Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने कंपनी से बाहर निकाला और 3 जिन्हें वह वापस लेकर आए 

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच (Triple h) WWE में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह पिछले 25 सालों के सबसे लोकप्रिय WWE सुपरस्टार्स में से एक रहेे हैं। हालांकि, WWE में वर्तमान में वह ग्लोबल टैलेंट स्ट्रेटेजी & डेवलपमेंट के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट के रूप में काम कर रहे हैं और देखा जाए तो वर्तमान में वह ऑन-स्क्रीन के बजाए ऑफ-स्क्रीन कंपनी के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथी रेसलर को डेट कर चुके हैं

आपको बता दें, ट्रिपल एच WWE में किसी सुपरस्टार को अपनी मर्जी से कंपनी से बाहर कर सकते हैं और उनके पास सुपरस्टार्स को कंपनी में वापस लाने का भी अधिकार है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें ट्रिपल एच ने कंपनी से बाहर निकाल दिया और 3 सुपरस्टार्स जिन्हें उन्होंने साइन किया।

6.ट्रिपल एच ने पूर्व WWE सुपरस्टार ऑस्टिन एरीज को फायर किया था

youtube-cover

साल 2017 में जब ऑस्टिन एरीज इंजरी की समस्या के कारण परफॉर्मेंस सेंटर में रिहैबिलेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे थे उस वक्त ट्रिपल एच ने ऑस्टिन को कॉल करके उनके रिलीज करने की खबर दी। ट्रिपल एच के अनुसार, ऑस्टिन को रिलीज करने का फैसला विंस मैकमैहन का था और ट्रिपल एच खुद इससे काफी हैरान थे।

आपको बता दें, ऑस्टिन एरीज को यह कहकर कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया कि क्रिएटिव टीम के पास ऑस्टिन के लिए कोई प्लान तैयार नहीं है।

5.WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को साइन किया

youtube-cover

आपको बता दें, अगस्त 2016 में हुए क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट में कोटा इबुशी के खिलाफ हार के बाद सेड्रिक एलेक्जेंडर काफी इमोशनल हो गए थे और एरीना में बैठे फैंस इस दौरान सेड्रिक को साइन करने की मांग कर रहे थे। इसके थोड़े ही देर बाद ट्रिपल एच की एरीना में एंट्री हुई और वह सेड्रिक के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें अंदर ले जाने लगे और जाते-जाते उन्होंने फैंस को इशारा किया कि वह सेड्रिक को जरूर साइन करेंगे।

4.ट्रिपल एच ने अल्बर्टो डेल रियो को WWE से निकाले जाने की सूचना दी

youtube-cover

ट्रिपल एच ने अगस्त 2014 में अल्बर्टो डेल रियो को फोन करके सूचना दी कि उन्हें उनके WWE कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज किया जा चुका है। आपको बता दें, अल्बर्टो डेल रियो ने रिलीज किये जाने के कुछ समय पहले WWE में काम करने वाले एक शख्स को थप्पड मारा था क्योंकि उसने ट्रिपल एच के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी की थी। हालांकि, डेल रियो और उस शख्स के झड़प के बाद डेल रियो को बोला गया था कि सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन बाद में उन्हें कंपनी से बाहर कर दिया गया।

3.ट्रिपल एच ने ड्रेक मेवरिक को WWE में वापस बुलाया

youtube-cover

WWE ने अप्रैल 2020 में कोरोना महामारी के कारण हुए नुकसान को कम करने के लिए अपने 20 सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था और ड्रेक मेवरिक भी इस लिस्ट में शामिल थे। हालांकि, मेवरिक को NXT में हुए क्रूजरवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट का हिस्सा पहले ही बना दिया गया इसलिए रिलीज होने के बावजूद भी उन्हें इस टूर्नामेंट में लड़ना था।

अगर मेवरिक यह टूर्नामेंट जीत जाते तो उन्हें एक बार फिर कंपनी में शामिल कर लिया जाता लेकिन वह फाइनल में हार गए। हालांकि, मेवरिक के मैच हारने के बाद ट्रिपल एच सामने आए और उन्होंने मेवरिक को कॉन्ट्रैक्ट सौंप कर उनके कंपनी में वापसी कराई।

2.ट्रिपल एच ने WWE के दिग्गज सुपरस्टार हल्क होगन को फायर किया

youtube-cover

जुलाई 2015 में हल्क होगन का एक ऑडियो लीक हुआ जिसमें उन्हें नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता था। इस ऑडियो के लीक होने के बाद उन्हेंWWE से रिलीज कर दिया गया और साथ ही उन्हें हॉल ऑफ फेम से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

हल्क होगन ने बाद में द स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि उन्हें फायर करने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि ट्रिपल एच थे। इसके तीन साल बाद हल्क होगन की एक बार फिर हॉल ऑफ फेम में वापसी हुई और उन्हें क्राउन ज्वेल शो का होस्ट बनाया गया।

1.ट्रिपल एच ने मिया यिम को WWE का हिस्सा बनाया

youtube-cover

मिया यिम मे यंग क्लासिक के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी और इसके साथ ही उनका WWE सुपरस्टार बनने का भी सपना टूट चुका था। हालांकि, इस मैच के बाद ट्रिपल एच ने मिया यिम को सरप्राइज देते हुए कहा कि उन्हें WWE का हिस्सा बनाया जा चुका है। खास बात यह थी कि सेड्रिक एलेक्जेंडर की ही तरह फैंस मिया यिम को साइन करने को कह रहे थे और ट्रिपल एच ने एक बार फिर उनकी बात मान ली।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment