COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 WWE सुपरस्टार्स जो एक आखिरी वर्ल्ड चैंपियनशिप रन के हकदार है

Sanjay Dutta
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.39K   //    23 Sep 2018, 12:15 IST

<p src=" />

WWE चैंपियनशिप को प्रोफेशनल रैसलिंग इतिहास का सबसे प्रतिष्ठित चैंपियनशिप माना जाता हैं। 1963 में विंस मैकमैहन सीनियर ने इस चैंपियनशिप को पेश किया और बडी रोजर्स इस चैंपियनशिप को जीतने वाले पहले सुपरस्टार बने।WWE चैंपियनशिप को जीतना किसी भी सुपरस्टार के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है लेकिन हर कोई इस चैंपियनशिप को अपने कंधे पर सजा नहीं पता हैं। गोल्डस्ट ,मिस्टर परफेक्ट टेड डिबीयासी और मैट हार्डी जैसे दिग्गज इस चैंपियनशिप को जीतने में नाकाम रहे हैं।

पिछले कुछ सालों में WWE ने अपने विभिन्न डिवीजनों के लिए कई सारी चैंपियनशिप पेश की है जिसने WWE चैंपियनशिप की प्रतिष्ठा को काफी ठेस पहुंचाया हैं। लेकिन फिर भी WWE चैंपियनशिप को कंपनी का सबसे सर्वोच्च चैंपियनशिप माना जाता हैं।

WWE ने एक नया एरा में कदम रखा है और उन्होंने अपने रोस्टर को दुनिया भर में फैलाया हैं जहां बहुत सारे सुपरस्टार्स इस चैंपियनशिप को जीतने के हकदार होने के बावजूद यह चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाते हैं

इस लिस्ट में कई दिग्गज और रैसलिंग आइकॉन्स शामिल हैं।

यहां तीन ऐसे WWE सुपरस्टार्स है जो एक आखिरी वर्ल्ड चैंपियनशिप रन के हकदार हैं: 

# 3 जैफ हार्डी

<p src=" />

जैफ हार्डी एक फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर और उनकी विरासत अतुल्यनीय हैं। हार्डी उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक है जिन्होंने WWE के टैग टीम, मिड कार्ड और मेन इवेंट स्पॉट में सफलता हासिल की हैं।

2017 में हुए रैसलमेनिया 33 में अपनी शानदार वापसी के बाद हार्डी ने यह साबित किया है कि वह अब भी WWE चैंपियन बनने के हकदार हैं। हालांकि उनके हैरतअंगेज कारनामों ने उनके शरीर को काफी चोट पहुंचाया है लेकिन हार्डी एक फुल-टाइम फाइटिंग चैंपियनशिप बनने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ हैं। हार्डी हाल ही में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने थे।

एक आखिरी वर्ल्ड चैंपियनशिप रन हार्डी के उपलब्धियों के लिस्ट में एक और अध्याय जोड़ने के साथ-साथ एक आॅल टाइम ग्रेट के रूप में उनके दावेदारी को और मजबूत करेगी।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Sanjay Dutta
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...