Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर शानदार बन गया

  • कुछ सुपरस्टार ऐसे है जिनका हील (विलन) बनने के बाद करियर बन गया।
  • इस लिस्ट में कुछ बड़े दिग्गजों के नाम भी शामिल हैं।
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 30 Jun 2020, 13:45 IST
Enter caption

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में नाम बनाना बहुत बड़ी बात है। WWE सबसे बड़ी कंपनी है। और हर कोई यहां परफॉर्म करना चाहता है।रेसलिं की दुनिया में फैंस हील (विलन) और बेबीफेस शब्द को काफी अच्छी तरह से समझते हैं। यहां एक सुपरस्टार या तो हील के रूप में होगा या फिर बेबीफेस के रूप में। किसी भी WWE सुपरस्टार के लिए ये दोनों चीजें काफी महत्वपूर्ण है। WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो एक बेबीफेस के रूप में सफल ना होकर एक हील के रूप में ज्यादा सफल हुए हैंष वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनका हील बनने के बाद WWE में करियर बर्बाद हो गया। कुछ सुपरस्टार ऐसे है जिनका हील (विलन) बनने के बाद करियर बन गया।

ये भी पढ़ें-WWE Raw के धमाकेदार एपिसोड के बाद ट्विटर पर फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं सामने आई

द रॉक

The McMahons with The Rock

द रॉक को पूरी दुनिया जानती हैं। पहले WWE में अपार सफलता हासिल की और इसके बाद हॉलीवुड में अपना करियर द रॉक ने बनाया। द रॉक की गिनती WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार और हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर के रूप में होती है। हालांकि WWE में अपने शुरूआती दिनों में द रॉक को काफी संघर्ष करना पड़ा। कुछ महीनों बाद ही द रॉक हील के रूप में बदल गए। हील बनने के बाद रॉक को काफी फायदा हुआ। फैंस द रॉक को हील के रूप में देखकर काफी खुश थे। हील के रूप में द रॉक के प्रोमो आज भी फैंस को अच्छी तरह से याद हैं। इसके बाद कभी द रॉक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सैथ रॉलिंस

Seth Rollins turning heel

सैथ रॉलिंस साल 2012 में रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ द शील्ड के रूप में नज़र आए थे। द शील्ड इसके बाद काफी फेमस हुई और नए कारनामे इन तीनों ने की। साल 2012 से लेकर 2014 तक द शील्ड का WWE में सबसे ज्यादा दबदबा रहा। 2 जून साल 2014 को सैथ रॉलिंस ने हील टर्न लेते हुए शील्ड के दोनों मेंबर रोमन रेंस और डीन एंब्रोज पर अटैक कर दिया। कई फैंस सैथ के हील टर्न से खुश नहीं थे लेकिन सैथ के हील टर्न लेने से तीनों सुपस्टार्स को काफी फायदा हुआ। यह कहना गलत नहीं होगा कि इन तीनों में सैथ रॉलिंस को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। हील टर्न के बाद सैथ रॉलिंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके अलावा उन्होंने रेसलमेनिया 31 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश कर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को मात दी।

ये भी पढ़ें-3 चीज़ें जो साल 2020 में WWE फैंस को सबसे ज्यादा चौंका सकती है

1 / 2 NEXT
Published 30 Jun 2020, 13:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit