3 WWE Superstars जिनके साथ Roman Reigns की दुश्मनी यादगार हो सकती थी, लेकिन कभी देखने को नहीं मिली

roman reigns feuds would have been memorable
रोमन रेंस की स्टोरीलाइंस को कभी देखने को नहीं मिलीं

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE में पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से काम कर रहे हैं और इस दौरान उनका एक युवा रेसलर होने से लेकर कंपनी का फेस बनने तक का सफर यादगार रहा है। वो कई बार वर्ल्ड चैंपियन बने, कई बार रेसलमेनिया (WrestleMania) को हेडलाइन किया और कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रह चुके हैं।

उन्होंने अपने शानदार करियर में कई दिग्गजों को हराया है। ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच और द अंडरटेकर जैसे महान रेसलर्स भी उनके सामने घुटने टेक चुके हैं, मगर अब भी कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जिनके साथ उनका मैच कभी नहीं हो पाया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके साथ Roman Reigns की दुश्मनी यादगार हो सकती थी, लेकिन कभी देखने को नहीं मिली।

#)WWE सुपरस्टार गुंथर

गुंथर साल 2019 में WWE में आने से पहले कई बड़े प्रमोशंस में काम कर चुके थे, लेकिन उनके पास फेम नहीं था जिसके कारण वो दुनिया भर में पहचान नहीं बना पाए थे। विंस मैकमैहन के प्रमोशन में आने के बाद वो सबसे लंबे समय तक NXT UK चैंपियन बने रहने वाले सुपरस्टार बने। उनके 870 दिनों तक चले टाइटल रन ने दिखा दिया था कि गुंथर का WWE में भविष्य उज्जवल रहने वाला है।

उन्होंने आखिरकार अप्रैल 2022 में मेन रोस्टर डेब्यू किया और तभी से उन्हें लगातार मजबूत दिखाया गया है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि गुंथर एक फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन हैं और अभी तक कई पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस को बुरी तरह हरा चुके हैं। उनका यही रिकॉर्ड साबित करता है कि उनकी Roman Reigns के साथ स्टोरीलाइन और मैच भी यादगार रह सकता था।

#)द ग्रेट खली

द ग्रेट खली ने 2006 में WWE में आते ही अन्य दिग्गजों को डॉमिनेट करना शुरू कर दिया था और उनका टारगेट बनने वाले सुपरस्टार्स में से एक द अंडरटेकर भी रहे। खली का नाम भारतीय प्रो रेसलिंग के इतिहास में हमेशा सम्मान से लिया जाएगा क्योंकि वो इस देश के ऐसे पहले रेसलर रहे जिन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती थी।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि Roman Reigns के दुनिया में लाखों फैंस हैं और भारत में भी लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। इसलिए उनका किसी भारतीय रेसलर या खासतौर पर द ग्रेट खली से मैच बहुत यादगार बन सकता था। वहीं ये एक मैच भारत में प्रो रेसलिंग को जबरदस्त तरीके से प्रमोट कर सकता था।

#)"द फीन्ड"

ब्रे वायट WWE में बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं और इस दौरान कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की हैं। आपको बता दें कि ब्रे वायट के कैरेक्टर में उनका सामना Roman Reigns से कई बार हो चुका है, लेकिन 2019 में वायट ने द फीन्ड किरदार अपनाया था जिसे शुरुआत से बहुत मजबूत दिखाया गया।

फीन्ड के कैरेक्टर को WWE यूनिवर्स से खूब सराहना मिल रही थी, लेकिन उस समय रोमन को उनके खिलाफ मैच देने की कोशिश तक नहीं की गई। हालांकि Payback 2020 में रोमन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया था, लेकिन फीन्ड कैरेक्टर को इतना फेम मिल रहा था कि उनके खिलाफ सिंगल्स मैचों में एक जीत भी रोमन को बहुत फायदा पहुंचा सकती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now