Create
Notifications

WWE इतिहास के 4 सबसे शानदार Royal Rumble इवेंट्स जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे

WWE कई सालों से Royal Rumble पीपीवी का आयोजन कर रहा है
WWE कई सालों से Royal Rumble पीपीवी का आयोजन कर रहा है
Ujjaval Palanpure
visit

WWE का अगला इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहने वाला है। WWE ने Royal Rumble 2022 को यादगार और खास बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस इवेंट के लिए कई अच्छे मैचों का ऐलान हो गया है। हर कोई इस प्रीमियम लाइव इवेंट का इंतजार कर रहा है। सालों से Royal Rumble का आयोजन हो रहा है।

कुछ ऐसे Royal Rumble इवेंट रहे हैं जो जबरदस्त साबित हुए थे और इन्हें सालों तक याद रखा जाएगा। इसके अलावा कुछ इवेंट्स निराशाजनक भी रहे हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 4 Royal Rumble इवेंट्स के बारे में बात करेंगे जो काफी शानदार रहे थे और फैंस द्वारा इन्हें सालों तक याद रखा जाएगा।

4- WWE Royal Rumble 2019

youtube-cover

Royal Rumble 2019 इवेंट काफी शानदार रहा था। इस इवेंट को फैंस सालों तक याद रखेंगे। दरअसल, Royal Rumble में ढेरों मैच देखने को मिले थे लेकिन कुछ ऐसे मुकाबले रहे जो हमेशा फैंस याद रखना चाहेंगे। इवेंट की शुरुआत में बैकी लिंच (Becky Lynch) और असुका (Asuka) के बीच टाइटल मैच हुआ था और यह मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया रहा। मैच में असुका को जीत मिली थी।

द मिज़ (The Miz) और शेन मैकमैहन (Shane McMahon) की जोड़ी ने द बार को हराकर SmackDown टैग टीम टाइटल्स जीते थे और यह काफी बड़ा शॉक था। रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और साशा बैंक्स (Sasha Banks) का ड्रीम मैच फैंस को अभी तक याद होगा। विमेंस Royal Rumble मैच के अंत में बैकी लिंच ने शॉकिंग एंट्री करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला सालों तक याद रखा जाएगा।

youtube-cover

डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) ने WWE चैंपियनशिप मैच में अपनी रेसलिंग का प्रदर्शन शानदार तरीके से किया था। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और फिन बैलर (Finn Balor) के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक यादगार मुकाबला देखने को मिला था। दोनों वर्ल्ड टाइटल मैचों ने प्रभावित किया था। मेन इवेंट सबसे ज्यादा शानदार रहा। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने इस मैच में जीत दर्ज की थी और फैंस को यह चीज़ काफी पसंद आई थी। यह पूरा इवेंट एक्शन और यादगार मोमेंट्स से भरा हुआ था।

3- WWE Royal Rumble 1992

youtube-cover

Royal Rumble 1992 काफी शानदार रहा था और इसे सालों तक याद रखा जाएगा। रिक फ्लेयर ने मेन इवेंट में Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की थी। वो मैच में एक घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे और जीत हासिल करते हुए उन्होंने WWE टाइटल पर कब्जा किया। इसके अलावा जबरदस्त टैग टीम मैच देखने को मिले।

न्यू फाउंडेशन और ओरिएंट एक्सप्रेस के बीच काफी शानदार मैच हुआ था। यह मुकाबला फैंस को पसंद आया था। रोडी पाइपर और द माउंटी के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच हुआ था जिसे सालों तक याद रखा जाएगा। इसके अलावा भी कुछ अन्य टैग टीम मैच हुए थे। मेन इवेंट की वजह से यह शो खास बन पाया।

2- WWE Royal Rumble 2001

youtube-cover

Royal Rumble 2001 को फैंस हमेशा सालों तक याद रखेंगे। इसका मैच कार्ड काफी जबरदस्त साबित हुआ था। मेन इवेंट में Royal Rumble मैच हुआ था और इसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को बड़ी जीत मिली थी। इसके अलावा कर्ट एंगल और ट्रिपल एच का मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से धमाकेदार रहा था।

आईवरी और चायना भी एक्शन में नजर आई थीं। क्रिस जैरिको ने इस इवेंट में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी और उनका मुकाबला रोचक रहा था। यह पूरा इवेंट बढ़िया साबित हुआ था। Royal Rumble मैचों में कई सारे बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे और इवेंट के अंत की वजह से इसे सालों तक याद रखा जाता है।

1- WWE Royal Rumble 2008

youtube-cover

2008 का Royal Rumble इवेंट काफी जबरदस्त साबित हुआ था। मुख्य कार्ड में सिर्फ 5 मैच देखने को मिले थे और लगभग सभी मुकाबले रोचक रहे थे। मेन इवेंट सबसे ज्यादा रोचक रहा था जहां जॉन सीना ने शॉकिंग वापसी करते हुए Royal Rumble मैच जीता था। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी के बीच काफी अच्छा टाइटल मैच हुआ था।

ऐज और रे मिस्टीरियो ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके अलावा रिक फ्लेयर और MVP के बीच एक मैच हुआ था और इसमें शर्त थी कि अगर फ्लेयर की हार हुई तो वो रिटायर हो जाएंगे। इस मुकाबले में फ्लेयर ने बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके अलावा क्रिस जैरिको और JBL भी आमने-सामने आए थे। यह पूरा इवेंट शानदार रहा था।

Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now