Create

4 बड़े नुकसान जो WWE को एडम कोल के जाने से हो सकते हैं

WWE को एडम कोल के जाने से हो सकते हैं बड़े नुकसान
WWE को एडम कोल के जाने से हो सकते हैं बड़े नुकसान
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, जिसके लिए साल 2019 से पहले सबकुछ अच्छा चल रहा था। 2019 से पहले इसलिए क्योंकि इसी साल की शुरुआत में AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) की स्थापना हुई, जो अब विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन के लिए जैसे बहुत बड़ा सिरदर्द बन चुका है।

AEW अभी तक काफी संख्या में पूर्व WWE दिग्गजों को साइन कर चुकी है और ये सिलसिला अभी भी जारी है। कुछ समय पहले सीएम पंक (CM Punk) ने AEW में अपना डेब्यू कर प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा दिया था। इन दिनों पूर्व NXT चैंपियन एडम कोल (Adam Cole) भी इसी तरह की खबरों को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं।

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कोल का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और उन्होंने अभी तक नई डील पर साइन नहीं किए हैं। साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो AEW में जाने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े नुकसानों के बारे में आपको बताएंगे, जो WWE को एडम कोल के जाने के बाद हो सकते हैं।

WWE NXT को टॉप सुपरस्टार की कमी खलेगी

एडम कोल 2017 में WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छा नाम कमा चुके थे। वो वर्ल्ड-फेमस बुलेट क्लब के मेंबर भी रहे और WWE में आने के बाद NXT चैंपियन बन चुके हैं। खास बात ये है कि सबसे लंबे समय तक NXT चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड अभी भी उन्हीं के नाम है।

वो पिछले कई सालों से NXT के फेस सुपरस्टार बने हुए थे और जब WWE NXT के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक ही कंपनी को छोड़कर चला जाएगा तो इस डेवलपमेंट ब्रांड को बड़ा नुकसान होना तय है। हालांकि NXT में कई बेहतरीन और टैलेंटेड रेसलर्स हैं, लेकिन कोल की बराबरी कर पाना एक बहुत मुश्किल काम है।

रेटिंग्स में पहले से ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि रेटिंग्स के मामले में AEW अब NXT से काफी आगे निकल चुकी है। चूंकि टोनी खान का पहला टारगेट NXT था, जिसे पीछे छोड़ने में वो सफल साबित हुए हैं। किसी भी प्रोमोशन के मुख्य सुपरस्टार्स का अच्छी रेटिंग्स बटोरने में अहम योगदान होता है और हम सभी जानते हैं कि काफी लोग केवल एडम कोल और कुछ अन्य चुनिंदा सुपरस्टार्स के कारण ही NXT के शोज़ को देखते हैं। इसलिए कोल के जाने से NXT के फैंस की संख्या और उसके बाद रेटिंग्स में गिरावट होनी तय हो जाएगी।

AEW को फायदा होगा तो WWE का नुकसान होगा

AEW इस समय WWE का सबसे बड़ा विरोधी प्रोमोशन है, इसलिए WWE को जो भी नुकसान होगा उससे सीधे तौर पर AEW को फायदा ही होगा। एडम कोल को लेकर इस समय कहा जा रहा है कि वो AEW में जा सकते हैं, जिसका सीधा असर WWE NXT की ब्रांड वैल्यू पर पड़ेगा। उनके टोनी खान के प्रोमोशन में जाने की खबरें इसलिए भी जोर पकड़ रही हैं, क्योंकि उनकी पार्टनर ब्रिट बेकर भी अभी AEW रोस्टर का हिस्सा हैं, जहां वो मौजूदा AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियन हैं।

WWE में कई ड्रीम मैच नहीं हो पाएंगे

सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मुकाबले हमेशा WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं। एडम कोल को भी मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक माना जाता है, इसलिए कई ऐसे दिग्गज रेसलर्स हैं जिनके साथ फैंस कोल को भिड़ते देखना चाहते हैं।

काफी फैंस आज भी एडम कोल vs शॉन माइकल्स का मैच देखना चाहते हैं, लेकिन WWE के COO ट्रिपल एच इन खबरों को खारिज कर चुके हैं। वहीं ट्रिपल एच, कोल के मेंटोर रहे हैं और फैंस इनके बीच भी फाइट चाहते हैं। ऐसे कई ड्रीम मुकाबले हैं जो कोल को WWE में लड़ने बाकी हैं, लेकिन उनके कंपनी छोड़ने से ऐसा संभव नहीं हो पाएगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...