जानिए कौन से 3 WWE Superstars ने Roman Reigns के सबसे यादगार पलों को बुरी तरीके से खराब किया

ADFAGSHTDFMHJGARAHTJSYRKUTILUY
WWE में रोमन रेंस को कई सुपरस्टार्स के कारण निराशा झेलनी पड़ी है

WWE: WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने 2012 में मेन रोस्टर में शील्ड (The Shield) के सदस्य के तौर पर डेब्यू किया था। शुरुआत में शील्ड के मेंबर के तौर पर WWE में रोमन रेंस को काफी सफलता मिली और इस बीच वो टैग टीम चैंपियन भी बने थे। शील्ड से अलग होने के बाद रोमन रेंस को WWE ने सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर पुश दिया और बिग डॉग ने भी कंपनी को निराश नहीं किया।

WWE में अपने करियर के दौरान रोमन रेंस 4 बार WWE चैंपियन, 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन, एक-एक बार आईसी, यूएस और टैग टीम चैंपियन बने हैं। रोमन रेंस मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं और काफी शानदार काम कर रहे हैं।

इसके अलावा रोमन रेंस 7 बार WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा भी रह चुके हैं और यहां तक कि इस साल भी वो नाईट 1 और नाईट 2 को हेडलाइन करने वाले हैं। हालांकि इतनी कामयाबी देखने के बाद भी ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्होंने WWE में रोमन रेंस के सबसे खास पलों को पूरी तरह से खराब कर दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने रोमन रेंस के यादगार पलों को खराब किया:

#) सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के WrestleMania 31 के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बनने के सपने को तोड़ा था

WWE WrestleMania 31 के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सपना टूटा था
WWE WrestleMania 31 के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सपना टूटा था

WrestleMania 31 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच हुआ था। यह मैच एक्शन से भरपूर था और रोमन रेंस ने बीस्ट लैसनर को उनकी लिमिट तक पुश भी किया था। हालांकि सैथ रॉलिंस ने इस मैच में कुछ ऐसा किया था जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

सैथ रॉलिंस ने मैच के दौरान अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करते हुए इतिहास रचा। यह पहला मौका था जब WWE WrestleMania के मेन इवेंट में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैशइन हुआ था। रॉलिंस ने सबसे पहले लैसनर को कर्ब स्टॉम्प दिया और जब वो दूसरा स्टॉम्प देने गए, तो लैसनर ने काउंटर करते हुए रॉलिंस को F5 देने का प्रयास किया।

हालांकि रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को स्पीयर दे दिया, लेकिन इस मौके का फायदा सैथ रॉलिंस ने उठाया और रेंस को स्टॉम्प देते हुए उन्हें पिन किया और WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया। यह पहला मौका था जब रोमन रेंस WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा बने थे और उनके पास WWE चैंपियन बनने का सुनहरा मौका था, लेकिन शील्ड के पूर्व सदस्य के कारण उनका यह सपना टूट गया।

#) Survivor Series 2015 में शेमस से 1 मिनट के अंदर ही WWE चैंपियनशिप हार गए थे रोमन रेंस

WWE Survivor Series में रोमन रेंस की खुशी कुछ ही पलों में खत्म हो गई थी
WWE Survivor Series में रोमन रेंस की खुशी कुछ ही पलों में खत्म हो गई थी

2012 में मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले रोमन रेंस 2015 में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। Survivor Series 2015 में रोमन रेंस ने डीन एंब्रोज़ को हराते हुए पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता था। हालांकि, उनके करियर की सबसे बड़ी जीत की खुशी कुछ ही मिनट में खत्म हो गई।

शेमस ने रोमन रेंस के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें ब्रोग किक दी। इसके बाद उन्होंने अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन करते हुए रोमन रेंस को हराया और WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। रोमन रेंस ने कभी नहीं सोचा होगा कि जब वो पहली बार WWE चैंपियन बनेंगे, तो उनकी यह खुशी इतनी जल्दी खत्म हो जाएगी।

#) ट्रिपल एच ने Royal Rumble 2016 में रोमन रेंस की WWE चैंपियनशिप को जीता

WWE दिग्गज रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी पड़ी थी
WWE दिग्गज रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी पड़ी थी

दिसंबर 2015 में रोमन रेंस ने एक बार फिर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था। हालांकि, WWE ने रोमन रेंस की मुश्किल बढ़ाने के लिए इस बात का ऐलान किया कि रंबल मैच में वो पहले नंबर पर एंट्री करते हुए WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे।

इस मैच के बीच में लीग ऑफ नेशंस ने रोमन रेंस के ऊपर अटैक कर दिया, जिसके कारण उन्हें वापस ले जाया गया। इसके बाद रोमन रेंस ने एक बार फिर मैच में एंट्री की, लेकिन किस्मत बिल्कुल भी रोमन रेंस के साथ नहीं थी। अंत में ट्रिपल एच ने उन्हें (28वें) और डीन एंब्रोज (29वें) को एलिमिनेट करते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था।