Create
Notifications

WWE को हाल ही में छोड़ने वाले पूर्व चैंपियन और दिग्गज Cesaro के 4 धमाकेदार मैच जो आपको जरूर देखना चाहिए

सिजेरो ने हाल ही में WWE छोड़ दी है
सिजेरो ने हाल ही में WWE छोड़ दी है
Neeraj sharma
visit

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो पिछले एक दशक या उससे भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम सिजेरो (Cesaro) का भी है, लेकिन इस समय वो कंपनी छोड़ने की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि स्विस सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और उन्होंने नई डील पर साइन नहीं किए हैं।

चूंकि सिजेरो को रिलीज़ नहीं किया गया है और कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद उनपर 90 दिन का नॉन-कम्पीट क्लॉज़ लागू नहीं होगा। अपने करियर में उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़े और कई बड़े टाइटल्स भी अपने नाम किए।

पिछले एक दशक में सिजेरो ने WWE में काम करते हुए खूब नाम कमाया है और उनकी ताकत के दुनिया में लाखों दीवाने हैं। उनके शानदार करियर को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम सिजेरो के WWE करियर के 4 सबसे जबरदस्त और धमाकेदार मैचों से अवगत कराएंगे।

#)सिजेरो vs रोमन रेंस - WWE WrestleMania Backlash

साल 2021 की शुरुआत में सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा की टीम को तोड़ दिया गया था। उसके बाद दोनों सुपरस्टार्स को सिंगल्स पुश दिया गया। एक तरफ नाकामुरा मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस में लौट चले थे, वहीं स्विस सुपरमैन को मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास किया गया।

उनकी सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड जबरदस्त रही और उन्हें WrestleMania 37 में रॉलिंस पर जीत भी मिली। उसके बाद भी सिजेरो का पुश जारी रहा और WrestleMania Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए उन्हें WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन में जगह मिली।

What happened backstage after Roman Reigns' win at WrestleMania Backlash?Checkout Here :- bit.ly/2SMKxIC#RomanReigns #Backlash #WWEBacklash #WrestleManiaBacklash #WMBacklash #WWE2K22 #WWE #WWEonAE #WWEWatchAlong #WWETheBump #WWETitle #WWERaw #Raw #SDLive #Cesaro #RKO

रेंस उस समय तक कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके थे और अब उनके सामने सिजेरो की चुनौती थी। दोनों टैलेंटेड सुपरस्टार्स के बीच रिंग में 27 मिनट से भी ज्यादा समय तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और सिजेरो ने भी दिखाया कि वो कितने उच्च दर्जे के रेसलर हैं मगर अंत में रेंस ने उन्हें हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया था।

#)द बार vs द शील्ड - No Mercy 2017

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि Extreme Rules 2017 में द हार्डी बॉयज़ को हराकर सिजेरो और शेमस की टीम (द बार) नई Raw टैग टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद वो SummerSlam 2017 में डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस के हाथों टाइटल्स हार बैठे, लेकिन उसके करीब एक महीने बाद उन्हें No Mercy 2017 में चैंपियनशिप रिमैच मिला।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि सिजेरो और शेमस एक टीम के तौर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और No Mercy के मैच में भी उनका शानदार टीम वर्क देखने को मिला। उनके बीच रिंग में 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक बहुत धमाकेदार एक्शन देखा गया और उनमें से कोई टीम हार मानने को तैयार नहीं थी, मगर अंत में द बार नए चैंपियन बनने में नाकाम रहे थे।

#)सिजेरो vs विलियम रीगल

Cesaro vs William Regal - NXT, The Cock wants to say, THIS IS HOW U SELL !!! & also, THIS IS WRESTLING. Wow 😍😍😍 .... https://t.co/M2K1i4N5zR

विलियम रीगल की गिनती दिग्गज रेसलर्स में की जाती है और 2022 में रिलीज़ होने से पहले WWE में बैकस्टेज रोल्स निभाते हुए युवा रेसलर्स को काफी कुछ सीखने में भी मदद करते दिखाई देते थे। आपको याद दिला दें कि उन्होंने अभी तक अपना आखिरी प्रो रेसलिंग मैच साल 2013 के नवंबर महीने के एक NXT एपिसोड में लड़ा। सिजेरो उस समय WWE में एक उभरते हुए स्टार हुआ करते थे और उनके रीगल के साथ मैच में बहुत टॉप-लेवल की टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिली। अंत में सिजेरो ने इस मैच को धमाकेदार अंदाज में जीता था।

#)सिजेरो vs जॉन सीना

2014 Match of the Year #10 - John Cena Vs. Cesaro @ #RAW (February 17) #WWENetwork #WWE http://t.co/uvefttgm8V

सिजेरो Elimination Chamber 2014 के चैंबर में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके थे। हालांकि उस मैच में उन्हें हार मिली, लेकिन इस प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व एक Raw एपिसोड में उनका जॉन सीना के साथ मैच हुआ। आपको याद दिला दें कि ये दोनों उस चैंबर मैच का हिस्सा बने थे।

सिजेरो को उस समय बहुत मजबूत दिखाया जा रहा था और जॉन सीना के खिलाफ इस धमाकेदार और यादगार मैच ने भी साबित कर दिया था कि सिजेरो एक टॉप-कार्ड सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं। खास बात ये रही कि जॉन सीना ने भी इस मैच में स्विस सुपरमैन को मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now