3 सुपरस्टार्स जो द शील्ड में डीन एम्ब्रोज की जगह ले सकते हैं

द शील्ड

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में डीन एम्ब्रोज़ आखिरी बार शो में दिखाई दिए। डीन एम्ब्रोज़, विंस मैकमैहन की अरबों की कंपनी से दूर होने वाले हैं। WWE ने जनवरी के महीने में ही इस बात का खुलासा कर दिया था कि रैसलमेनिया के बाद एंब्रोज कंपनी छोड़ देंगे। इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के ऑफ एयर होने के बाद रिंग में शील्ड आई और सभी ने एम्ब्रोज़ को अलविदा कहा जिस पर डीन एम्ब्रोज़ भावुक दिखाई दिए।

डीन एम्ब्रोज़ का WWE में एक शानदार करियर रहा है और उनके ना रहने की कमी सभी को खलेगी। मुख्य रोस्टर में उन्होंने बड़ी कामयाबी हासिल की। उन्होंने तीन बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, दो बार रॉ टैग टीम चैंपियनशिप और एक बार WWE टाइटल जीता है। वो एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं।

डीन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद हमे शायद शील्ड वापस साथ होते न दिखे। लेकिन संभव है कि रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस इस जगह को भरने के लिए किसी अन्य स्टार को चुन लें। साल 2011 में एक बार रोमन रेंस की जगह कर्ट एंगल ने ली थी और उसे देखते हुए किसी अन्य स्टार की द शील्ड से जुड़ने की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यहां पर हम ऐसे ही तीन स्टार्स का जिक्र करेंगे जो द शील्ड में डीन एम्ब्रोज़ की जगह ले सकता है।

#3 एलिस्टर ब्लैक

ब्लैक द शील्ड में डीन एम्ब्रोज़ की जगह लेने लायक सबसे सही विकल्प दिखाई देते हैं। सिजेरो में एलिस्टर ब्लैक और डीन एम्ब्रोज़ लगभग एक जैसे हैं और WWE इसका फायदा उठा सकती है। इस समय एलिस्टर ब्लैक, रिकोशे के साथ टैग टीम का हिस्सा हैं और रैसलमेनिया पर दोनों एक साथ मैच भी लड़ चुके हैं। एलिमिनेशन चैम्बर में रॉ में डेब्यू करने के बाद से एलिस्टर ब्लैक को कभी पिन नहीं किया गया जिसका मतलब है कि WWE ने उन्हें लेकर बड़ी योजना बनाई है।

एलििस्टर ब्लैक ने NXT में बड़ी क़ामयाबी हासिल की है और डेवलपमेंटल ब्रैंड में काफी नाम कमाया है। उन्होंने 2016 में NXT में डेब्यू किया और चैंपियन बने। एलिस्टर ब्लैक की NXT में उपलब्धियों को देखते हुए ये बात पता चलती है कि कंपनी में वो अपना बड़ा नाम बनाएंगे। इसकी शुरुआत वो द शील्ड के नए सदस्य बनकर कर सकते हैं। उनकी रैसलिंग स्किल्स से सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस को काफी मदद होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 एजे स्टाइल्स

अगर दर्शकों को द शील्ड में एजे स्टाइल्स को जुड़ते देखने मिल जाये तो उनके लिए इससे ज्यादा खुशी की कोई दूसरी बात नहीं हो सकती। द फिनॉमिनल वन के पास डीन एम्ब्रोज़ से ज्यादा स्टार पावर है और इस नए स्टेबल के साथ मिलकर वो इसे एक नए मुकाम तक ले जा सकते हैं। इस पूर्व WWE चैंपियन का रैसलमेनिया में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच था जिसमें उनकी जीत हुई।

अगले हफ्ते होने वाले सुपरस्टार शेकअप में एजे स्टाइल्स अपना ब्रैंड बदल सकते हैं। वो ब्लू ब्रैंड के शुरुआत से ही उसका हिस्सा रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि एजे स्टाइल्स मौजूदा समय के सबसे उम्दा रिंग परफ़ॉर्मर हैं। अपने WWE करियर में एजे स्टाइल्स ने कई बेहतरीन रिंग परफॉर्मेंस दिए हैं।

एजे स्टाइल्स दो-दो बार US टाइटल और WWE चैंपियनशिप जीत चुके हैं। शील्ड के साथ एजे स्टाइल्स के जुड़ने से ये स्टेबल और ज्यादा खतरनाक हो सकती है। सुपरस्टार शेकअप के बाद अगर एजे स्टाइल्स रॉ ब्रैंड से जुड़ते हैं तो शील्ड का हिस्सा बनकर वो बेहतरीन काम कर सकते हैं।

#1 फिन बैलर

द शील्ड में डीन एम्ब्रोज़ की जगह लेने योग्य अगर सबसे अच्छा कोई रॉ स्टार है तो वो है फिन बैलर। रैसलमेनिया 35 में बॉबी लैश्ले को हराकर फिन बैलर ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके बाद उन्होंने अगले दिन रॉ में सैमी जैन के खिलाफ भी अपना इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड किया।

WWE यूनिवर्स के बीच फिन बैलर बेहद ही लोकप्रिय हैं। NXT के दिनों में फिन बैलर बेहद ही लोकप्रिय थे और वहां उनके नाम सबसे लम्बे समय तक चैंपियन रहने का रिकॉर्ड है। वो पहले यूनिवर्सल चैंपियन हैं और दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस इसके पहले फिन बैलर के खिलाफ कई शानदार मैच का हिस्सा बन चुके हैं। इसलिए ये दोनों स्टार्स फिन बैलर को अच्छे से जानते हैं और तीनों की बेहतरीन ताल-मेल बैठेगी। किसी स्टेबल के साथ काम करना फिन बैलर के लिए कोई नई बात नहीं है। इसके पहले भी वो जापान में बुलेट क्लब का हिस्सा थे। यहां पर उन्हें द शील्ड का हिस्सा बनते देख दर्शकों को बेहद खुशी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now