Create
Notifications

3 दिग्गज WWE Superstars जिन्होंने John Cena को धोखा दिया हुआ है

जॉन सीना WWE के सबसे बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं
जॉन सीना WWE के सबसे बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Ishaan Sharma

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े फेस रेसलर्स में से एक हैं। हर रेसलर जानता है कि सीना रिंग में कितना अच्छा काम करते हैं। जिस भी रेसलर का सामना उनसे होता है उसका करियर बदल जाता है। हालाँकि हर कोई सीना को पसंद नहीं करता है। कई रेसलर्स को पूर्व WWE चैंपियन पसंद नहीं आए और इस वजह से उन्होंने उसके साथ नहीं बल्कि उनके खिलाफ जाने का फैसला भी WWE में लिया है।

सीना रिंग में कभी भी किसी रेसलर को धोखा नहीं देते हैं मगर उनके साथ कई बार ऐसा हो चुका है जब उन्होंने किसी रेसलर के ऊपर भरोसा किया हो और उसी ने ही उन्हें धोखा दे दिया हो। इस आर्टिकल में ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने जॉन सीना को धोखा दिया है।

#3 WWE लैजेंड द बिग शो

youtube-cover

WWE में द बिग शो ने कई बार फेस और हील टर्न किये हैं। ज्यादातर समय पर उनके किरदार में बदलाव करने से उनके करैक्टर को सिर्फ नुकसान ही हुआ है। 2014 में Survivor Series में टीम सीना में द बिग शो भी शामिल थे। हालाँकि उन्होंने मैच के दौरान सीना को धोखा दे दिया था। इसके बाद वह द अथॉरिटी से मिल गए थे। उन्होंने सीना को KO पंच दे दिया था और फिर सीना को सैथ रॉलिंस ने एलिमिनेट भी कर दिया। हालाँकि इसके बावजूद टीम सीना जीत गई थी क्योंकि शो के दौरान स्टिंग भी नज़र आए। उन्होंने ट्रिपल एच के ऊपर हमला किया जोकि जिगलर पर वार कर रहे थे इसके बाद उन्होंने जिगलर को रॉलिंस के ऊपर रखा जिससे की काउंट हो सके।

#2 जॉन मोक्सली

youtube-cover

2016 में एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन थे और Backlash पे-पर-व्यू में जॉन मोक्सली (WWE में डीन एंब्रोज) ने उनके खिलाफ अपनी चैंपियनशिप गंवा दी थी। इस पीपीवी के बाद वाली SmackDown में जॉन सीना नज़र आते हैं और वो एजे स्टाइल्स के खिलाफ चैंपियनशिप मैच की मांग करते हैं।

तभी रिंग में मोक्सली भी आ जाते हैं जोकि एक रीमैच मांगते हैं। इसके बाद NO Mercy के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच बुक हो जाता है जिसमें स्टाइल्स को सीना और मोक्सली के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था।

उसी SmackDown के लिए मैकमैहन ने जॉन सीना और जॉन मोक्सली बनाम एजे स्टाइल्स और द मिज़ का मैच बुक कर दिया था। मेन इवेंट में सीना और मोक्सली जीत जाते हैं मगर मैच के बाद जब 16 बार के WWE चैंपियन जश्न मन रहे होते हैं तभी द शील्ड के पूर्व मेंबर ने सीना को डर्टी डीड्स लगाते हुए बड़ा धोखा दिया। इसके बाद वो रिंग से चले गए और सीना ने इस अटैक की उम्मीद नहीं की थी।

#1 एजे ली

youtube-cover

TLC 2012 में जॉन सीना का मैच डॉल्फ जिगलर के खिलाफ हुआ था। मैच के दौरान विकी गुरेरो ने सीना के ऊपर हमला किया था। तभी सीना को बचाने वहां पर एजे ली आ जाती हैं। उसके बाद सीना लैडर पर चढ़कर मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस जीतने की कोशिश करते हैं। मगर तभी ली उन्हें धोखा दे देती हैं और सीना को लैडर से नीचे गिरा देती हैं। इसके फायदा उठाते हुए जिगलर को जीत मिल जाती है।


Edited by Ishaan Sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...