Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2019 में रिलीज़ किया गया और 2 जो खुद की मर्जी से कंपनी को छोड़कर गए 

Jon Moxley and Shawn Spears (with Tully Blanchard)
Ishaan Sharma

इस साल कई डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स ने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया था। हालाँकि सभी सुपरस्टार्स को कंपनी छोड़ने की इजाज़त नहीं मिल पाई। AEW के आने के बाद से ही विंस मैकमैहन अपने रेसलर्स को कंपनी छोड़ने नहीं दे रहे हैं क्योंकि इससे उनकी दुश्मन कंपनी को काफी फायदा हो सकता है।

लेकिन कई सुपरस्टार्स को इसके बावजूद WWE को छोड़ने दिया गया और कुछ तो ऐसे भी हैं जिन्होंने इस कंपनी को बिना किसी की इजाज़त के छोड़ा। ऐसा तभी हो पाया जब उन सुपरस्टार्स का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ।

आइये जानें ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें इस साल रिलीज़ किया गया और 2 जिन्होंने कंपनी को खुद छोड़ा था।

#5 रिलीज होने के बाद कंपनी को छोड़ा: शॉन स्पीयर्स

Shawn Spears

शॉन स्पीयर्स इस समय AEW के लिए काम कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों से वह विंस के लिए काम कर रहे थे। NXT के उनका करियर भी काफी अच्छा रहा था लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद से ही उनका करियर बेकार बन गया।

आखिर में उन्होंने WWE से रिलीज़ की मांग कर ली और चौंकाने वाली बात तो ये थी कि कंपनी ने उन्हें जाने दिया।

#4 अपनी मर्जी से कंपनी को छोड़ा: जॉन मोक्सली

Jon Moxley

जॉन मोक्सली 2011 से WWE के लिए काम कर रहे थे। वह इस कंपनी में काफी कुछ हासिल भी कर चुके थे लेकिन पिछले कुछ सालों से उनका करियर बेकार चल रहा था। पिछले साल उनकी वापसी हुई और शुरुआत में तो सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन आखिरी में मोक्सली को पहले जैसा मिड कार्ड रेसलर बना दिया गया।

उनका कॉन्ट्रैक्ट इस साल अप्रैल में ख़त्म हुआ और इसके बाद उन्होंने भी WWE की दुश्मन कंपनी AEW को जॉइन कर लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 रिलीज होने के बाद कंपनी को छोड़ा: गोल्डस्ट

Dustin Rhodes

कोडी रोड्स के भाई (गोल्डस्ट) डस्टिन रोड्स ने कई कंपनी के लिए काम किया है। WWE ने वह काफी लंबे समय से काम करते हुए आ रहे थे लेकिन इनका इस्तेमाल आजतक कभी भी एक मेन इवेंट सुपरस्टार के तौर पर नहीं किया गया।

AEW के बनने के बाद से ही फैंस उम्मीद कर रहे थे कि एक ना एक दिन डस्टिन भी WWE को छोड़ कर टोनी खान की कंपनी में चले जाएंगे और ऐसा ही हुआ। उन्होंने भी कंपनी से रिलीज़ की मांग की लेकिन विंस उन्हें जाने नहीं देना चाह रहे थे। लेकिन ट्रिपल एच के समझने पर वह मान गए और आज डस्टिन AEW में हैं।

#2 अपनी मर्जी से WWE को छोड़ा: रायनो

Rhyno

रायनो ECW में काम करते थे जिसके बाद उन्होंने WWE में कदम रखा। वह पॉल हेमन की कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे लेकिन WWE में उनका इस्तेमाल सिर्फ एक जॉबर के रूप में किया गया था।

पिछले कुछ सालों से रायनो का इस्तेमाल भी काफी कम किया जा रहा था। इस बात से तंग होने के कारण रायनो ने कंपनी को छोड़ने का फैसला ले लिया था। उनका ये फैसला चौंकाने वाला था क्योंकि उन्हें रोकने के लिए विंस ने उनकी सैलरी को डबल तक करने का वादा कर दिया था।

#1रिलीज होने के बाद कंपनी को छोड़ा: केंटा

KENTA

केंटा जापान के रेसलर हैं जिन्हें WWE में भी फैंस काफी पसंद करते थे। लेकिन इस कंपनी में उनका इस्तेमाल ठीक से नहीं किया जा रहा था। बाकी रेसलर्स की ही तरह केंटा ने भी कंपनी से रिलीज़ होने की मांग की। इन्हें कुछ समय बाद ही कंपनी को छोड़ने की इजाज़त मिल गई और अब केंटा NJPW के लिए काम कर रहे हैं और फ़िलहाल इस कंपनी के चैंपियन हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...