3 रिटायर्ड WWE सुपरस्टार्स जिन्हें दोबारा लड़ने नहीं दिया जाएगा और 2 सुपरस्टार जो जल्द ही रिटायर हो सकते हैं

Let's look at 3 retired WWE Superstars Vince McMahon won't let return and 2 that could retire next

रेसलिंग एक इमोशनल स्पोर्ट्स है। रेसलर्स रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ सिर्फ मैच ही नहीं लड़ते हैं लेकिन वो फैंस के साथ एक कनेक्शन भी बनाते हैं। इस वजह से ही फैंस जॉन सीना और रिक फ्लेयर जैसे रेसलर्स को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ये रेसलर्स भी अपने फैंस से मिलना काफी पसंद करते हैं।

यह भी पढ़े: सगाई के बाद सैथ रॉलिंस ने बैकी लिंच की तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

हालांकि रेसलर्स हमेशा लड़ नहीं सकते हैं। एक ना एक समय उन्हें भी रिटायर होना पड़ेगा और उनकी जगह कोई और ले लेगा। आइए जानते हैं ऐसे 3 डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें विंस मैकमैहन दोबारा रिंग में लड़ने नहीं देंगे और 2 ऐसे सुपरस्टार्स जो जल्द ही रिटायर हो सकते हैं।

#5 दोबारा लड़ने नहीं दिया जाएगा: ऐज

Edge got physical with Elias at SummerSlam

ऐज को कई सालों पहले रिटायर होना पड़ा था। वह अपने करियर के सबसे शानदार दौर में थे लेकिन इतने सालों तक रेसलिंग करने के कारण लगी चोटों ने उन्हें रिटायरमेंट लेने में मजबूर कर दिया।

इस साल समरस्लैम में ऐज ने इलायस को स्पीयर दिया था और इसके बाद से ही ये अफवाहें आने लगी हैं कि वह एक बार फिर से रिंग में अपनी वापसी करने वाले हैं। हालांकि दूसरी रिपोर्ट के अनुसार ऐसा नहीं होने वाला है। WWE ने उन्हें रेसलिंग करने के लिए क्लियर तो कर दिया है लेकिन एक और झटके के साथ ऐज को काफी नुकसान हो सकता है। वह पेरेलाइज हो सकते हैं या फिर उनकी जान भी जा सकती है। विंस ऐसा कभी नहीं होने देना चाहेंगे और इस वजह से ही हमें ऐज की वापसी शायद कभी भी देखने को ना मिले। इससे फैंस दुखी होंगे लेकिन ऐसा करना ही ठीक होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जल्द ही रिटायर हो सकते हैं: गोल्डबर्ग

Goldberg vs The Undertaker

गोल्डबर्ग 52 साल के हैं और इस उम्र में लड़ना आसान नहीं होता है। उन्होंने कुछ सालों पहले रिंग में अपनी वापसी करके ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ा था। वह यूनिवर्सल चैंपियन भी बने लेकिन अपने टाइटल को रेसलमेनिया में लैसनर के खिलाफ हार गए।

इसके बाद वह रिटायर हो गए लेकिन इस साल उन्होंने फिर से अपनी वापसी की और द अंडरटेकर के खिलाफ मैच भी लड़ा। हालांकि ये मैच काफी बेकार रहा था। इस मैच से उनके करियर के ऊपर दाग लग चुका था और उसी को मिटाने के लिए पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने समरस्लैम में डॉल्फ ज़िगलर के खिलाफ मैच लड़ा। गोल्डबर्ग आने वाले समय में और मैच लड़ सकते हैं लेकिन इसके बाद वह रिटायर हो जाएंगे।

#3 दोबारा लड़ने नहीं दिया जाएगा: निकी बैला

Nikki Bella

निकी बैला ने इस साल रिटायरमेंट ली थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी गर्दन के ऊपर रेसलिंग की वजह से बुरा प्रभाव पड़ रहा था और इस वजह से उन्हें ये फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कुछ समय बाद एक और इंटरव्यू दिया जहां उन्होंने ये कहा था कि वह रिंग में फिर से आकर लड़ना चाहेंगी लेकिन पेज की तरह ही निकी को चोट लग सकती है और इससे उन्हें पूरी जिंदगी परेशानी होगी।

#2 जल्द ही रिटायर हो सकते हैं: केन

WWE Smackdown Live Tour in Durban

केन एक समय पर WWE के सबसे डरावने रेसलर्स में से एक हुआ करते थे। हालांकि पिछले कुछ सालों में इनके किरदार को काफी नुकसान हुआ है और इसमें WWE की ही गलती है।

पूर्व WWE चैंपियन इस समय ज्यादा रेसलिंग नहीं करते हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि वह नॉक्स काउंटी, टेनेसी के मेयर हैं और अपने राजनीतिक करियर के ऊपर ध्यान ज्यादा देना चाहते हैं। केन की भी उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है और इस वजह से वह आने वाले समय में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

#1 दोबारा लड़ने नहीं दिया जाएगा: स्टिंग

Sting vs The Undertaker

स्टिंग ने साल 2014 में WWE में कदम रखा था और ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी की थी। इस दुश्मनी के चलते दोनों रेसलर्स के बीच रेसलमेनिया में मैच हुआ लेकिन इस मैच में ट्रिपल एच की जीत हुई। फैंस को मैच में स्टिंग की जीत देखनी थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

इसके बाद उनकी दुश्मनी सैथ रॉलिंस से हुई और एक मैच के दौरान स्टिंग की गर्दन में चोट लग गई। इसके कारण उन्हें रिटायर होना पड़ा। हालांकि स्टिंग ने कई बार बोला है कि वह द अंडरटेकर के खिलाफ रेसलिंग करना चाहते हैं लेकिन विंस इस मैच को कभी होने नहीं देंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now