Create
Notifications

3 सुपरस्टार्स जिन्होंने दूसरे रेसलर्स की नौकरी बचाई, 2 जिन्होंने विंस से कह कर उन्हें कंपनी से निकाला 

विंस मैकमैहन ने अबतक कई रेसलर्स को कंपनी से निकाला है
विंस मैकमैहन ने अबतक कई रेसलर्स को कंपनी से निकाला है
Ishaan Sharma
visit

ऐसा बहुत कम होता है जब कोई अपने साथ काम करने वाले की नौकरी बचा ले खासकर तब जब कंपनी का मालिक विंस मैकमैहन जैसा कोई हो, जो सुपरस्टार्स को छोटी छोटी गलतियों की वजह से भी काम से निकाल देते हैं।

इस समय WWE में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो एक समय पर अपनी नौकरी खोते खोते बचे थे। लेकिन उनके साथ काम करने वाले रेसलर्स ने उनकी नौकरी बचाई और इससे कंपनी को ही फायदा हुआ। हालाँकि सबकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती है। कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनकी नौकरी जाने के पीछे दूसरे रेसलर्स का बड़ा हाथ था।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के भाई को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

चलिए जाने ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने साथी रेसलर्स की नौकरी बचाई और 2 जिन्होंने विंस मैकमैहन से कहकर उन्हें कंपनी से निकलवाया।

#5 स्टैफनी मैकमैहन (जॉन सीना की नौकरी बचाई)

स्टैफनी मैकमैहन के कारण जॉन सीना आज इतने बड़े सुपरस्टार बने
स्टैफनी मैकमैहन के कारण जॉन सीना आज इतने बड़े सुपरस्टार बने

स्टैफनी मैकमैहन का WWE को सफल बनाने में बड़ा हाथ रहा है। WWE के PG बन जाने के बाद विंस मैकमैहन को एक ऐसे रेसलर्स की खोज थी जो कंपनी को फायदा करवा सके और वो सुपरस्टार जॉन सीना थे। आज सीना दुनिया के सबसे मशहूर रेसलर्स और एक्टर्स की गिनती में आते हैं लेकिन ऐसा शायद ना हो पाता अगर स्टैफनी ने उनपर भरोसा ना दिखाया होता।

WWE में आने के कुछ समय बाद सीना अपनी नौकरी खोने ही वाले थे लेकिन तभी स्टैफनी ने मैनेजमेंट से सीना को थोड़ा और समय देने की मांग की। इसके बाद पूर्व WWE चैंपियन ने अपने काम में सुधार किया और वह WWE के नए चेहरे बने। इस समय सीना WWE में ज्यादा नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर वह अपनी वापसी कर लेते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ट्रिपल एच (विंस मैकमैहन से कहकर गोल्डस्ट को रिलीज़ करवाया)

ट्रिपल एच ने गोल्डस्ट को कंपनी छोड़ने में मदद की
ट्रिपल एच ने गोल्डस्ट को कंपनी छोड़ने में मदद की

स्टैफनी मैकमैहन की तरह ट्रिपल एच के पास भी WWE में काफी कंट्रोल है। उन्होंने अपने WWE करियर की शुरुआत 1995 में की थी और इसके बाद से उन्होंने सिर्फ कंपनी को फायदा ही करवाया है।

इस साल की शुरुआत में टोनी खान ने ऑल इलीट रेसलिंग (AEW) की शुरुआत की ताकि वह फैंस को कुछ नया कंटेंट दे सके। उन्होंने द इलीट (मैट और निक जैक्सन और कैनी ओमेगा) और कोडी रोड्स को कंपनी का एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट बनाया।

कोडी अपने भाई डस्टिन रोड्स के साथ एक मैच लड़ना चाहते थे लेकिन डस्टिन उस समय WWE के लिए काम कर रहे थे उन्हें कंपनी से रिलीज़ होने की मांग करनी पड़ी। शुरुआत में तो विंस मैकमैहन ने उन्हें जाने नहीं दिया लेकिन ट्रिपल एच की बात सुनकर उन्होंने डस्टिन को AEW के अंदर काम करने दिया। अगर ऐसा ना हुआ जाता तो डबल और नथिंग में हमें कोडी रोड्स बनाम डस्टिन रोड्स का मैच नहीं दिख पाता।

