Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस दो या उससे ज्यादा बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड कर चुके हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 26 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

रोमन रेंस (Roman Reigns) मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि रोमन पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं। वो WWE में 2 या उससे अधिक बार इस टाइटल को जीतने वाले केवल 5 सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनका चैंपियनशिप सफर फिलहाल बेहतरीन चल रहा है और अन्य सुपरस्टार्स के लिए उन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल है।

रेंस इससे पहले समरस्लैम (Summerslam) 2018 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराकर पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वहीं दूसरी बार उन्होंने ये टाइटल Summerslam 2020 में वापसी के एक हफ्ते बाद यानी Payback 2020 पीपीवी में अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ पहली जीत कब मिली थी

चैंपियन रहते रेंस अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके खिलाफ रोमन रेंस 2 या उससे ज्यादा बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस वक्त अपने WWE करियर में सबसे शानदार काम कर रहे हैं

जे उसो के खिलाफ 2 बार WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया

WWE Payback 2020 पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद उनके रियल-लाइफ कज़िन ब्रदर जे उसो उनके दुश्मन बने। रेंस चाहते थे कि उसो उन्हें अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करें, लेकिन पूर्व टैग टीम चैंपियन ऐसा करने को तैयार नहीं थे।

इस वजह से इनके बीच WWE Clash of Champions में सिंगल्स मैच को बुक किया गया। मैच में जिमी उसो की वापसी भी देखी गई, जिन्होंने रिंग में एक तौलिया फेंका और जे उसो से रेंस की मांग को स्वीकार ना करने के लिए कहा, मगर अंत में रेंस अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो जॉन सीना को रिटायर कर सकते हैं

इनके बीच दूसरी भिड़ंत WWE Hell in a Cell पीपीवी के 'हैल इन ए सैल आई क्विट' मैच में हुई। इस मैच में रेंस ने जे उसो को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, इस मैच में भी जिमी की एंट्री देखी गई। मगर जब रेंस ने जिमी पर गिलोटीन चोक लगाया, उसके बाद जे उसो ने मजबूरी में 'आई क्विट' कहकर रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 26 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now