Create

4 पार्ट टाइम रेसलर्स की रैंकिंग जो इस समय WWE में काम कर रहे हैं: Brock Lesnar और Edge में किसका पलड़ा भारी?

WWE में इस समय कई पार्ट-टाइम रेसलर्स काम कर रहे हैं
WWE में इस समय कई पार्ट-टाइम रेसलर्स काम कर रहे हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE सुपरस्टार्स का शेड्यूल बहुत ही कठिन और व्यस्त होता है। कंपनी के टैलेंट्स को साल के 300 दिनों तक काम करना पड़ता है। एक जगह से दूसरी जगह जाना और वहां जाकर परफॉर्म करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। कई सुपरस्टार्स पर इतने कड़े शेड्यूल का बुरा प्रभाव भी पड़ता है।

हालांकि, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जोकि बहुत ही आसान शेड्यूल के साथ काम करते हैं और लिमिटेड समय के लिए रिंग में दिखते हैं। हालांकि, इसका कारण पूर्व में उनके द्वारा कंपनी के लिए किया गया जबरदस्त काम होता है। इस आर्टिकल में हम आपको WWE के 4 सबसे बेस्ट पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे।

#4 लोगन पॉल

लोगन पॉल बेहतरीन परफ़ॉर्मर हैं
लोगन पॉल बेहतरीन परफ़ॉर्मर हैं

मशहूर यूट्यूबर लोगन पॉल बहुत ही आसानी से WWE में ढल गए हैं। पॉल द्वारा कंपनी के लिए लड़े गए दोनों मैचों की परफ़ॉर्मेंस के लिए उन्हें काफी सराहना मिली है। सोशल मीडिया Influencer ने कुछ ही हफ्तों पहले कंपनी के साथ फुल टाइम डील साइन की है जहां उनका भविष्य सुनहरा लग रहा है।

मैवरिक के नाम से मशहूर लोगन पॉल WWE रोस्टर में शामिल हुए सबसे बेहतरीन और टैलेंटेड सेलेब्रिटी हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोगन WWE रिंग में जल्दी नहीं दिखेंगे, क्योंकि वो बॉक्सिंग मैच की तैयारियों में लगे हुए हैं। पॉल का यह संभावित बॉक्सिंग मैच इस साल के अंत में होने की उम्मीद है।

#3 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

"Guess what, son!" ... this happened 3 years ago today on #WWERaw!@Goldberg @HEELZiggler https://t.co/c8bmtaWsTf

गोल्डबर्ग ने 2016 में WWE में वापसी की थी, तब से लेकर अब तक पूर्व WCW स्टार बहुत ही लिमिटेड समय के लिए ही रिंग में नजर आए हैं। इस दौरान वो दो बार यूनिवर्सल चैंपियन भी बने हैं। बता दें कि गोल्डबर्ग WWE के इकलौते सुपरस्टार हैं जिन्होंने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है।

कंपनी में वापसी के बाद किसी हॉल ऑफ फेमर का वर्ल्ड चैंपियन बनना कई फैंस को पसंद नहीं आया था, इसके साथ ही गोल्डबर्ग को रिंग में की गई उनकी गल्तियों के कारण भी कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। इन सब के बावजूद 55 वर्षीय गोल्डबर्ग जब भी वापसी करते हैं हमेशा ही उन्हें लाउड पॉप मिलता है।

#2 पूर्व WWE चैंपियन ऐज

WWE Hall of Famer ऐज
WWE Hall of Famer ऐज

इस आर्टिकल के पार्ट टाइम सुपरस्टार्स की सूची में ऐज सबसे ज्यादा काम करते हैं। वापसी के बाद वो लगभग हर हफ्ते WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा होते हैं। मेन रोस्टर में उपस्थित सभी एक्टिव स्टार्स की तुलना में कम काम करने के बावजूद भी 11 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ऐज बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में से एक हैं।

2020 में रिटायरमेंट से वापसी के बाद ऐज ने पिछले साल का Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania 37 के मेन इवेंट में जगह बनाई थी। रेटेड आर सुपरस्टार के हाल ही में हुए हील और फेस टर्न ने यह साबित कर दिया है कि वो आज भी क्राउड को अपने किरदार के हिसाब से संभालना जानते हैं।

#1 ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को WWE के इतिहास का सबसे डॉमिनेंट सुपरस्टार्स कहें तो गलत नहीं होगा। बीस्ट को शुरुआत से ही मेन इवेंटर की तरह बुक किया गया था। WWE के अलावा लैसनर जहां भी रिंग में उतरे हैं वहां की टॉप चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया है। NJPW और UFC इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण हैं।

कंपनी में पार्ट टाइम रेसलिंग करने के बावजूद टॉप स्टार की तरह चैंपियनशिप रन और बड़ी कमाई करने की शुरुआत लैसनर ने ही की थी। 2012 में कंपनी में वापसी के बाद लैसनर कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। भले ही लैसनर WWE में कम दिखे लेकिन उनकी वापसी हमेशा ही मेन इवेंट सीन का हिस्सा होती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...