#3 डस्टी रोड्स (बैकी लिंच का करियर बचाया)

डस्टी रोड्स ने बैकी लिंच का करीयर बचा लिया
डस्टी रोड्स ने बैकी लिंच का करीयर बचा लिया

डस्टी रोड्स एक WWE लैजेंड होने के साथ साथ कोडी रोड्स और डस्टिन रोड्स के पिता भी थे। उन्होंने कई सालों तक WWE के लिए काम किया और इस दौरान उन्होंने NXT में कई रेसलर्स को ट्रेन भी किया। वह हमेशा नए रेसलर्स की तारीफ़ किया करते थे क्योंकि उनके अनुसार वो ही WWE का भविष्य हैं। इनमें से एक रेसलर कोई और नहीं बल्कि बैकी लिंच थीं।

लिंच कई सालों के बाद रेसलिंग रिंग में अपनी वापसी कर रही थीं लेकिन उनके लिए चीज़ें अच्छी नहीं जा रही थीं। एक समय पर तो WWE से उन्हें लगभग निकाल ही दिया गया था लेकिन डस्टी की वजह से लिंच की नौकरी बच गई थी।

लिंच ने कई इंटरव्यू में डस्टी रोड्स की तारीफ़ की है और यहाँ तक ये भी कहा कि अगर डस्टी ना होते तो आज शायद उनके पास WWE में नौकरी ना होती।

#2 रैंडी ऑर्टन (विंस मैकमैहन को कहकर केन एंडरसन को रिलीज़ करवाया)

रैंडी ऑर्टन और केन एंडरसन अब शायद अच्छे दोस्त नहीं हैं Enter caption
रैंडी ऑर्टन और केन एंडरसन अब शायद अच्छे दोस्त नहीं हैं

केन एंडरसन साल 2008 में चोटिल हो गए थे और इस कारण उन्हें अगले 10 महीनों तक आराम करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने अपनी वापसी की और रैंडी ऑर्टन के साथ 25 मई 2009 को मैच लड़ा। हालाँकि इस मैच के दौरान एंडरसन ने बेली टू बैक सुप्लेक्स मूव लगाने में गलती करदी और इस कारण ऑर्टन को चोट लग गई। ये बात ऑर्टन को जरा भी अच्छी नहीं लगी और उन्होंने एंडरसन की गलती के बारे में मैनेजमेंट को बताया और इस घटना के 4 दिनों बाद ही एंडरसन को WWE से निकाल दिया गया।

साल 2016 में केन एंडरसन ने WrestlingINC को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि रैंडी ऑर्टन ने विंस मैकमैहन के शिकायत की और जॉन सीना ने भी ऑर्टन का साथ दिया। इन दो रेसलर्स के मिल जाने के कारण विंस के पास कोई चारा नहीं बचा और उन्होंने एंडरसन को नौकरी से निकल दिया।

#1 ट्रिपल एच (सैथ रॉलिंस की नौकरी बचाई)

ट्रिपल एच (DX और सैथ रॉलिंस के साथ )
ट्रिपल एच (DX और सैथ रॉलिंस के साथ )

WWE.com को दिए एक इंटरव्यू के दौरान सैथ रॉलिंस ने बताया था कि उन्हें WWE से लगभग निकाल दिया गया था जब ट्रिपल एच और जोई मर्क्यूरी ने उनपर भरोसा दिखाया और ये दिलासा दिया कि चीज़ें जल्द ही ठीक हो जाएंगी। इसके बाद रॉलिंस NXT के पहले चैंपियन बने और आज वह WWE के सबसे बड़े फेस रेसलर्स में से एक हैं।

अगर उस समय ट्रिपल एच और मर्क्यूरी ने रॉलिंस की नौकरी नहीं बचाई होती तो आज NXT इतनी सफल नहीं हुई होती। रॉलिंस को द गेम काफी पसंद करते हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वह उनके जैसे शानदार रेसलर को कंपनी से जाने नहीं देंगे।

इस समय रॉलिंस समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारी कर रहे हैं और अगर अफवाहों की माने तो वह जल्द ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दोबारा जीत सकते हैं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now