Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर को बुरी तरह से हरा चुके हैं

Two of the biggest superstars in the history of WWE!
Ankit Kumar
visit

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के दो सबसे बड़े नाम हैं। रैसलिंग को फॉलो करने वाले फैंस को यह बताने की जरूरत नहीं है कि दोनों सुपरस्टार्स कितने महान हैं। अंडरटेकर पिछले 30 सालों से WWE का हिस्सा बने हुए हैं। इस दौरान वह कई यादगार मुकाबले दे चुके हैं।

वहीं बात करें अगर ब्रॉक लैसनर की, तो भले ही वह वर्तमान में पार्ट टाइमर के रूप में कंपनी में नज़र आ रहे हों लेकिन फैंस उनकी एक झलक के लिए हजारों डॉलर खर्च करने के लिए जरा भी नहीं सोचते। ब्रॉक लैसनर जिस अंदाज से मुकाबला लड़ते हैं, शायद ही कोई सुपरस्टार्स इस मामले में उनकी बराबरी करा पाए।

दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स अपने-अपने करियर लगभग सभी बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं लेकिन 3 ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं, जो दोनों दिग्गज अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं।

आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर, जो अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर दोनों को बुरी तरह से हरा चुके हैं।

कर्ट एंगल

The Olympic gold medalist was the first to achieve this feat!

इस लिस्ट में पहला नाम दिग्गज सुपरस्टार और हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल का है। कर्ट एंगल की गिनती WWE के सबसे महान रैसलर्स के रूप में होती है। कंपनी में WWE चैंपियन के रूप में कर्ट एंगल ने समरस्लैम 2003 में ब्रॉक लैसनर को हराकर चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

रॉ के पूर्व जनरल मैनेजर कर्ट एंगल साल 2006 में 'नो वे आउट' में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियशिप के लिए द अंडरटेकर को मात दे चुके हैं। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला लगभग 30 मिनट तक चला था। द अंटरटेकर और कर्ट एंगल के बीच हुए इस मुकाबले को WWE के इतिहास के सबसे शानदार मुकाबले में एक रूप में जाना जाता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रोमन रेंस

Roman Reigns was the one to end Lesnar's 504 days reign as the Universal Champion!

रोमन रेंस को कई दिग्गज और फैंस कंपनी का टॉप सुपरस्टार मानते हैं और शायद इसमें कुछ गलत भी नहीं है। रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को बुरी तरह से हराया था, जिसके बाद से फैंस इस बात का इंतजार कर रहे थे कि रोमन भी लैसनर को हराएं। आखिरकार समरस्लैम 2018 में वह पल आया, जब रोमन रेंस ने लैसनर को हराया और यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया।

बात करें अगर उनके अंडरटेकर के साथ हुए मुकाबले की तो रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस ने अंडरटेकर को हराकर पूरे WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया था। रोमन रेंस की इस मुकाबले में भले ही जीत हुई हो लेकिन कई फैंस अंडरटेकर के खिलाफ उनकी जीत से खुश नहीं थे।

ट्रिपल एच

The Game is one of the biggest rivals of The Undertaker!

इस लिस्ट में तीसरा नाम ट्रिपल एच का है, जो ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर दोनों को ही हरा चुके हैं। ट्रिपल एच रैसलमेनिया में तीन बार अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हो चुके हैं लेकिन एक बार भी जीत हासिल नहीं कर पाए। हालांकि पिछले साल सुपर शो डाउन में ट्रिपल एच ने अंडरटेकर को पिन कर जीत हासिल की थी। इसके अलावा क्राउन ज्वेल पीपीवी में एक बार फिर ट्रिपल एच ने अंडरटेकर को हराया।

वहीं ट्रिपल एच रैसलमेनिया 29 में द बीस्ट यानी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए थे। इस मुकाबले की शर्त यह थी अगर ट्रिपल एच की यहां हार होती है तो उन्हें रिटायरमेंट लेना पड़ेगा। हालांकि लैसनर को हराकर उन्होंने अपना करियर बचा लिया था।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now