Create
Notifications

3 WWE के खतरनाक मूव्स जिनको कंपनी द्वारा बैन कर देना चाहिए

WWE
WWE
Ankit

WWE एक ऐसा स्पोर्ट्स है जिसमें एक्शन,ड्रामा और रोमांच देखने को मिलता है। WWE प्रो रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। हर रेसलर चाहता है कि वो विंस मैकमैहन की कंपनी का हिस्सा बने और आगे अपने करियर को नई दिशा दे लेकिन कुछ ही रेसलर्स यहां अपनी स्किल्स दिखा पाते हैं।

कुछ रेसलर्स आते हैं लेकिन चोट के कारण उन्हें कंपनी को अलविदा बोल देना पड़ता है। WWE में काफी सारे मूव्स है जिनको फैंस पसंद करते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी है जिनके कारण कई रेसलर्स का करियर जल्द खत्म हुआ है। रेसलर्स को प्रैक्टिस होती ही है कि कैसे मूव लगाना है लेकिन कभी कभी अंजाने में गलत मूव्स के कारण विरोधी सुपरस्टार्स को गंभीर चोट आती है। सैथ रॉलिंस का एक बार घुटना जॉन सीना को गलत लग गया था जिससे उनकी नाक टूट गई। इस लिस्ट में हम उन्हें 3 मूव्स की बात कर रहे हैं जिनको WWE द्वारा बैन कर देना चाहिए।

WWE का सबसे घातक मूव बकल बॉम्ब

बकल बॉम्ब
बकल बॉम्ब

WWE में ये मूव काफी खतरनाक है क्योंकि इससे स्टिंग जैसे दिग्गज का करियर खत्म हुआ जबकि कायरी सेन का करियर भी लगभग समाप्त हो गया था। बकल बॉम्ब एक ऐसा मूव है जिसमें दूसरा रेसलर एक रेसलर को कंधे पर उठा कर रिंग पर लगे टर्नबकल पर फेंकता है। इससे गंभीर चोट भी आ सकती है, गर्दन टूट सकती है या फिर पीठ में परेशानी आ सकती है

कुछ साल पहले स्टिंग और सैथ रॉलिंस का मैच WWE ने बुक किया था। तब स्टिंग को सैथ रॉलिंस ने बकल बॉम्ब मारा था जिसके कारण उनको तुरंत संन्यास लेना पड़ा। ये मूव अगर WWE बैन कर देता है तो कई रेसलर्स सुरक्षित रह सकते हैं। हाल ही में रॉ के एपिसोड में कायरी सेन और नाया जैक्स का मैच था जिसमें नाया जैक्स ने कायरी से यहीं मूव लगाया था जिसके कारण उन्हें चोट आई थी।

WWE रेसलर सैथ रॉलिंस का कर्ब स्टॉम्प

कर्ब स्टॉम्प
कर्ब स्टॉम्प

WWE रेसलर सैथ रॉलिंस का एक और मूव इस लिस्ट में आता है, ये मूव काफी दर्दनाक है जिसको कुछ साल पहले बैन कर दिया था। तब सैथ रॉलिंस कर्ब स्टॉम्प की जगह ट्रिपल एच के पैडग्री का इस्तेमाल कर रहे थे।

विंस मैकमैहन को लगता था कि सैथ रॉलिंस के इस मूव से दूसरे रेसलर के चेहरे पर चोट आ सकती है जिससे उसका करियर खत्म हो सकता है। अगर आपने ध्यान दिया हो तो इस मूव को थोड़ा बदल दिया है।

WWE का मूव पाइलड्राइवर

पाइलड्राइवर
पाइलड्राइवर

इस मूव का इस्तेमाल सिर्फ WWE में अंडरटेकर और केन करते थे। हालांकि दोनों ये मूव अच्छे से लगाना आता है लेकिन कुछ सुपरस्टार्स इसको लगाते हुए गलती कर देते हैं। काफी साल पहले ओवेंस हार्ट ने स्टीव ऑस्टिन को ये मूव लगाया था। गलत तरीके से लगने के कारण ऑस्टिन को गर्दन में गंभीर चोट आई साथ ही उन्हें कुछ साल बाद रिंग को छोड़ना पड़ा।

इस मूव में विरोधी सुपरस्टार की गर्दन मूव लगाने वाले रेसलर के पैरों पर होती है और वो घुटने के बल गिरने के कारण सिर और गर्दन पर असर पड़ता है। अगर ये मूव गलत लग जाए तो रेसलर की मौत भी हो सकती है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...