Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

क्या WWE WrestleMania में हो सकता है ड्रीम मैच और वापस आ सकते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन?
क्या WWE WrestleMania में हो सकता है ड्रीम मैच और वापस आ सकते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन?

WWE और अफवाहों का सीधा नाता है। ऐसा नहीं है कि उसे इसके लिए कोई मेहनत करनी पड़ती है क्योंकि रेसलिंग के दौरान, उसके बाद या उसके शो से जुड़े प्लान्स के दौरान वो जो भी करती है वो अफवाहों में शामिल हो जाता है।

रेसलिंग जगत में जितना अफवाहों का बाजार WWE के कारण चलता है वो शायद ही किसी अन्य के कारण चलता होगा। कंपनी ने हाल में जब जॉन सीना को Money In The Bank में वापस लाने का प्रयास किया तो उससे फैंस और रेसलिंग जगत के एक्सपर्ट्स को कई प्रकार की अफवाहों से दो चार होना पड़ा।

जॉन की वापसी से WWE SummerSlam के मेन इवेंट को बेहतर करने का प्रयास किया गया था लेकिन रोमन रेंस ने सीना के चैलेंज को अस्वीकार कर दिया। इसकी जगह पर फिन बैलर का चैलेंज द ट्राइबल चीफ ने स्वीकार कर लिया। इस बदलाव और अन्य चीजों के कारण रेसलिंग जगत में जिस तरह से WWE के कारण अफवाहें रहीं उनमें से कुछ सच होनी चाहिए जबकि कुछ नहीं होनी चाहिए और हम आपको उनके बारे में बताने वाले हैं।

#3 सच होनी चाहिए - WWE हॉल ऑफ फेमर द रॉक की वापसी की तारीख और उससे जुड़े प्लान्स के बारे में जानकारी सामने आई

द रॉक रेसलिंग जगत के सबसे यादगार रेसलर्स में से एक हैं और उनकी वापसी की खबर ही फैंस को उत्साहित करने के लिए काफी है। द रॉक ने जबसे रेसलिंग से दूरी बनाई है तबसे वो बेहद कम बार ही रिंग में वापस आए हैं। उनका आखिरी अच्छा मैच WrestleMania 29 में जॉन सीना के साथ हुआ था जबकि WrestleMania 32 में एरिक रोवन के साथ हुआ मैच मात्र 6 सेकेंड का था।

जॉन के साथ अपने मैच में उन्हें काफी गंभीर चोट लगी थी जिसकी वजह से हरकुलिस फिल्म की शूटिंग रुक गई थी और फिल्म के प्रोड्यूसर को समय एवं पैसे का नुकसान देखना पड़ा था। रेसलिंग में उनकी वापसी के पीछे एक बड़ा कारण है और वो पिछले सभी कारणों से बेहद खास है।

दरअसल इस साल Survivor Series में उनको WWE डेब्यू किए हुए 25 साल हो जाएंगे और कंपनी इसका जश्न मनाना चाहती है। वैसे एक बड़ा कारण ये है कि इसके कारण WrestleMania 38 में एक मैच सेट हो सकता है जो काफी रोमांचक होगा और उससे फैंस को काफी एंटरटेनमेंट मिलेगा।

#2 सच नहीं होनी चाहिए - WWE द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को वापस लाने से जुड़ा कारण सामने आया

WWE द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को वापस लाने से जुड़ा कारण सामने आया
WWE द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को वापस लाने से जुड़ा कारण सामने आया

ब्रॉन स्ट्रोमैन का रिलीज किया जाना शायद 2021 में WWE द्वारा रिलीज किए गए सुपरस्टार्स में सबसे हैरान करने वाला था। इनकी रिलीज के पीछे ये तर्क दिया गया था कि चूँकि इनका कॉन्ट्रैक्ट काफी खर्चीला था इसलिए इन्हें रिलीज कर दिया गया था। ये बात हास्यापद होने के साथ साथ चौंकाने वाली भी है।

हाल में AEW के द्वारा कुछ रेसलर्स की साइनिंग किए जाने के बाद WWE को ऐसा लगने लगा है जैसे उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन को वापस बुला लेना चाहिए। ये एक बेहद जटिल फैसला है और इस बात को भी दर्शाता है कि कंपनी कैसे आगे के बारे में कोई सोच रखे बिना ही कदम उठाती है जिसका खामियाजा उसे बाद में उठाना पड़ता है।

#2 सच होनी चाहिए: कैरियन क्रॉस के मेन रोस्टर डेब्यू पर NXT के बैकस्टेज रिएक्शन से जुड़ी जानकारी सामने आई

कैरियन क्रॉस के मेन रोस्टर डेब्यू पर NXT बैकस्टेज रिएक्शन
कैरियन क्रॉस के मेन रोस्टर डेब्यू पर NXT बैकस्टेज रिएक्शन

कैरियन क्रॉस जब तक NXT में थे तब तक वो अपराजित रहे लेकिन मेन रोस्टर के पहले मैच में उन्हें जैफ हार्डी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ये हार फैंस के भी यकीन से परे थी और यही हाल अन्य डिपार्टमेंट्स का भी था जो इस बात को मान ही नहीं पा रहे थे कि क्रॉस को हार मिल गई है।

दरअसल फाइटफ़ुल के सीन रॉस सैप ने इस बात को बताया कि NXT में इस फैसले के कारण उदासी का माहौल था लेकिन वो नाराज नहीं थे। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि विंस मैकमैहन मेन रोस्टर पर हर फैसला लेते हैं और उन्होंने इस फैसले को क्यों लिया ये कोई नहीं जानता था। इसकी वजह से NXT की छवि को नुकसान हुआ, पर वो अलग बात है।

#1 सच नहीं होनी चाहिए: रैंडी ऑर्टन की अनुपलब्धता से जुड़ी जानकारी बाहर आई

रैंडी ऑर्टन एक लंबे वक्त से रिंग से दूर हैं। इसकी वजह से Money In The Bank क्वालीफाइंग मैच में उनके टैग टीम पार्टनर को लड़ना पड़ा था लेकिन रैंडी सिर्फ उस हफ्ते ही नहीं बल्कि उसके बाद भी रिंग से दूर ही रहे और वो अब तक रिंग से दूर ही हैं। ऐसे में एक सवाल तो बनता है कि आखिरकार द वाइपर कहाँ हैं?

रैंडी ऑर्टन के बारे में एक कयास ये लगाया जा रहा है कि शायद वो कोविड के कारण रिंग से दूर हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले साल जब भी कोई रेसलर बिना किसी कारण के रिंग से दूर कर दिया गया था तो उसके पीछे यही वजह थी। वैसे ये बात हर समय सच हो ऐसा जरूरी नहीं है क्योंकि खुद दोनों की तरफ से इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है।

#1 सच होनी चाहिए: रिया रिप्ली के किरदार के बारे में मिली अहम जानकारी

रिया रिप्ली का किरदार एक बेबीफेस है या हील इसको लेकर काफी सवाल उठते रहे हैं। उन्होंने जब डेब्यू किया था तो वो एक हील थीं लेकिन वक्त के साथ वो एक बेबीफेस हो गईं और इसके बारे में कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई लेकिन उनके काम और किरदार को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है।

इस बात पर तब सवाल फिर उठा जब उनका मुकाबला शार्लेट फ्लेयर के साथ था लेकिन अब ऐसी जानकारी मिली है कि वो एक बेबीफेस ही हैं क्योंकि कंपनी उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर ही देखती है। वैसे अगर देखा जाए तो वो एक 'ट्वीनर' हैं जो दोनों किरदारों के बीच में बदलाव करती रहती हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment