Create

3 WWE लैजेंड जिनकी चोट के कारण सबसे ज्यादा सर्जरी हुई

Ankit
WWE
WWE

WWE में काफी सारे सुपरस्टार्स आए हैं कोई हिट रहा तो किसको कामयाबी हासिल नहीं हुई। हालांकि सफलता भी पूरा इम्तिहान लेती है। जिसको कामयाबी मिली उनको कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा। गंभीर चोट फिर सर्जरी लंबे वक्त का ब्रेक। WWE में अक्सर सभी सुपरस्टार्स को चोट लगती है क्योंकि ये खेल ही ऐसा है। हालांकि कुछ दिग्गज ऐसे भी है जिनको काफी चोट लगी और काफी सारी सर्जरी करवानी पड़ी है। इस लिस्ट में हम ऐसे 3 दिग्गजों की बात कर रहे हैं जिन्होंने काफी सारी सर्जरी करवाई।

ये भी पढ़ें: WWE से बाहर रोमन रेंस इन 5 रेसलर्स के खिलाफ मुकाबला लड़ सकते हैं

WWE के दिग्गज मिक फोली

मिक फोली
मिक फोली

हार्डकोर मिक फोली कहे या सिर्फ मिक फोली, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने रेसलिंग में जो योगदान दिया है वो शायद कोई नहीं दे पाएगा। हार्डकोर रेसलिंग अगर WWE फेमस हुई तो उसके पीछे फोली का हाथ हैं। केज से गिरना, टेबल पर मार खाना , हथौड़ा या फिर स्टिल स्टेप्स अपने करियर में फोली ने नाजाने कितनी बार खतरनाक स्टंट किए हैं। जिसके कारण उनको कई बार गंभीर चोट आई हैं।

मिक फोली ने फैंस के मनोरंजन के लिए कुछ ऐसी चीज़ें की हैं, जिन्हें करने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। मिक फोली ने अपनी परवाह नहीं की, इसलिए वह WWE में हार्डकोर रेसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज माने जाते हैं।

मिक फोली को अंडरटेकर ने हैल इन ए सैल मैच में कई बार हैल इन ए सैल के ऊपर से गिराया गया है। टेकर ने एक बार उन्हें सैल के ऊपर से रिंग में गिराया तो एक बार उन्हें कमेंट्री टेबल पर फेंका था। फोली ने कई बार अपने घुटने की सर्जरी करवाई है इसके अलावा वो काफी सर्जरी करवा चुके हैं।

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार स्टीव ऑस्टिन

स्टीव ऑस्टिन
स्टीव ऑस्टिन

WWE के दिग्गज स्टीव ऑस्टिन ने फैंस के मन में वो जगह बनाई है जिसके बारे में कोई सोच नहीं सकता है। जब WCW और WWE के बीच शह और मात का खेल चल रहा था तब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE को आगे निकालने का काम किया। उनका एंट्री का म्यूजिक इतना खतरनाक था कि फैंस के रौंगटे खड़े हो जाते थे। स्टीव ऑस्टिन का चोटों के साथ बहुत गहरा नाता रहा है, खासकर गर्दन की चोट की वजह से।

WWE में ओवेन हार्ट ने स्टोन कोल्ड पर गलत तरीके से पाइलड्राइवर लगाया था, जिसकी वजह से स्टोन कोल्ड की गर्दन में गंभीर चोट लगी और उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी। चोट के कारण स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का रेसलिंग करियर पर ब्रेक लग गया था। स्टीव को बार बार सर्जरी और चोट से परेशनी होने लगी थी और उन्होंने बाद में रेसलिंग को अलविदा बोल दिया था

WWE में लगभग 30 साल से काम कर रहे हैं द अंडरटेकर

अंडरटेकर
अंडरटेकर

इस लिस्ट में अंडरटेकर का नाम कोई चौंकाने वाला नहीं है। उन्होंने WWE में लंबे वक्त से काम किया है और शानदार मैच दिए हैं। कई बार उन्हें मुकाबले के दौरान चोट आई है। फैंस को अच्छे मैच देने के चलते अंडरटेकर को काफी परेशानी हुई हैं।

अंडरटेकर को रोटर काफ, कंधे से लेकर शरीर के कई हिस्सों की सर्जरी करवानी पड़ी है। अंडरटेकर को सबसे ज्यादा हिप की चोट ने परेशान किया है। वह कई बार अपने हिप सर्जरी करवा चुके हैं। अब अंडरटेकर ने रिंग को अलविदा बोल दिया है, उम्मीद करते हैं कि बीच बीच में वो दस्तक देते रहें

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment