Create

3 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने SummerSlam से पहले जॉन सीना को लेकर की 

क्या WWE ने SummerSlam से पहले जॉन सीना का सही से इस्तेमाल किया?
क्या WWE ने SummerSlam से पहले जॉन सीना का सही से इस्तेमाल किया?
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी में अब सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है और फैंस में WWE के इस महत्वपूर्ण पीपीवी को लेकर काफी ज्यादा उत्सुकता है। WWE ने भी SummerSlam को शानदार बनाने के लिए कई जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है। अभी तक जिन 8 मैचों का ऐलान किया गया है, उसमें 6 चैंपियनशिप मैच शामिल हैं।

हालांकि जिस मैच के ऊपर सबसे ज्यादा नजर सभी की है, वो जॉन सीना vs रोमन रेंस। रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जॉन सीना के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। यह एक हाई-प्रोफाइल मुकाबला है और WWE इतिहास में यह सिर्फ दूसरा ही मौका है जब यह दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे का सामना सिंगल्स मैच में करने वाले हैं।

इससे पहले No Mercy 2017 में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हुआ था, जिसमें रोमन रेंस की जीत हुई थी। हालांकि इस बार यह मैच सबसे बड़े स्टेज पर हो रहा है और इसी वजह से इसे लेकर काफी बातचीत भी हो रही है। जब कोई भी बड़ा मैच बुक होता है, तो उम्मीद की जाती है कि ऐतिहासिक मैच की बुकिंग भी इसी प्रकार की हो।

हालांकि यह कहना गलत नहीं होगा कि SummerSlam से पहले जॉन सीना को लेकर ऐसी कई गलती की जिसने सभी को काफी ज्यादा निराश किया। इस आर्टिकल में हम उन्हीं चीजों के ऊपर नजर डालेंगे:

#) WWE ने जॉन सीना को एडवर्टाइज करने के बाद भी मेन शो में उनका इस्तेमाल नहीं किया

जॉन सीना ने इस साल Money in the Bank पीपीवी में चौंकाने वाली वापसी की थी और इसके बाद WWE ने Summer Of Cena करके इस लिस्ट को जारी किया। इसमें बताया गया था कि जॉन सीना WWE के किन शो में नजर आएंगे। इस बीच ऐलान किया गया था कि सीना 26 जुलाई और 9 जुलाई को हुए Raw के एपिसोड और 6 अगस्त को हुए SmackDown में नजर आने वाले थे।

हालांकि WWE ने जॉन सीना को इन तीनों शो में इस्तेमाल ही नहीं किया। हैरान करने वाली बात यह थी कि जॉन सीना तीनों शो के दौरान बैकस्टेज मौजूद थे और वो ऑफ एयर होने के बाद नजर भी आए, लेकिन उन्हें टीवी पर नहीं लाया गया। WWE ने ऐसा क्यों किया इसका कारण क्या हो सकता है अभी तक सामने नहीं आया है। हालांकि जॉन सीना का इस्तेमाल बिल्कुल भी अच्छे तरीके से नहीं किया गया।

#) जॉन सीना का WWE में SummerSlam से पहले कोई मैच नहीं लड़ना

जॉन सीना ने WWE लाइव टीवी पर अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल WrestleMania में द फीन्ड के खिलाफ लड़ा था। इस मुकाबले में सीना को हार मिली थी और इसके बाद से सभी जॉन सीना को लड़ते हुए देखना चाहते हैं। Money in the Bank में जब सीना ने वापसी की और WWE ने ऐलान किया कि सीना लगातार SummerSlam तक नजर आएंगे, तो सभी ने उम्मीद थी कि सीना को लगातार लड़ते हुए देख पाएंगे।

पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सीना चोटिल न हो जाए इसी वजह से WWE उन्हें सेव करना चाहती है। हालांकि सीना लगातार Live Event और Raw-SmackDown के ऑफ एयर होने के बाद लड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

इसी वजह से यह सवाल खड़ा होता है कि WWE ने सीना का एक भी मैच लाइव टीवी पर क्यों नहीं कराया। अगर WWE चाहती तो सीना का मुकाबला फिन बैलर, रिडल, ड्रू मैकइंटायर, जिंदर महल जैसे सुपरस्टार्स के साथ करा सकती थी। सीना के साथ लड़ने से इन सुपरस्टार्स को भी फायदा होता, लेकिन WWE ने यह मौका गंवा दिया।

#) WWE SummerSlam से पहले अभी तक जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच ब्रॉल नहीं होना

Money in the Bank पीपीवी में वापसी के साथ ही जॉन सीना ने अपने इरादे साफ कर दिए थे और उन्होंने SummerSlam के लिए रोमन रेंस को चैलेंज भी किया। यह मैच SummerSlam के लिए ऑफिशियल कर दिया और लगातार दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर निशाना भी साधा।

हालांकि रोड टू SummerSlam से पहले अभी तक सीना और रोमन रेंस सिर्फ एक ही बार रिंग में आमने-सामने आए हैं। पिछले हफ्ते हुए SmackDown के एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला और सभी ने इसे काफी पसंद भी किया।

एक चीज जो रोड टू SummerSlam में मिसिंग रही है, वो है इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच किसी भी प्रकार का ब्रॉल देखने को नहीं मिला। रोमन रेंस ने अभी तक जितने मैच भी लड़े हैं, उनके बिल्डअप के दौरान जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और इससे स्टोरीलाइन को भी मजबूती मिली। हालांकि इस ऐतिहासिक मैच के लिए अभी तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...