3 WWE Superstars जो John Cena को हरा चुके हैं लेकिन Brock Lesnar को नहीं हरा पाए

aSFAGSRHTJYKULIYKUTRJYRETHEGRFWE
इस लिस्ट में चौंकाने वाले स्टार्स के नाम शामिल हैं

WWE: WWE में जॉन सीना (John Cena) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के करियर की शुरुआत करीब-करीब एक ही समय पर हुई थी। दोनों में फर्क इतना था कि जॉन कई सालों तक निरंतर एक प्रो रेसलर के तौर पर काम करते रहे, वहीं द बीस्ट ने रेसलिंग छोड़ मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाए, जहां उन्हें सफलता भी मिली।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनका WWE में जॉन और लैसनर दोनों से सामना हो चुका है। ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने दोनों को हराया हुआ है, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं जो जॉन सीना को हरा चुके हैं, लेकिन लैसनर को नहीं हरा पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने जॉन सीना को हराया लेकिन ब्रॉक लैसनर को मात नहीं दे पाए।

#) पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स साल 2016 में WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। वहीं विंस मैकमैहन के प्रमोशन में आने के बाद उनके कई रेसलर्स के साथ ड्रीम मुकाबले की मांग तेज होने लगी थी और उन्हीं में से एक नाम जॉन सीना का भी रहा। जॉन के साथ स्टाइल्स की पहली भिड़ंत Money in the Bank 2016 में हुई, जिसमें द फिनॉमिनल विजयी रहे। इसके अलावा भी कई मौकों पर दोनों की भिड़ंत हुई और दोनों को एक-दूसरे पर जीत मिलती रही है।

दूसरी ओर स्टाइल्स की लैसनर से एकमात्र वन-ऑन-वन भिड़ंत Survivor Series 2017 में हुई। उस चैंपियन vs चैंपियन मैच में दोनों के बीच 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता रहा, लेकिन अंत में द बीस्ट विजयी साबित हुए थे।

#) WWE सुपरस्टार फिन बैलर

फिन बैलर चाहे WWE में अलग-अलग चैंपियनशिप जीत चुके हैं और वो लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2017 में बैलर, विनिंग टीम Raw का हिस्सा रहे थे, वहीं जॉन उनकी विरोधी और हारने वाली टीम का हिस्सा रहे। इसके अलावा साल 2019 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में हुए फैटल-4-वे मैच में बैलर को जॉन सीना समेत 2 अन्य रेसलर्स पर जीत मिली थी।

वहीं बैलर की ब्रॉक लैसनर के साथ सबसे पहली भिड़ंत Royal Rumble 2019 में हुई, जिसमें धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भी बैलर को हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं 2019 Money in the Bank लैडर मैच में लैसनर के हाथों हारने वाले सुपरस्टार्स में फिन बैलर भी एक थे।

#) WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और उन्हें जॉन सीना के करियर के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक माना जाता है। दोनों रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच ढ़ेरों मुकाबले लड़े जा चुके हैं, जिनमें से किसी में द वाइपर तो किसी में द चैंप को जीत मिली। वहीं 2002 के एक SmackDown एपिसोड में द वाइपर की ब्रॉक लैसनर से पहली भिड़ंत हुई और उसके बाद SummerSlam 2016 में, लेकिन दोनों मौकों पर रैंडी ऑर्टन को करारी हार का सामना करना पड़ा था।