3 WWE Superstars जिनके साथ Brock Lesnar की दुश्मनी यादगार हो सकती थी, लेकिन कभी देखने को नहीं मिली

wwe brock lesnar dream feuds
इन सुपरस्टार्स के साथ ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी यादगार बन सकती थी

Brock Lesnar: WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने साल 2002 में अपना डेब्यू किया था और बहुत थोड़े समय में वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। उन्होंने अपने करियर में कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर करते हुए ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। उनकी फिटनेस को देखकर लगता है जैसे वो अभी लंबे समय तक रेसलिंग करना जारी रख सकते हैं।

मगर इस बीच ऐसे भी कई नाम छूट गए, जिनसे लैसनर का मैच आज तक नहीं हो पाया है। उन दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ द बीस्ट की स्टोरीलाइन पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा सकती थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जिनके साथ Brock Lesnar की दुश्मनी यादगार बन सकती थी।

#)WWE दिग्गज Batista दे सकते थे Brock Lesnar को कड़ी टक्कर

बतिस्ता और Brock Lesnar ने करीब एक ही समय पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आपको याद दिला दें कि उससे पहले दोनों कंपनी की डेवलपमेंटल ब्रांड OVW में काम किया करते थे, जहां उनका सिंगल्स मैच हुआ था मगर मेन रोस्टर पर फैंस कभी इस ड्रीम मुकाबले को नहीं देख पाए।

लैसनर को अपनी ताकत और आक्रामक रेसलिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है, वहीं बतिस्ता की फ़िजिक के दुनिया में लाखों दीवाने हैं और उनका निकनेम, द एनीमल होना दर्शाता है कि उन्हें रिंग में अपने विरोधियों की बुरी हालत करना पसंद है। दुर्भाग्यवश WWE ने कभी इस मैच को बुक नहीं किया और शायद ना ही कभी कर पाएगी क्योंकि बतिस्ता अब रिटायर हो चुके हैं।

#)मैट रिडल

कुछ साल पहले मैट रिडल इस बात को लेकर सुर्खियों में छाए रहे थे कि उन्होंने ना केवल Brock Lesnar को हराने बल्कि उन्हें रिटायर करने का भी दावा किया था। रिडल बार-बार लैसनर को ललकार रहे थे, वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार लैसनर इस चुनौती से बहुत गुस्सा हो गए थे। स्थिति इतनी बिगड़ चुकी थी कि 2020 Royal Rumble में उनके बीच बैकस्टेज बहस भी हुई, जहां द बीस्ट ने रिडल से कहा था कि उनका मैच कभी नहीं होगा।

इस खबर ने इतना तूल इसलिए पकड़ा क्योंकि लैसनर की तरह रिडल भी पूर्व MMA फाइटर हैं और UFC में भी काम कर चुके हैं। इन खबरों ने इस मुकाबले को जबरदस्त तरीके से हाइप कर दिया था, इसलिए WWE ने उनकी फ्यूड को बुक किया होता तो ये स्टोरीलाइन बिजनेस की दृष्टि से कंपनी को बहुत फायदा पहुंचा सकती थी।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

अक्सर फैंस इस बात को लेकर खेद जताते हैं कि अगर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को चोट के कारण रिटायरमेंट ना लेनी पड़ी होती तो वो कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा बन सकते थे। उनके Brock Lesnar के साथ मैच को भी फैंस एक ड्रीम मानते रहे हैं, लेकिन आपको बता दें कि 2002 में उनके बीच King of the Ring टूर्नामेंट का क्वालिफायर मैच होने वाला था।

इस मैच में लैसनर को जीत मिलनी थी, लेकिन ऑस्टिन ने खुद को हार के लिए बुक किए जाने के कारण इस मैच में लड़ने से इनकार कर दिया था। उस समय एक तरफ ऑस्टिन का अनुभव और दूसरी ओर युवा लैसनर का जुनून इस फ्यूड को यादगार बना सकता था और दोनों में एनर्जी लेवल की कोई कमी नहीं थी। इसलिए उनके मैच भी बहुत यादगार रह सकते थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now