4 यूरोपियन Superstars जो इस समय WWE में अपना परचम लहरा रहे हैं

wwe best european wrestlers now
WWE में काम कर रहे सबसे बेस्ट यूरोपीय रेसलर्स

WWE: WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन है, जिसके इवेंट्स को दुनिया के 180 से भी अधिक देशों में लाइव प्रसारित किया जाता है। जैसे-जैसे समय बीता है, वैसे-वैसे कंपनी का फैनबेस बढ़ता रहा है, इसलिए आज दुनिया के लगभग हर देश में WWE के फैंस मौजूद हैं, जो अपने-अपने देश के रेसलर्स को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहे होते हैं।

अमेरिका से लेकर अफ्रीका और एशियाई देशों के रेसलर्स भी अब इस कंपनी में जगह बनाने में सफल हो रहे हैं। वहीं यूरोपियन सुपरस्टार्स का टैलेंट भी किसी से कम नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस समय WWE में काम कर रहे 4 यूरोपियन सुपरस्टार्स के बारे में जो दुनिया में अपने देश का परचम लहरा रहे हैं।

#)WWE सुपरस्टार शेमस - आयरलैंड

शेमस, आयरलैंड से संबंध रखते हैं और पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। वो इस दौरान किंग ऑफ द रिंग, वर्ल्ड चैंपियन, Royal Rumble और मिस्टर Money in the Bank बनने के अलावा भी कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इस समय वो द ब्रॉलिंग ब्रूट्स नाम के फैक्शन के लीडर हैं।

द ब्रॉलिंग ब्रूट्स में बुच और रिज हॉलैंड उनके साथी हैं और कुछ समय पूर्व उन्होंने Survivor Series WarGames मैच में द ब्लडलाइन को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने अपने साथ बुच और हॉलैंड को भी मजबूत दिखाने में अहम योगदान दिया है और खास बात ये है कि फैंस उन्हें बेबीफेस किरदार में काफी पसंद कर रहे हैं।

#)गुंथर - ऑस्ट्रिया

गुंथर, ऑस्ट्रिया से संबंध रखते हैं और साल 2019 में WWE में आने से पहले कई अन्य फेमस प्रमोशंस में काम कर चुके थे, लेकिन यहां आने के बाद उन्हें पूरी दुनिया पहचानने लगी है। हालांकि NXT UK चैंपियनशिप बेल्ट को अब खत्म कर दिया गया है, लेकिन इसे सबसे लंबे समय तक अपने पास रखने का रिकॉर्ड गुंथर के नाम है, जो 870 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे।

वहीं 2022 में मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वो मौजूदा आईसी चैंपियन हैं और द इम्पीरियम ग्रुप के लीडर भी हैं, जिसमें उन्हें साथी यूरोपियन रेसलर्स जियोवानी विंची (इटली) और लुडविग काइज़र (जर्मनी) का साथ मिल रहा है।

#)बैकी लिंच - आयरलैंड

बैकी लिंच आज WWE विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और कई बार चैंपियन बनने के अलावा काफी संख्या में ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा बन चुकी हैं। आयरलैंड से लेकर अमेरिका तक का सफर उनके लिए शानदार रहा है।

उनका 'द मैन' किरदार वर्ल्ड फेमस बना और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। आपको याद दिला दें कि उनके इस शानदार सफर की शुरुआत तब हुई थी जब उन्हें फिन बैलर ने ट्रेनिंग देनी शुरू की थी और यहां तक कि शेमस उन्हें अपनी छोटी बहन मानते हैं।

#)ड्रू मैकइंटायर - स्कॉटलैंड

ड्रू मैकइंटायर आज कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें कडा संघर्ष करना पड़ा है। वो स्कॉटलैंड में जन्मे और प्रो रेसलिंग शोज़ में अपने देश की संस्कृति को बढ़ावा देते रहे हैं। कंपनी के साथ 2007 से 2014 तक के सफर में उन्हें कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी।

मगर उन्होंने 2017 में जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करते हुए वापसी की, जिसके बाद वो NXT चैंपियन और मेन रोस्टर पर 2 बार वर्ल्ड चैंपियन भी बने। वो प्रमोशन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में हुए Clash at the Castle में उनके होमक्राउड ने उन्हें बहुत शानदार तरीके से चीयर किया था, जो दिखाता है कि वो कितने फेमस हैं और लोग उन्हें कितना प्यार करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
1 comment