Create

WWE Royal Rumble में Brock Lesnar के 4 सबसे शानदार मैच जो फैंस को काफी पसंद आएंगे

WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है
WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को कंपनी के सबसे बड़े और अहम सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उन्होंने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है और कई दिग्गजों को हराया हुआ है। इस समय उनके पास WWE चैंपियनशिप है और वो बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के साथ दुश्मनी में दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच रॉयल रंबल (Royal Rumble) में मैच देखने को मिलने वाला है। दोनों का यह चैंपियनशिप मैच शानदार रह सकता है। खैर, कई सालों से Royal Rumble पीपीवी का आयोजन हो रहा है।

लैसनर पहले भी Royal Rumble इवेंट में लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं। उन्होंने इस इवेंट में कई शानदार मैच लड़े हैं और उनके लगभग सभी मुकाबले शानदार रहे हैं। हालांकि, कई ऐसे मैच रहे हैं जो सबसे ज्यादा शानदार साबित हुए हैं और कुछ मुकाबले साधारण भी रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ब्रॉक लैसनर के Royal Rumble पीपीवी में 4 सबसे अच्छे मैचों के बारे में बात करेंगे।

4- WWE Royal Rumble 2020 मैच

Brock Lesnar's reaction to Keith Lee entering the 2020 Royal Rumble remains undefeated. #RoyalRumble https://t.co/fvEapL3YXy

ब्रॉक लैसनर ने 2020 के Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था। वो उस समय WWE चैंपियन थे और उन्होंने मैच की शुरुआत की थी। लग रहा था कि ब्रॉक लैसनर कुछ एलिमिनेशन करने के बाद बाहर हो जाएंगे लेकिन उनका प्रदर्शन काफी शानदार साबित हुआ। वो काफी समय तक मैच में टिके रहे और सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते गए।

उन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन्स का रिकॉर्ड भी बनाया था। दरअसल, ब्रॉक लैसनर इस मैच में 26 मिनट और 24 सेकंड्स तक मौजूद थे। उन्होंने मुकाबले में 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। पहले उन्होंने इलायस (Elias) को बाहर किया और फिर एरिक रोवन (Erick Rowan), रॉबर्ट रूड (Robert Roode), जॉन मॉरिसन (John Morrison) को भी मुकाबले से एलिमिनेट किया। बाद में कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston), रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और बिग ई (Big E) ने उन्हें टक्कर देने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए।

द बीस्ट ने सिजेरो (Cesaro), शेल्टन बेंजामिन (Shelton Benjamin) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) को भी मुकाबले के बाहर किया। उन्होंने MVP को भी कुछ ही सेकंड्स में एलिमिनेट कर दिया। कीथ ली (Keith Lee) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) ने उन्हें कड़ी टक्कर दी लेकिन बाद में लैसनर ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। कुछ समय बाद ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया। इस मैच में लैसनर का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था।

3- ब्रॉक लैसनर vs केन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE Royal Rumble 2018)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। तीनों ही सुपरस्टार्स अपने जबरदस्त साइज और ताकत के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से यह मैच अच्छा बन पाया। मैच लगभग 11 मिनट तक चला।

कुछ मौकों पर लगा कि केन या ब्रॉन स्ट्रोमैन चैंपियन बन जाएंगे लेकिन अंत में ब्रॉक लैसनर का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने दोनों दिग्गजों की बुरी हालत की और अंत में केन को चेयर पर F5 लगाकर मैच में जीत दर्ज की। यह मैच काफी रोचक रहा था और फैंस इसे जरूर याद रखेंगे।

2- ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना (WWE Royal Rumble 2015)

Seth Rollins vs Brock Lesnar vs John Cena at Royal Rumble 2015, is one of the best triple threat matches of all time. A truly great match, all 3 guys brought it during this match. https://t.co/Fg5oGbIQ0W

Royal Rumble 2015 इवेंट काफी ज्यादा रोचक रहा था। इस इवेंट का सबसे अच्छा मुकाबला ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और जॉन सीना के बीच आया। ब्रॉक अपने WWE टाइटल को जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। तीनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच को अच्छा बनाया।

ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और जॉन सीना ने जबरदस्त रेसलिंग का प्रदर्शन किया और इसी वजह से यह मुकाबला रोचक बन पाया। उनका यह टाइटल मैच 22 मिनट 42 सेकंड्स तक चला। लग रहा था कि जॉन सीना चैंपियन बन जाएंगे लेकिन अंत में ब्रॉक लैसनर का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने सैथ को पिन करते हुए अपने WWE टाइटल को रिटेन किया।

1- WWE Royal Rumble 2003 मैच

WWE Royal Rumble 2003The winner of the Royal Rumble and getting a main event championship match at WrestleMania XIX, Brock Lesnar!! https://t.co/8mfcsX5X56

Royal Rumble 2003 में ब्रॉक लैसनर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। लैसनर इस मैच में जीत दर्ज करने के फेवरेट थे और अंत में उन्हें ही जीत मिली। उन्होंने मुकाबले में 29वें स्थान पर एंट्री की और लगभग 9 मिनट तक मैच में बने रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई बड़े सुपरस्टार्स को मुकाबले के बाहर किया।

उन्होंने मैच में कुल 4 एलिमिनेशन्स किए थे जिसमें मैट हार्डी, चार्ली हास, शेल्टन बेंजामिन और द अंडरटेकर का नाम शामिल है। दरअसल, द बीस्ट ने अंत में द अंडरटेकर को बाहर करते हुए मैच में जीत दर्ज की। लैसनर को उस समय WWE में आए ज्यादा समय नहीं हुआ था और इसी कारण जीत से उन्हें फायदा मिला।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment