Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी से निकालकर विंस मैकमैहन पछताते होंगे और 2 के जाने से खुश होंगे

CM Punk, The Undertaker and Enzo Amore
Ankit Kumar
visit

WWE रोस्टर में टैलेंट्स की कोई कमी नहीं है। कई सुपरस्टार्स कंपनी में आते हैं तो कई कंपनी से चले भी जाती हैं लेकिन कंपनी को इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। WWE की कमान विंस मैकमैहन के हाथों में है। विंस मैकमैहन ही यह तय करते हैं कि कौन सा सुपरस्टार कंपनी में रहेगा और किसे कंपनी में नहीं रखा जाएगा।

WWE में विंस मैकमैहन कई बार बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाल चुके हैं। लेकिन हर बार उनका फैसला सही नहीं होता है। कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिनका कंपनी से निकाला जाना कंपनी के लिए सही नहीं रहा। इन सुपरस्टार्स के जाने के बाद विंस मैकमैहन को इस बात का एहसास जरूर होता होगा कि उन्होंने शायद गलत फैसला लिया।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनको कंपनी से निकाले जाने पर विंस मैकमैहन को पछतावा हो रहा होगा और 2 जिनके निकाले जाने पर पछतावा नहीं हो रहा होगा।

पछतावा हो रहा होगा: सीएम पंक

CM Punk

इसमें कोई शक नहीं है कि सीएम पंक WWE के सबसे शानदार परफॉर्मेर में से एक थे। कंपनी में सीएम पंक ने कई टाइटल अपने नाम किए लेकिन उनके मैकमैहन परिवार के खिलाफ पाइप बॉम्ब प्रोमो के बाद उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया।

सीएम पंक को कंपनी से गए हुए काफी साल हो चुके हैं लेकिन आज भी एरीना में उनके नाम की चैंट सुनाई देती है। इसका मतलब साफ है कि फैंस अभी भी सीएम पंक को नहीं भूले हैं और WWE में उनकी वापसी होते हुए देखना चाहते हैं।

फिलहाल इस बात की संभावना काफी कम है कि सीएम पंक अब कभी WWE में वापसी करते हुए नज़र आएं। सीएम पंक फी वर्तमान में WWE में वापसी को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

पछतावा नहीं हो रहा होगा: एंजो अमोरे

Enzo Amore

रैसलिंग की दुनिया में एंजो अमोरो का नाम काफी जाना पहचाना है। इसकी वजह उनकी रिंग स्किल नहीं बल्कि माइक कौशल है। WWE में क्रूज़रवेट चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके एंजो अमोरे माइक पर काफी शानदार हैं।

WWE में उनके कैरेक्टर को फैंस ने काफी पसंद किया। सब कुछ ठीक-ठाक चल ही रहा था कि अचानक साल 2018 में WWE ने एंजो अमोरो को यौन हिंसा के आरोप लगने के बाद कंपनी से निकाल दिया। हालांकि बाद में एंजो अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से मुक्त हो गए लेकिन कंपनी ने उन्हें वापसी करने का मौका नहीं दिया।

पछतावा हो रहा होगा: गेल किम

Gail Kim

गेल किम वर्तमान में एक रिटायर्ड प्रोफेशनल रैसलर हैं। गेल किम WWE में भी काम कर चुकी हैं लेकिन उन्हें कंपनी में वह जगह नहीं मिली जिसकी वह हकदार थी। साल 2011 में विमेंस बैटल के दौरान किम ने खुद को एलिमिनेट कर लिया और इसके बाद उन्होंने कंपनी से खुद को रिलीज करने की मांग की।

एक इंटरव्यू के दौरान गेल किम ने इस बात का खुलासा किया किसी ने भी इस बात की परवाह नहीं कि उन्होंने खुद को कंपनी से रिलीज करने की मांग क्यों की। WWE छोड़ने के बाद गेल किम TNA में शामिल हो गई जहां उन्होंने WWE के मुकाबले ज्यादा सफलता हासिल की। WWE को निश्चित रूप से गेल किम के जाने का पछतावा हो रहा होगा।

पछतावा नहीं हो रहा होगा: रायबैक

Ryback

विंस मैकमैहन शुरू से ही लंबे चौड़े शरीर वाले सुपरस्टार को ज्यादा अहमियत देते आए हैं और रायबैक उनमें से एक हैं। रायबैक जब कंपनी में पहली बार आए तब उन्हें काफी पुश मिला। लेकिन साल 2016 में WWE ने रायबैक को कंपनी से निकाल दिया।

WWE को इस बात का जरा भी पछतावा नहीं होगा कि उन्होंने रायबैक को कंपनी से क्यों निकाला। विंस मैकमैहन उन सुपरस्टार्स को जरा भी पसंद नहीं करते हैं जो अपने प्रोमो में स्क्रिप्ट को फॉलो नहीं करते हैं और रायबैक उनमें से एक थे।

पछतावा हो रहा होगा: कोडी रोड्स

Cody Rhodes

वर्तमान में प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में कोडी रोड्स एक बड़ा नाम है। कोडी रोड्स WWE का भी हिस्सा रह चुके हैं लेकिन WWE में उन्हें उतने मौके नहीं मिले जिससे वह खुद को साबित कर पाते। कोडी रोड्स को WWE में शुरू में तो पुश मिला लेकिन उसके बाद कंपनी ने उनपर ध्यान नहीं दिया।

साल 2016 में WWE ने कोडी रोड्स को कंपनी से निकाल दिया। वर्तमान में कोडी रोड्स ऑल इलीट रैसलिंग के वाइस प्रेसिडेंट है जो कि WWE को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। विंस मैकमैहन को निश्चित रूप से कोडी रोड्स के कंपनी से जाने का पछतावा हो रहा होगा।

Edited by Ankit Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now