3 दिग्गज Superstars जो WWE में 50 साल की उम्र के बाद चैंपियन बनने में कामयाब हुए

WWE सुपरस्टार जो 50 साल की उम्र के बाद चैंपियन बने
WWE सुपरस्टार जो 50 साल की उम्र के बाद चैंपियन बने

WWE: रेसलिंग की दुनिया में काम करते हुए चैंपियन बनना बड़ी बात होती है। इस बिजनेस में काम करने वाला हर रेसलर इसी उम्मीद के साथ काम करना शुरू करता है। WWE में काम करने वाला हर सुपरस्टार यह चाहता है और कई रेसलर्स के लिए यह मौके 50 साल के बाद भी संभव हो जाते हैं।

यह बात और है कि ऐसा कर पाने वाले रेसलर्स बेहद कम हैं। ऐसा हुआ है और इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही तीन WWE सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले है जिन्होंने कंपनी में काम करते हुए 50 साल की उम्र के बाद भी चैंपियनशिप गोल्ड को अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की है।

3- WWE दिग्गज रिक फ्लेयर 56 साल की उम्र में बने थे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

रिक फ्लेयर इस टाइटल को पाने के लिए चैंपियन कार्लिटो को उनकी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रहे थे। यह मैच 2005 में हुए WWE Unforgiven के दौरान देखने को मिला था। रिक ने चैंपियन को फिगर फोर लेग लॉक सबमिशन में जकड़ लिया था।

इसके कारण कार्लिटो ने टैपआउट कर दिया था। इसके बाद रिक फ्लेयर 56 साल की उम्र में सबसे उम्र दराज इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए थे, जो कि आज भी रिकॉर्ड है। इसके साथ ही वह सबसे उम्र दराज टैग टीम चैंपियन भी हैं। उन्होंने यह टाइटल रोडी पाइपर के साथ मिलकर Cyber Sunday 2006 में जीता था।

2- गोल्डबर्ग जिन्होंने 53 साल की उम्र में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था

गोल्डबर्ग ने जब WWE Super ShowDown 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन ब्रे वायट को हराया था, तो फैंस बेहद नाराज हुए थे। इस जीत के साथ ही गोल्डबर्ग 53 साल की उम्र में सबसे उम्र दराज यूनिवर्सल चैंपियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके थे।

यह बात और है कि वह इस टाइटल को कुछ ही समय के बाद WrestleMania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों हार बैठे थे। गोल्डबर्ग अब WWE की रिंग में नजर नहीं आते हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि अगर वह कभी वापसी करते हैं, तो क्या वह किसी चैंपियन को चैलेंज करना चाहेंगे, या फिर वह सिर्फ किसी बड़े मैच को लड़ने के लिए वापसी करेंगे।

1- WWE सुपरस्टार आर ट्रुथ ने 52 साल की उम्र में WrestleMania XL में Raw टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी

आर ट्रुथ WWE में काफी लंबे समय से हैं। वह 52 साल की उम्र में WrestleMania XL में Raw टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रहे थे। यह ऐसा कीर्तिमान है, जो दूसरे नंबर पर आता है। उनसे पहले सिर्फ रिक फ्लेयर ही ऐसा कारनामा करने में सफल रहे हैं। रिक 57 साल की उम्र में WWE टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रहे थे।

आर ट्रुथ को उनके काम के लिए पसंद किया जाता है। उनका यह कीर्तिमान ऐसा है, जिसके बारे में जानकर फैंस भी हैरान होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वह सबसे उम्र दराज टैग टीम चैंपियन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। यह देखने वाली बात होगी कि क्या कोई और रेसलर कभी भी इन सुपरस्टार्स के द्वारा बनाए गए इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा या नहीं।