Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

Enter caption
Ankit Kumar

ट्रिपल एच की गिनती WWE के सबसे सफल सुपरस्टार के रूप में होती है। कंपनी में कई ऐतिहासिक मुकाबले दे चुके ट्रिपल एच अब NXT और WWE में कई बड़ी जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं। NXT को सफल बनाने में ट्रिपल एच का सबसे बड़ा योगदान है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में विंस मैकमैहन के बाद WWE की जिम्मेदारी ट्रिपल एच के कंधों पर होगी। इतने सालों से WWE का हिस्सा बने हुए ट्रिपल एच ने इस दौरान कई अच्छे दोस्त बनाए। इसके अलावा कई सुपरस्टार्स ऐसे भी है जिन्हें किसी कारण ट्रिपल एच पसंद नहीं करते हैं।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं।

पसंद करते हैं: सैथ रॉलिंस

Rollins and HHH

साल 2014 में सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच के लिए द शील्ड तोड़ दी थी जिसके बाद उनके करियर को आगे बढ़ाने में अथॉरिटी का काफी हाथ रहा। सैथ रॉलिंस ने कंपनी के सबसे बड़े हील बनने के बाद भी WWE चैंपियनशिप अपने नाम की।

साल 2017 में ट्रिपल एच ने इस बात की जिक्र किया कि सैथ रॉलिंस WWE के भविष्य हैं। हाल ही कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आईं हैं जिसमें इस बात की जानकारी सामने आई है कि सैथ रॉलिंस को बिग पुश देने के पीछे ट्रिपल एच का हाथ है।

Get WWE News in Hindi here

पंसद नहीं करते हैं: ब्रेट हार्ट

The Infamous Montreal Screwjob

ब्रेट हार्ट को साल 1997 में सर्वाइवर सीरीज़ में विंस मैकमैहन द्वारा दिए गए धोखे के लिए जाना जाता है। शॉन माइकल्स के साथ हुए मुकाबले में विंस मैकमैहन ने धोखे से ब्रेट हार्ट को हरावा दिया। ये घटना WWE के इतिहास की सबसे बड़ी घटना में से एक थी।

सर्वाइवर सीरीज के बाद ब्रेट हार्ट का कॉन्ट्रैक्ट WWE में खत्म होने वाला था और ऐसे में वह टाइटल शॉन माइकल्स के खिलाफ टाइटल रिटने करना चाहते थे। लेकिन शॉन माइकल्स की जीत ने सारे प्लान को खराब दिया। कई अफवाहों के मुताबिक कहा ये भी जाता है कि विंस के इस प्लान के पीछे ट्रिपल एच का हाथ था।

पसंद करते हैं: रैंडी ऑर्टन

Triple H is Orton's mentor

रैंडी ऑर्टन ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था। डेब्यू के बाद रैंडी ऑर्टन को कंपनी में जल्द ही बिग पुश मिल गया। रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे पॉपुलर ग्रुप एवोल्यूशन का हिस्सा भी रहे थे। इस ग्रुप में रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच, बतिस्ता और रिक फ्लेयर शामिल थे।

WWE में 13 बार चैंपियन रह चुके रैंडी ऑर्टन के लिए ट्रिपल एच हमेशा मेंटर के रूप में रहे हैं। इसके अलावा रियल लाइफ में दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी दोस्ती है।

पसंद नहीं करते हैं: रॉब वैन डैम

Rob was a blockbuster ECW Superstar

रॉब वैन डैम की गिनती WWE के उन रैसलर्स के रूप में होती थी जिन्हें जल्द ही कंपनी में बिग पुश मिल गया। हालांकि कुछ समय बाद उन्हें पुश मिलना बंद हो गया। अफवाहों के मुताबिक इसके पीछे ट्रिपल एच का हाथ बताया जाता है।

पूर्व WWE सुपरस्टार्स पॉल लंदन ने एक बार खुलासा करते हुए कहा कि ट्रिपल एच, रॉब वैन डैम से जलते थे जिसके कारण उन्हें कंपनी में पुश मिलना बंद हो गया।

पसंद करते हैं: द अंडरटेकर

The Undertaker and Triple H have been involved in a number of battles

ट्रिपल एच और अंडरटेकर प्रोफेशनल रैसलिंग के दो सबसे बड़े नामों में से एक हैं। पिछले साल दोनों सुपरस्टार्स मुकाबलों में भी शामिल हुए थे। यह बात से किसी से छिपी नहीं है कि अंडरटेकर और ट्रिपल एच कितने अच्छे दोस्त हैं।

WWE में भले ही स्टोरीलाइन के तहत ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच दुश्मनी रही हो लेकिन रियल लाइफ में दोनों की दोस्ती हमेशा बरकरार रही। ट्रिपल द्वारा अंडरटेकर के लिए किए गए ट्वीट को देखने के बाद आप खुद समझ जाएंगे कि दोनों के बीच कितनी अच्छी दोस्ती है।

पसंद नहीं करते हैं: सीएम पंक

Punk and Triple H

सीएम पंक कई मौके पर ट्रिपल एच पर निशाना साधते हुए नज़र आए हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सीएम पंक ने इस बात का खुलासा किया कि ट्रिपल एच उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं और उन्हें हमेशा नीचे गिराने की कोशिश करते हैं।

सीएम पंक WWE के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से रहे हैं। कंपनी से विवाद के चलते सीएम पंक पिछले काफी सालों से WWE से बाहर हैं और फिलहाल उनके कंपनी में वापसी करने की कोई उम्मीद नहीं है।

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...