती हैं क्योंकि उनके उपनाम में क्वीन शब्द का इस्तेमाल होता है और उनका प्रदर्शन एवं उनकी उपलब्धियाँ भी इस तरफ इशारा करती हैं। ये बात और है कि इसे सऊदी अरेबिया में कराने का फैसला शायद फैंस को उतना पसंद ना आए।

#2 सच नहीं होनी चाहिए: WWE बैकी लिंच के लिए एक स्विच प्लान कर रही है

क्या एक स्विच से 'द मैन' किरदार को नुकसान होगा?
क्या एक स्विच से 'द मैन' किरदार को नुकसान होगा?

बैकी लिंच ने इस साल के WrestleMania में अपनी वापसी को टीज किया लेकिन वो शो में नजर नहीं आईं। यही हाल इस साल के Money In The Bank में भी देखने को मिला पर अब उनकी वापसी ना होने से फैंस खासे नाराज नजर आ रहे हैं। इसकी वजह ये है कि उनकी जरूरत कंपनी को भी है और फैंस भी अब उनकी वापसी को लेकर तैयार हैं।

ऐसा लगता है कि WWE का प्लान कुछ और है और वो बैकी को SmackDown का हिस्सा बनाना चाहती है। इसके पीछे कारण चाहे जो भी हो लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि वो पूर्व Raw विमेंस चैंपियन थीं और उन्होंने अपना टाइटल मातृत्व के कारण असुका को दिया था। ऐसे में वो अब भी अपराजित Raw विमेंस चैंपियन हैं और उन्हें अपने टाइटल को वापस लेना चाहिए।

#1 सच होनी चाहिए: रैंडी ऑर्टन जल्द ही वापसी करने वाले हैं

क्या वाइपर की वापसी इस हफ्ते हो सकती है?
क्या वाइपर की वापसी इस हफ्ते हो सकती है?

Money In The Bank के लिए Raw में हुए एक क्वालिफाइंग मैच में ये नजर नहीं आए थे। इनकी जगह मैट रिडल ने वो मैच लड़ा था और वो इस समय वाइपर के टैग टीम पार्टनर हैं। ऐसी खबरें आई थीं कि इन्हें कोविड हुआ था जिसकी वजह से इन्हें रिंग से दूर किया गया पर इस खबर की पुष्टि ना तो WWE ने की और ना ही रैंडी ने इसपर कोई बयान दिया।

अब चूँकि SummerSlam में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और Raw टैग टीम चैंपियंस ने पिछले हफ्ते मैट रिडल पर अटैक किया था तो ऐसे में रैंडी की वापसी से सबको लाभ होगा। वैसे भी एजे स्टाइल्स और ओमोस अपने Raw टैग टीम टाइटल को SummerSlam में डिफेंड करेंगे तो ऐसे में क्या हमें नए चैंपियंस देखने को मिलेंगे? अगर ऐसा है तो उसके लिए कहानी को अब शुरू करना जरूरी है और वाइपर कहानी को दर्शाने में एक्सपर्ट हैं।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now