3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था और 3 जिन्हें चोट होने के कारण रिटायर होना पड़ा था

पेज और बतिस्ता
पेज और बतिस्ता

WWE और प्रो रेसलिंग में सारी चीजें स्क्रिप्टेड होती है जहां मैचों को पहले से ही प्लान किया जाता है और मैचों के रिजल्ट भी पहले ही तय कर दिये जाते हैं। हालांकि, स्क्रिप्टेड शो होने के बावजूद भी इंजरी WWE का हिस्सा है। आपको बता दें, सुपरस्टार्स को हर हफ्ते मैच लड़ने के दौरान चोटिल होने का खतरा बना हुआ रहता है।

ये भी पढ़ें: पिछले 5 साल के मेंस Royal Rumble विजेता के रैकिंग पर एक नजर

पिछले कुछ दशकों के कारण कई WWE सुपरस्टार्स चोटिल होने की वजह से लंबे वक्त तक एक्शन से दूर हो गए थे। इसके अलावा कंपनी में कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था और 3 जिन्हें चोट के कारण रिटायर होना पड़ा था।

6- WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

Great Balls of fire 2017 पीपीवी में एलेक्सा ब्लिस ने साशा बैंक्स के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान साशा बैंक्स ने ब्लिस के आर्म को टारगेट किया और इसके बाद जब ब्लिस रिंग के कॉर्नर की तरफ बढ़ी तो ऐसा लगा कि ब्लिस का आर्म गलत तरीके से मुड़ गया।

फैंस ब्लिस को इस हालत में देखकर चिंतित थे लेकिन जल्द ही खुलासा हो गया है कि ब्लिस ने मैच में बढ़त बनाने के लिए चोटिल होने का नाटक किया था। इसके बाद साशा बैंक्स काउंट आउट के जरिए यह मैच जीतने में कामयाब रही, हालांकि, काउंट आउट के जरिए मैच हारने की वजह से एलेक्सा ब्लिस RAW विमेंस चैंपियन बनी रहीं।

5- कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स
कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स ने साल 2000 से ही रेसलिंग की शुरुआत कर दी थी और साल 2010 में उन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। कोरी ग्रेव्स ने NXT में सैथ राॅलिंस, वायट फैमिली जैसे बड़े नामों के साथ फ्यूड किया। आपको बता दें, अपने WWE करियर में ग्रेव्स दो मौकों पर कंकशन का शिकार हुए थे।

हालांकि, दूसरी बार कंकशन से उबरते हुए लंबे समय बाद वापसी करने के बाद कोरी ग्रेव्स ने खुद के रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी थी। रिटायरमेंट लेने के बाद कोरी ग्रेव्स ने WWE में रिंग अनाउंसर की जिम्मेदारी संभाल ली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- एडी गुरैरो

एडी गुरैरो
एडी गुरैरो

No Way Out 2004 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर को हराकर पहला WWE टाइटल जीतने के बाद एडी गुरैरो ने WrestleMania 20 में कर्ट एंगल के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। इसके बाद मैच के अंतिम पलों में जब एंगल ने एडी को एंगल लॉक में जकड़ रखा था तो एडी गुरैरो ने दर्द में होने का नाटक किया।

इसके साथ ही, गुरैरो ने अपने जूते को ढीला कर लिया था और इसके बाद जब उन्होंने एंगल को दूसरे पैर से धक्का दिया तो गुरैरो का जूता एंगल के हाथ में आ गया। एंगल इस चीज से काफी हैरान थे और गुरैरो ने इसका फायदा उठाते हुए उन्हें रोल अप करते हुए मैच जीत लिया।

3- WWE लैजेंड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

साल 1997 में ओवेन हार्ट के द्वारा दिए गए पाइलड्राइवर मूव की वजह से स्टोन कोल्ड इंजरी का शिकार हो गए थे। इसके बाद साल 2003 के समय तक कोल्ड को नैक इंजरी से जुड़ी समस्या काफी बढ़ गई थी। इसके बाद उन्होंने WWE WrestleMania 19 में द रॉक का सामना किया।

हालांकि, फैंस यह चीज नहीं जानते थे कि यह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का आखिरी मैच होने जा रहा है। द रॉक इस मैच में स्टोन कोल्ड को हराने में कामयाब रहे थे, हालांकि, इसके बाद फैंस ने खड़े होकर स्टोन कोल्ड को सम्मान दिया था।

2- WWE लैजेंड बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

साल 2009 में WWE सुपरस्टार बतिस्ता को बाइशेप्स इंजरी की वजह से कुछ महीनों के लिए एक्शन से दूर रहना पड़ा था। इसके बाद जब उन्होंने Raw में वापसी की तो उनका एक हाथ अभी भी कास्ट से कवर था और इसके बाद ऑर्टन ने उनके सैगमेंट में दखल डाली।

हालांकि, ऑर्टन यह चीज नहीं जानते थे कि बतिस्ता ने चोटिल होने का नाटक कर रखा था। इसके बाद बतिस्ता ने खुद को कास्ट से आजाद करते हुए ऑर्टन को बुरी तरह मारा और वह इसी शो के दौरान ऑर्टन को हराने में भी कामयाब रहे थे।

1- WWE सुपरस्टार पेज

पेज
पेज

पेज ने साल 2017 में लंबे ब्रेक के बाद वापसी करते हुए हील टर्न ले लिया था और इस दौरान उन्होंने मैंडी रोज और सोन्या डेविल के साथ जोड़ी बना ली थी। इसके बाद इस तिकड़ी ने एक हाउस शो के दौरान सिक्स मैन टैग टीम मैच में हिस्सा लिया।

हालांकि, यह पेज का आखिरी मैच साबित हुआ क्योंकि मैच के दौरान साशा बैंक्स के एक किक की वजह से उन्हें नैक इंजरी हो गई थी। इसके बाद पेज ने WrestleMania 34 के बाद हुए Raw में रिटायरमेंट ले लिया था।