Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कम उम्र में शादी की और 2 जिन्होंने 50 साल के बाद की

हल्क होगन और शॉन माइकल्स
हल्क होगन और शॉन माइकल्स

एक इंसान के लिए पढ़ाई-लिखाई, करियर के साथ-साथ शादी भी अहम हिस्सा होता है। फिर चाहे वह आम इंसान हो या फिर WWE सुपरस्टार्स। WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स कितने व्यस्त होते हैं, इस बात का अंदाजा तो सभी को है। ऐसे में अपने निजी जीवन के लिए समय निकालना काफी कठिन है, बावजूद इसके सुपरस्टार अपने निजी जीवन के लिए समय निकालते हैं।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

WWE में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो जल्द ही शादी के बंधन में बंध गए लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जिन्होंने ऐसी उम्र में भी शादी है जब आम इंसान दादा-नाना की उम्र के हो जाते हैं। खैर शादी एक बेहद निजी मामला है जिसको लेकर किसी की उम्र पर सवाल नहीं खड़ा किया जा सकता है।

इस आर्टिकल में हम उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की और 2 ऐसे WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 50 साल की उम्र के बाद भी शादी की। हालांकि एक बात हम आपको यहां बताना चाहते हैं कि इस लिस्ट में शामिल सुपरस्टार्स जिन्होंने 50 साल की उम्र के बाद शादी की वह पहले भी शादी के बंधन में बंध चुके हैं लेकिन उनकी शादी सफल नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने 50 साल की उम्र में भी शादी की।

तो आइए देखते हैं कि इस लिस्ट में किन-किन सुपरस्टार्स का नाम शामिल है।

5. WWE दिग्गज शॉन माइकल्स (23 साल)

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

प्रोफेशनल रेसलिंग के दिग्गज WWE सुपरस्टार शॉन माइकल्स कम उम्र में शादी के बंधन में बंध गए थे। शॉन माइकल्स ने साल 1988 में 23 साल की उम्र में शादी कर ली थी। शॉन माइकल्स ने थेरेसा लिन वुड से शादी की थी। हालांकि इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली।

शादी के केवल 6 साल बाद ही यह कपल अलग हो गया। इसके बाद शॉन माइकल्स ने साल 1999 में दूसरी शादी कर ली। शॉन माइकल्स फिलहाल तो रिंग से रिटायर हो चुके हैं लेकिन अपने रिटायरमेंट के बाद भी वह वापसी कर चुके हैं। ऐसे में एक बार फिर उनकी रिंग वापसी से इंकार नहीं किया जा सकता है।

4. WWE के लेजेंड सुपरस्टार्स में से एक हल्क होगन (56 साल)

हल्क होगन और उनकी पत्नी

WWE सुपरस्टार हल्क होगन का निजी जीवन विवादों से भरा रहा है। इसके अलावा उनका वैवाहिक जीवन भी काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। हल्क होगन ने अपने जीवन में दो शादियां की हैं।

उनकी दूसरी पत्नी जेनिफर मैक्डेनियल उनसे उम्र में 21 साल छोटी हैं। हल्क होगन ने पहली शादी लिंडा होगन से की थी। इसके बाद हल्क होगन ने साल 2010 में अपने से 21 साल छोटी जेनिफर मैक्डेनियल के साथ शादी की। उस समय हल्क होगन की उम्र 56 साल थी। वर्तमान में हल्क होगन 66 साल के हैं।

3. WWE लैजेंड बतिस्ता (21 साल)

बतिस्ता
बतिस्ता

प्रोफेशनल रेसलिंग के बाद हॉलीवुड में अपना नाम बना चुके WWE सुपरस्टार बतिस्ता अब तक तीन शादियां कर चुके हैं। उन्होंने पहली शादी ग्लेन्डा से साल 1990 में की थी। उस समय बतिस्ता की उम्र केवल 21 साल थी।

इस शादी के 8 साल बाद ही यह कपल अलग हो गया। इसके बाद बतिस्ता ने दो और शादियां की। बतिस्ता ने साल 2015 में तीसरी शादी सारा जेड से की जो कि उम्र में उनसे 18 साल छोटी हैं। फिलहाल यह कपल अपना वैवाहिक जीवन अच्छे से बिता रहा है।

2. 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर (69 साल)

रिक फ्लेयर और उनकी पत्नी वैंडी
रिक फ्लेयर और उनकी पत्नी वैंडी

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन और WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रिक फ्लेयर ने साल 2018 में 69 साल की उम्र में 5वीं शादी की। उनकी 5वीं शादी वैंडी के साथ हुई जो कि उनसे उम्र में 11 साल छोटी हैं। वर्तमान में रिक फ्लेयर 71 साल के हैं और उनकी पत्नी वैंडी 60 साल की हैं।

रिक फ्लेयर का शादीशुदा जीवन ज्यादा सफल नहीं रहा और उनकी 5 शादियां इस बात को साबित भी करता है। रिक पहली शादी लगभग 12 साल चली तो वहीं दूसरी शादी 23 साल तक। रिक की तीसरी शादी 3 साल और चौथी शादी केवल 5 साल चली।

1. WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (21 साल)

विंस और उनकी पत्नी लिंडा
विंस और उनकी पत्नी लिंडा

WWE आज दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशन रेसलिंग कंपनी है और इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ विंस मैकमैहन का है। WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन हैं। यह विंस मैकमैहन की मेहनत का ही नतीजा है कि प्रोफेशनल रैसलिंग में WWE के करीब कोई भी कंपनी नहीं हैं।

विंस के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने केवल 21 साल की उम्र में ही लिंडा मैकमैहन से शादी कर ली थी। तब से लेकर अब तक ये कपल एक साथ है। आपको बता दें कि लिंडा मैकमैहन भी WWE में कई अहम भूमिकाएं निभा चुकी हैं। पिछले 54 साल से विंस मैकमैहन-लिंडा मैकमैहन एक साथ हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment