3 WWE Superstars जिनके खिलाफ John Cena अपना रिटायरमेंट मैच लड़ सकते हैं

WWE में जॉन सीना का अंतिम मैच किसके साथ होगा?
WWE में जॉन सीना का अंतिम मैच किसके साथ होगा?

John Cena: WWE WrestleMania XL नाईट 2 के मेन इवेंट में आकर जॉन सीना (John Cena) ने इस बार फैंस को बहुत बड़ा तोहफा दिया। उनके आने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। उनका म्यूजिक बजते ही फैंस अपनी जगह से खड़े हो गए थे।

नाईट 2 के मेन इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच मैच हुआ था। सोलो सिकोआ ने जब इस मैच में दखलअंदाजी की, तब सीना ने आकर उनके ऊपर अटैक किया। हालांकि, कुछ देर बाद द रॉक ने उन्हें रॉक बॉटम देकर धराशाई कर दिया था।

मेनिया के बाद Raw के पहले एपिसोड में भी सीना नज़र आए। उन्होंने द मिज़ और आर-ट्रुथ के साथ मिलकर जजमेंट डे को हराया। हाल ही में वो पैट मैकेफी के शो में नज़र आए थे। वहां पर उन्होंने कहा था कि अब अगले साल शायद वो WWE में अपने अंतिम रन के लिए वापसी करेंगे। इसका मतलब है कि वो अगले साल अपना रिटायरमेंट मैच लड़ सकते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके खिलाफ सीना अपना रिटायरमेंट मैच लड़ सकते हैं।

#3 मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स

रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने और इतिहास बनाने से जॉन सीना सिर्फ एक चैंपियनशिप दूर हैं। दोनों 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के साथ बराबरी पर चल रहे हैं। WWE अगर इस मौके को हाथ से जाने देगा तो फिर ये काफी खराब होगा।

जॉन सीना इस समय किसी को भी चैंपियन की गद्दी से नीचे उतार सकते हैं और लिस्ट में कोडी रोड्स का नाम सबसे पहले आता है। सबसे अच्छी बात है कि दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। सीना ने कोडी को WWE टीवी पर एक्नॉलेज भी किया है। इस तरह से देखा जाए तो एक फ्रेंडली मुकाबला दोनों के बीच हो सकता है।

WrestleMania XL नाईट 2 में कोडी रोड्स चैंपियन बने। उन्हें जीत दिलाने में जॉन सीना का भी रोल रहा था। उन्होंने सोलो सिकोआ को रिंग के बाहर का रास्ता दिखाया था। कोडी रोड्स एक तोहफे के तौर पर दिग्गज सीना को टाइटल शॉट दे सकते हैं।

#2 WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के साथ एक अंतिम मुकाबला

youtube-cover

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन का WWE में तगड़ा इतिहास रहा। दोनों की ऑन-स्क्रीन खतरनाक राइवलरी रही। हालांकि, ऑफ-स्क्रीन दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त हैं। दोनों कुछ बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में खतरनाक मुकाबले लड़ चुके हैं।

रिंग में रैंडी और सीना की केमिस्ट्री हमेशा शानदार रही। दोनों रिंग में काफी एनर्जी भी लाते हैं। इन दोनों की एनर्जी का मुकाबला कुछ ही लोग कर सकते हैं। आपको याद होगा द रॉक ने स्टीव ऑस्टिन को मेनिया में रिटायर किया था। ऑस्टिन को एक खास मोमेंट उस दौरान मिला था। कुछ ऐसा ही रैंडी भी सीना के लिए कर सकते हैं। साल 2017 के बाद से ऑर्टन और सीना के बीच एक भी मुकाबला नहीं हुआ है। इस लिहाज से भी दोनों के बीच मैच होना चाहिए।

#1 मौजूदा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल

youtube-cover

अगर कंपनी में जॉन सीना अपना अंतिम मैच लड़ते हैं तो फिर जरूर उन्हें लोगन पॉल के खिलाफ जाना चाहिए। यूट्यूबर से WWE सुपरस्टार बने पॉल ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। फैंस ने भी उन्हें अभी तक जबरदस्त अंदाज में सपोर्ट किया है।

सीना और लोगन पॉल का बहुत बड़ा नाम है। दोनों अपने मुकाबले से बिजनेस को भी आगे बढ़ा सकते हैं। इन दोनों के मुकाबले से कंपनी को भी फायदा होगा। पॉल कई बार इंटरव्यू में सीना के साथ मैच लड़ने की बात भी कह चुके हैं। एक बात तो तय है कि लोगन को कंपनी द्वारा फ्यूचर में भी तगड़ा पुश दिया जाएगा। इस लिहाज से देखा जाए तो उनका 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन से मैच होना बनता है।