Create
Notifications

WWE WrestleMania 38 में होने वाले 4 धमाकेदार मैच जिन्हें फैंस को बिल्कुल मिस नहीं करना चाहिए

WWE WrestleMania 38 में कुछ मैच जबरदस्त रह सकते हैं
WWE WrestleMania 38 में कुछ मैच जबरदस्त रह सकते हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure
visit

WWE WrestleMania 38 के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है। WWE ने इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) को काफी ज्यादा हाइप किया है और उन्होंने इसे इतिहास के सबसे अच्छे इवेंट्स में से एक बनाने की तैयारी कर ली है। अब तक इस इवेंट के लिए कुछ जबरदस्त मैच तय हो चुके हैं वहीं आगे जाकर कई अन्य मुकाबलों को भी बुक किया जाएगा।

WrestleMania 38 का आयोजन दो अलग-अलग दिनों पर होगा। इसी वजह से WWE ज्यादा मैच बुक कर सकता है और फैंस को लंबा इवेंट भी अटेंड नहीं करना पड़ेगा। पिछले दो सालों से इसी तरह से शोज़ का आयोजन देखने को मिल रहा है। WrestleMania 38 के ली WWE ने कुछ बड़े मैच बुक किए हैं और इससे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

कुछ ऐसे मैच हैं जिन्हें फैंस शायद ही मिस करना चाहेंगे। सभी फैंस की निगाहें इन मुकाबलों पर टिकी हुई है और इसी कारण WWE पर उन मुकाबलों को अच्छा बनाने का दबाव रहेगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 धमाकेदार मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस को बिल्कुल भी मिस नहीं करने चाहिए।

4- WWE WrestleMania 38 में बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर का Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच

BREAKING NEWS: The #WWERaw Women's Championship Match between @BeckyLynchWWE and @BiancaBelairWWE is officially slated for #WrestleMania Saturday - April 2.ms.spr.ly/6013wVdqz https://t.co/GLntfSgVKt

बैकी लिंच (Becky Lynch) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। बैकी ने अभी तक चैंपियन के रूप में अच्छा काम किया है। दूसरी ओर बियांका ब्लेयर को WWE लगातार बढ़िया तरह से पुश दे रहा है। बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के बीच बड़ा इतिहास रहा है। बैकी ने SummerSlam 2021 में वापसी करते हुए ब्लेयर को सिर्फ 26 सेकंड्स में पराजित किया था।

इसके बाद से बियांका ने टाइटल मैच पाने की कोशिश की लेकिन उन्हें मौके नहीं मिले हैं। बैकी ने उनसे बचने की कोशिश की है लेकिन अब WrestleMania में ब्लेयर को मौका मिलेगा। वो बैकी लिंच की बुरी हालत करते हुए नई Raw विमेंस चैंपियन बन सकती हैं। फैंस पूरी तरह से उनका समर्थन कर रहे हैं और इसी कारण दोनों के बीच यह मुकाबला देखने लायक रहेगा।

3- ऐज और एजे स्टाइल्स का सिंगल्स मैच

ऐज और एजे स्टाइल्स के बीच कुछ समय पहले ही आधिकारिक रूप से मैच का ऐलान हो गया है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच फैंस काफी सालों से मैच देखना चाहते थे और अब फैंस इस मुकाबले के लिए उत्साहित होंगे। दोनों सुपरस्टार्स अच्छी रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन करते हुए मैच को खास बनने की कोशिश करेगा।

WWE ने फैंस की इच्छा पूरी करते हुए एजे स्टाइल्स और ऐज का आमने-सामने लाने का निर्णय लिया है। इसी कारण कोई भी फैंस इस ड्रीम मैच को मिस नहीं करना चाहेगा। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से जबरदस्त रहेगा और यहां किसी एक को विजेता के रूप में चुनना भी मुश्किल रहेगा।

2- रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच

BREAKING NEWS: @MsCharlotteWWE and @RondaRousey will meet for the #SmackDown Women's Title on #WrestleMania Saturday - April 2. https://t.co/H7Wi4t5y22

रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच WrestleMania 38 की नाईट 1 में मैच होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पहले एक बार मैच हुआ था और वो मुकाबला शानदार रहा था। इसी वजह से उम्मीद होगी कि इस मैच में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहेगा। रोंडा राउजी ने वापसी करते हुए विमेंस Royal Rumble मैच जीता था।

इसके बाद से रोंडा ने लगातार प्रभावित किया। फैंस हमेशा ही उन्हें WWE की रिंग में देखने के लिए उत्साहित रहते हैं। शार्लेट को विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी हील माना जा सकता है और इसी कारण रोंडा राउजी को उनके खिलाफ लड़ते हुए देखने के लिए फैंस उत्साहित होंगे। दोनों का यह मैच जरूर यादगार रहेगा।

1- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच

Are you ready for THE BIGGEST #WRESTLEMANIA MATCH OF ALL-TIME?@BrockLesnar vs. @WWERomanReignsWINNER TAKE ALLCHAMPIONSHIP UNIFICATION@WrestleMania Sunday@HeymanHustle https://t.co/bmAeXlBZkj

ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble मैच जीता था और इसके बाद उन्होंने रोमन रेंस को अपने विरोधी के रूप में चुना। पहले यह मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाला था। बाद में ब्रॉक WWE चैंपियन बन गए और इसी कारण दोनों वर्ल्ड टाइटल्स के लिए इस मैच का ऐलान हो गया। इस मैच में विजेता के पास दोनों टाइटल्स आ जाएंगे।

साथ ही चैंपियनशिप्स को जोड़ा जाएगा। उनके बीच काफी अच्छी स्टोरीलाइन चली है और WWE इसे शानदार तरीके से हाइप कर रहा है। यह WrestleMania इतिहास एक सबसे बड़ा मेन इवेंट रह सकता है। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के मैच को कोई भी मिस नहीं करना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now