Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए

Royal Rumble 2019
Ankit Kumar

WWE के साल 2019 के पहले पीपीवी रॉयल रंबल को शुरू होने में अब बस कुछ हफ्तों का ही समय बाकी रह गया है। रॉयल रंबल 2019 का 27 जनवरी को अमेरिका से लाइव होगा। भारतीय समयानुसार फैंस इस पीपीवी को 28 जनवरी को देख पाएंगे।

आपको बता दें कि रॉयल रंबल पीपीवी WWE के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक है। रॉयल रंबल पीपीवी में फैंस को 30 मेंस रंबल मुकाबला, 30 विमेंस रंबल मुकाबला और कई टाइटल के लिए मुकाबले देखने को मिलते हैं। इस साल होने वाले रंबल पीपीवी के लिए कई बड़े मैचों की अफवाहे चल रही हैं।

फैंस को सबसे ज्यादा 30 मेंस रॉयल रंबल मुकाबले का इंतजार रहता है। हर साल की तरह फैंस इस साल भी अंदाजा लगा रहे हैं कि कौन सा सुपरस्टार इस बार रॉयल रंबल मुकाबला जीतेगा। खैर आज हम इस बात की चर्चा नहीं करेंगे कि कौन सा सुपरस्टार इस साल रॉयल रंबल मैच जीतेगा बल्कि हम चर्चा करेंगे कि किन सुपरस्टार्स को रॉयल रंबल मैच नहीं जीतना चाहिए।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जिन्हें इस साल रॉयल रंबल मैच नहीं जीतना चाहिए।

द रॉक

The Rock's time in the main event scene is up.

कुछ महीने पहले ऐसी अफवाहे चल रही थी कि द रॉक रॉयल रंबल मैच जीतकर रैसलमेनिया में रोमन रेंस से मुकाबला करेंगे। लेकिन रोमन रेंस की बीमारी के चलते इस मुकाबले की उम्मीद खत्म हो गई। बावजूद इसके द रॉक के रॉयल रंबल जीतने की पूरी संभावना है।

हमारे ख्याल से द रॉक को रॉयल रंबल नहीं जीतना चाहिए क्योंकि द रॉक वर्तमान में पार्ट-टाइमर रैसलर के रूप में हैं और एक पार्ट टाइमर रैसलर को फुल टाइमर रैसलर के आगे तरजीह देना सही नहीं होगा। द रॉक पहले भी रॉयल रंबल मैच जीत चुके हैं और वर्तमान हालातों को देखते हुए उनका रंबल जीतने का कोई तुक नहीं है।

Get WWE News in Hindi Here

ड्रू मैकइंटायर

Drew Mcintyre is one of the favourites to win the Royal Rumble match.

ड्रू मैकइंटायर वर्तमान में कंपनी के सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक है। उनकी परफॉर्मेंस को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वह भविष्य में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं। पिछले एक साल में उनकी परफॉर्मेंस लाजवाब रही है।

वर्तमान में अफवाहे चल रही है कि ड्रू मैकइंटायर रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला कर सकते हैं लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि ड्रू मैकइंटायर ने साल 2018 में मेन इवेंट में ज्यादा समय नहीं बिताया है ऐसे में रैसलमेनिया में यूनिवर्सल टाइटल के लिए उनका मुकाबला करना सही नहीं होगा।

कहने का मतलब यह है कि ड्रू मैकइंटायर को इस साल रॉयल रंबल मैच नहीं जीतना चाहिए। उनकी जगह कई सुपरस्टार इस खिताब के दावेदार हैं।

शॉन माइकल्स

Mr.

पिछले साल हुए क्राउन ज्वेल पीपीवी से WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक शॉन माइकल्स ने रिंग में वापसी की थी। पिछले 8 सालों में यह पहला मौका था जब शॉन माइकल्स रिंग में किसी मुकाबले के लिए वापसी करते नज़र आए थे।

कई फैंस का मानना है कि शॉन माइकल्स को ट्रिपल एच के साथ मिलकर केन और अंडरटेकर के खिलाफ एक रिटायमेंट मुकाबले में शामिल होना चाहिए। वहीं कई फैंस का मानना है कि शॉन माइकल्स ने डेनियल ब्रायन को ट्रेनिंग दी है ऐसे में उनके साथ उनका मुकाबला होना चाहिए।

रैसलमेनिया में टाइटल मुकाबले में शामिल होने के लिए शॉन माइकल्स को रंबल मैच जीतना होगा लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि यह समय नए स्टार्स को आगे बढ़ाने का है। शॉन माइकल्स अपने करियर के आखिरी दौर में है और उन्हें रंबल मुकाबला जीतकर शायद WWE को ज्यादा फायदा नहीं होगा।

लेखक: सिराज असलम, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...