Create
Notifications

WrestleMania 34 के बाद 3 रैसलर्स का करियर बना शानदार, 2 सुपरस्टार्स हुए पूरी तरह फ्लॉप 

Wrestlemania 35 is almost here and many wrestlers have made huge strides since the previous edition
Ashutosh Singh
visit

इस समय हर रैसलिंग फैन पर रैसलमेनिया 35 का फीवर चढ़ा हुआ है। इस बार रैसलमेनिया में विमेंस मेन इवेंट की घोषणा के बाद से फैंस इस बार एक बार फिर से कुछ ख़ास देखने के लिए पहले से तैयार बैठे हैं। इसी कड़ी में हम आज को पिछले एक साल के उन रैसलर के बारें में बताएंगे, जिन्होंने अपने करियर को रैसलमेनिया 34 के बाद से एक अलग ही स्तर पर पहुंचा दिया है, वहीं इसके अलावा हम आप को दो ऐसे भी रैसलर के बारें में बताएंगे, जिनका करियर रैसलमेनिया 34 के बाद से कुछ ख़ास नही रहा है और वो इस समय कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं।

बैकी लिंच (अच्छा)

Becky Lynch has had a dream run

शायद ही किसी ने सोचा भी होगा कि बैकी लिंच अपने करियर के इस मुकाम पर पहुंचेगी। रैसलमेनिया 34 के बाद उनके हील टर्न ने उनके करियर को एक अलग ही दिशा में मोड़ दिया। इस समय वो WWE फैंस के सबसे पसंदीदा स्टार्स के रूप में देखी जा रही है। इसके अलावा वो इस बार रैसलमेनिया 35 में वो मेन इवेंट का भी हिस्सा है। इस बार मेन इवेंट का सामना रोंडा और शार्लेट से होगा। इस मैच को जीतने वाला रैसलर इस बार रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन दोनों बन जाएगा।

आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछली बार की रैसलमेनिया 34 में लिंच इसके पोस्टर तक में नहीं थी, वहीं इस बार वो रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा हैं। ऐसे में कोई भी शक नहीं हैं कि रैसलमेनिया 34 के बाद से बैकी ने अपने करियर को अलग ही दिशा में मोड़ दिया है। इसके अलावा वो मॉडर्न एरा की सबसे बड़ी स्टार बनाने की तरफ भी कदम बढ़ा चुकी हैं। रिपोर्ट्स के माने तो बैकी इस बार रैसलमेनिया में विमेंस चैंपियन बन कर ही वापस लौटेंगीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

कोफी किंग्स्टन (अच्छा)

While many expected Kofi to just make up the numbers throughout his career, he has just broken out of that mold in a spectacular fashion

हाल के समय न्यू डे WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक रहा है। एक साथ इस ग्रुप ने टैग टीम डिविजन पर एक तरफ से राज़ किया है। हालांकि रैसलमेनिया 34 में होस्ट भूमिका निभाने के बाद इस ग्रुप ने एक बार फिर से पूरे WWE फैंस का ध्यान अपनी और खींचा है। इस ग्रुप के कोफ़ी ने पिछले एक साल में खुद में काफी ज्यादा बदलाव किये है और वो इस समय पहले अश्वेत WWE चैंपियंस बनाने की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं।

अली के चोटिल होने की वजह से कोफी को WWE चैंपियनशिप के लिए फाइट करने का मौका मिला था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। इस मैच में भले ही उनकी हार हुई हो लेकिन वो WWE फैंस के सबसे ख़ास रैसलर में एक बन गए, जिस वजह से विंस को भी उन्हें मेन इवेंट पिक्चर में रखना पड़ा और अब वो रैसलमेनिया में ब्रायन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए फाइट करते हुए नज़र आएंगे।

सैथ रॉलिंस (अच्छा)

The

सैथ रॉलिंस पिछली बार रैसलमेनिया में फिन बैलर और द मिज़ से इंटरकॉन्टिनेंटसल चैंपियनशिप के लिए लड़ते हुए नज़र आए थे। इस मैच में उन्होंने जीत भी हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर को एक ही अलग ही दिशा में मोड़ दिया। रोमन रेंस के बिमारी की वजह से रिंग से दूर होने के बाद WWE मैनेजमेंट सैथ रॉलिंस को खुद को साबित करने का मौका दिया।

एक हील के रूप में खुद को साबित कर चुके सैथ रॉलिंस के पास एक बार फिर से WWE का पोस्टर बॉय बनाने का मौका था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। रॉयल रम्बल में जीत हासिल करने के बाद वो सैथ रोलिंस इस समय लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फाइट करते हुए नज़र आएंगे। उम्मीद की जा रही है कि वो इस मैच को जीत कर ही वापस आएंगे और अपने पहले यूनिवर्सल टाइटल को जीतेंगे।

असुका (फ्लॉप)

The treatment that Asuka has suffered in the last one year has been appalling, to say the least

असुका की तुलना एक समय गोल्डबर्ग से की जा रही थी। गोल्डबर्ग की तरह ही असुका भी अपने विनिंग स्ट्रीक की वजह से लगातार चर्चा में थी। उन्हें NXT में भी कोई भी हरा नही पाया था और उनके करियर की शुरुआत भी WWE में ख़ास रही थी। उन्होंने अपनी पहली ही रॉयल रम्बल में जीत हासिल की थी और उनका मुकाबला शार्लेट से हुआ था।

इस मैच में उन्हें हार का सामान करना पड़ा था। जिसके बाद से उनका करियर के तरह से अलग ही ट्रैक पर चला गया। इस समय वो मेन इवेंट के सीन में भी नहीं हैं। हाल में ही स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप भी वो शार्लेट फ्लेयर के हाथों हार गई है। ऐसे में साफ़ है कि जापान की इस स्टार का करियर अब पूरी तरह से आउट ऑफ़ ट्रैक जा चुका है।

#2 शिंसुके नाकामुरा (फ्लॉप)

Shinsuke Nakamura's character's evolution has been disappointing, to say the least

नाकामुरा ने जब WWE से करार किया था तब उम्मीद की जा रही थी कि वो WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक होंगे। NXT में उनकी शुरुआत भी बेहद ख़ास तरह ही गई थी। उनकी और समोआ जो की लड़ाई को फैंस ने काफी ज्यादा पसंद भी किया था। हालांकि उनका डेब्यू कुछ ख़ास नहीं रहा था। अपनी पहली ही रॉयल रम्बल जीतने का बाद उनका सामना एजे स्टाइल्स से हुआ था।

इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इस मैच के बाद ही उन्होंने हील टर्न ले लिया था। इसके बाद से उनका करियर में कुछ ख़ास नहीं रहा है और वो अब मिड कार्ड में ही जगह बना पा रहे हैं। हाल में ही उन्होंने रुसेव के साथ मिलकर एक टैग टीम बनाई है और ये टैग टीम में भी अभी तक कुछ ख़ास नहीं कर पाई है। ऐसे में साफ़ है कि नाकामुरा का भी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now