Create

WWE के 2021 में हुए 4 सबसे धमाकेदार पीपीवी जिन्हें सालों तक फैंस याद रखेंगे

WWE ने 2021 में कई अच्छे पीपीवी बुक किए हैं
WWE ने 2021 में कई अच्छे पीपीवी बुक किए हैं

WWE ने 2021 में ढेरों इवेंट्स और शोज़ का आयोजन किया है। साल की शुरुआत में क्राउड की कमी साफ तौर पर नजर आ रही थी लेकिन बाद में प्रशंसकों की वापसी हुई। 2021 में कई पीपीवी देखने को मिले। साल की शुरुआत रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी से हुई थी जबकि साल का अंतिम इवेंट सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) रहा।

2021 में कुछ इवेंट्स ने फैंस का ध्यान खींचा वहीं कुछ काफी निराशाजनक साबित हुए। हर साल कई पीपीवी बढ़िया रहते हैं और कुछ इवेंट्स थोड़ा निराश करते हैं। उसी तरह 2021 में कुछ चुनिंदा पीपीवी ऐसे रहे जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2021 के 4 सबसे अच्छे पीपीवी के बारे में बात करने वाले हैं जो प्रशसंकों को काफी पसंद आए।

#) WWE WrestleMania 37

WWE का WrestleMania 37 पीपीवी 2 दिन का रहा था। पहले दिन का मेन इवेंट जबरदस्त रहा था। बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्लेयर ने जीत दर्ज करते हुए सभी को प्रभावित किया था। इसके अलावा बैड बनी का डेब्यू यादगार था। साथ ही कई बढ़िया टाइटल मैचों का आयोजन हुआ था। सिजेरो को एक यादगार WrestleMania मोमेंट दिया गया था।

ओमोस ने धमाकेदार डेब्यू करते हुए एजे स्टाइल्स के साथ Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। शेन मैकमैहन और ब्रॉन स्ट्रोमैन का स्टील केज मैच उम्मीदों से काफी बेहतर साबित हुआ था। नाईट 2 का मेन इवेंट रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। यह मैच धमाकेदार रहा और इसे सालों तक याद रखा जाएगा।

Experience the fallout from #WrestleMania 37 RIGHT NOW on #SmackDown!📺 @FOXTV https://t.co/bQ22PlhQbY

इसी कारण पीपीवी रोचक बना था। इसके अलावा नाईट 2 में रिया रिप्ली, शेमस और अपोलो क्रूज को चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला था। साथ ही रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड के बीच चली एक लंबी दुश्मनी का समापन हुआ था। केविन ओवेंस और सैमी जेन भी एक सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए थे। WrestleMania 37 सही मायने में रोचक साबित हुआ था।

#) WWE Money in the Bank 2021

youtube-cover

Money in the Bank 2021 ने उम्मीदों से बेहतर काम किया। WWE ने पीपीवी के लगभग हर एक मैच को अच्छा बनाया। मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के लैडर मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी जबरदस्त साबित हुए थे। इसके अलावा बॉबी लैश्ले और कोफी किंग्सटन का WWE चैंपियनशिप मैच रोचक रहा था।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और ऐज का ड्रीम मैच देखने को मिला था। दोनों ने शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन करते हुए इस ऐतिहासिक मैच को यादगार बनाया। अंत में रोमन रेंस को चीटिंग से जीत मिली। मैच के बाद फैंस को काफी बड़ा सरप्राइज मिला। दरअसल, जॉन सीना ने लंबे समय बाद वापसी की और रोमन को कंफ्रंट किया। इसी कारण Money in the Bank 2021 यादगार बन पाया।

#) WWE SummerSlam 2021

youtube-cover

SummerSlam 2021 का मैच कार्ड शानदार था और इसी कारण पहले ही फैंस ने अंदाजा लगा लिया था कि पीपीवी बढ़िया रहेगा। रैंडी ऑर्टन और रिडल की जोड़ी ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी जबकि सैथ रॉलिंस और ऐज के बीच धमाकेदार मैच देखने को मिला था। साथ ही बैकी लिंच के शॉकिंग रिटर्न की वजह से भी पीपीवी अच्छा बना।

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले भी आमने-सामने आए थे। मेन इवेंट सबसे बढ़िया था जहां जॉन सीना और रोमन रेंस ने मिलकर मैच को शानदार बनाया। अंत में रेंस ने जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए सभी फैंस को चौंकाया। इसी कारण SummerSlam 2021 बढ़िया साबित हुआ।

#) WWE Crown Jewel 2021

youtube-cover

WWE के सऊदी अरब में इवेंट्स उतने बढ़िया नहीं रहते थे लेकिन Crown Jewel 2021 ने सभी को गलत साबित किया। ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच शानदार Hell in a Cell मैच देखने को मिला। इसे WWE इतिहास के सबसे अच्छे Hell in a Cell मैचों में गिना जाएगा। इसके अलावा King of the Ring और Queen's Crown टूर्नामेंट्स के फाइनल्स का आयोजन हुआ।

बिग ई ने पहली बार किसी पीपीवी में अपने WWE टाइटल को डिफेंड किया। गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले का मैच काफी धमाकेदार रहा था। इसके अलावा मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। देखा जाए तो लगभग सभी मैच रोचक रहे थे और इसी कारण इवेंट यादगार बन पाया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment