3 WWE Superstars जो इन-रिंग स्किल्स के मामले में Roman Reigns से बेहतर हैं

wrestlers who are better than roman reigns
क्या ये रेसलर्स इन-रिंग स्किल्स के मामले में रोमन रेंस से बेहतर हैं?

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) को WWE में काम करते हुए 10 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है। हालांकि उन्हें शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन वो अब प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और उनका हर एक अपीयरेंस कंपनी के लिए बहुत फायदे का सौदा साबित हो रहा है।

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि रोमन को अन्य सुपरस्टार्स से कहीं अधिक बेहतर तरीके से प्रोटेक्ट किया था और रोस्टर में ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इन-रिंग स्किल्स में ट्राइबल चीफ से बेहतर रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो इन-रिंग स्किल्स के मामले में Roman Reigns से बेहतर हैं।

#)WWE सुपरस्टार Seth Rollins की स्किल्स Roman Reigns से बेहतर?

Roman Reigns की गिनती हैवीवेट रेसलर्स में की जाती है और उनके मूव्स को देखकर पता चलता है उनकी इन-रिंग मूवमेंट लाइटवेट रेसलर्स के मुकाबले धीमी होती है। दूसरी ओर रॉलिंस कम बॉडी वेट के कारण तेजी से रिंग में मूव कर पाते हैं और उनके मैचों का पेस ट्राइबल चीफ के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ता है।

वहीं कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रोमन के मुकाबले उनके परफॉर्मेंस में रेंज है और वो अलग-अलग तरीकों से फैंस का दिल जीत सकते हैं। द शील्ड के पूर्व मेंबर ने ये भी दावा किया कि वो अलग-अलग कैरेक्टर्स में अच्छा कर सकते हैं और उन्होंने अपने करियर में अन्य रेसलर्स को मजबूत दिखाने में अहम योगदान दिया है, लेकिन रोमन के कैरेक्टर का फोकस केवल उन्हीं तक सीमित रहा।

#)एजे स्टाइल्स

Roman Reigns जब अपनी युवावस्था में प्रवेश कर रहे थे, तब एजे स्टाइल्स का प्रो रेसलिंग करियर शुरू हो चुका था। रेंस की तुलना में स्टाइल्स बहुत लंबे समय से इस इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं, इसलिए ये कहना कोई गलत बात नहीं कि अनुभव के मामले में रेंस, द फिनॉमिनल वन से कोसों दूर हैं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन का रेसलिंग स्टाइल पावर पर आधारित है, लेकिन स्टाइल्स की गिनती इतिहास के सबसे बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में की जाती है। हालांकि रेंस भी अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैच लड़ चुके हैं, लेकिन वो स्टाइल्स की हर तरह के मूव्स लगाने की काबिलियत ही है, जिसके कारण वो रिंग में प्रत्येक मौके पर वर्ल्ड-क्लास परफॉर्मेंस देते आए हैं।

#)ऐज

ऐज WWE हॉल ऑफ फेमर हैं और अब अपने करियर को अलविदा कहने के करीब आते जा रहे हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसी बातें ट्रेंड करती रहती हैं कि कई बार रिंग में टैलेंटेड रेसलर्स इसलिए कंपनी के फेस नहीं बन पाए क्योंकि WWE उनके बजाय किसी अन्य रेसलर को अपना फेस सुपरस्टार बनाना चाहती थी।

पिछले साल एक इंटरव्यू में सैथ रॉलिंस ने खुलासा करते हुए कहा था कि वो इस Roman Reigns के युग में कभी नंबर-1 रेसलर नहीं बन पाएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे जॉन सीना के युग में ऐज और हल्क होगन के युग में रैंडी सैवेज का कद हुआ करता था, रोमन के दौर में उनका कद भी वैसा ही है।

हालांकि कुछ लोग इस बात के प्रति असहमति जता सकते हैं, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि ऐज आज भी ट्राइबल चीफ से बेहतर प्रदर्शन करने का दम रखते हैं और बढ़ती उम्र के बावजूद फैंस के दिलों में उनका क्रेज़ कम नहीं हुआ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now