Create

4 सबसे बड़ी गलतियां जो अभी WWE में हो रही हैं

WWE में अभी कई चीज़ें गलत तरीके से हो रही हैं
WWE में अभी कई चीज़ें गलत तरीके से हो रही हैं

WWE आज दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और ये पिछले काफी समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बनी हुई है। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन की दुनिया भर में फैन फॉलोइंग 100 करोड़ से भी ज्यादा है, लेकिन इसके बावजूद कंपनी में हो रही चीज़ें परफेक्ट तरीके से नहीं हो रही हैं।

साल 2021 की बात करें तो WWE में गोल्डबर्ग, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी होती देखी गई। हालांकि 2020 की तुलना में 2021 में WWE को वित्तीय फायदा हुआ, लेकिन स्टोरीलाइंस, सुपरस्टार्स के कैरेक्टर बिल्ड-अप समेत कई चीज़ों के मामले में WWE काफी संघर्ष करती दिखाई दी है।

अब 2022 के रूप में नए सीजन की शुरुआत हो चली है और लोगों को उम्मीद होगी कि इस साल WWE अपनी गलतियों में सुधार जरूर करेगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताएंगे, जो अभी WWE में हो रही हैं।

#)WWE में केविन ओवेंस को लगातार चैंपियनशिप मैचों में हार मिल रही

साल 2021 के दिसंबर महीने में ही खबर आई थी कि केविन ओवेंस ने WWE के साथ नई मल्टी-ईयर डील साइन कर ली है। इस नई डील साइन होने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि ओवेंस को एक बार फिर चैंपियनशिप जीत के लिए बुक किया जा सकता है।

केवल 2021 की बात करें तो ओवेंस को एक बार यूनिवर्सल और 3 बार आईसी चैंपियन बनने का मौका भी मिला, लेकिन कभी उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक नहीं किया गया। वहीं 2022 में नए साल के दिन आयोजित हुए Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के WWE चैंपियनशिप मैच में भी उन्हें हार मिली।

Oh, we have fun, don’t we?! https://t.co/fQVRe3iqgY

ये बात आपको चौंका सकती है कि पिछले कई सालों से ओवेंस ने WWE में कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है। उन्हें लंबे समय से चैंपियनशिप मैचों में हार के लिए बुक किया जाता रहा है। ओवेंस मौजूदा रोस्टर के सबसे टैलेंटेड रेसलर्स में से एक हैं और उनकी चैंपियनशिप मैचों में लूज़िंग स्ट्रीक उनके साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी के समान है।

#)सिंगल्स सुपरस्टार्स का टैग टीम डिविजन को डोमिनेट करना

Alright, partnerKeep on rollin', babyYou know what time it is@SuperKingofBros@RandyOrton#WWERaw https://t.co/UZsi2pSvB2

WWE में फिलहाल द उसोज़, द न्यू डे, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स समेत कई टैलेंटेड टैग टीम काम कर रही हैं। मगर पिछले कुछ सालों में WWE ने सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर टीमों की रचना पर ज्यादा जोर दिया है। उदाहरण के तौर पर एजे स्टाइल्स और ओमोस, RK-Bro और 2021 के शुरुआती समय में सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा एक टीम का हिस्सा हुआ करते थे।

यही नहीं बल्कि विमेंस डिविजन में भी रिया रिप्ली और निकी A.S.H, वहीं मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियन टीम (कार्मेला और क्वीन वेगा) भी सफल सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर बनाई गई है। इन सिंगल्स सुपरस्टार्स के साथ आने से रेगुलर टैग टीमों को ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे हैं और सबकुछ ऐसे ही चलता रहा तो WWE को आगे चलकर भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

#)काफी समय से बाहर बैठे सुपरस्टार्स की वापसी ना होना

इस समय बेली और ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े WWE सुपरस्टार्स चोटिल हैं, वहीं लेसी इवांस कुछ महीने पहले मां बनी हैं इसलिए ब्रेक पर चल रही हैं। चोटिल सुपरस्टार्स का ब्रेक पर जाना समझा जा सकता है, लेकिन कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें WWE ने काफी समय से बाहर बैठाया हुआ है।

असुका और इलायस पूरी तरह स्वस्थ हैं और पिछले साल WWE ने उनकी नए कैरेक्टर में वापसी के संकेत भी दिए थे। दोनों के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है और दोनों को इस इंडस्ट्री में काम करने का काफी अनुभव है। फिर भी इस मुश्किल के दौर में उनकी वापसी ना करवा कर WWE जैसे खुद को नुकसान पहुंचा रही है।

#)कई सुपरस्टार्स बड़ा पुश मिलने के बाद भी चैंपियन नहीं बने

WWE में सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा समेत ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अभी तक WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था। पिछले कुछ समय में WWE ने कुछ सुपरस्टार्स को मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की है, इनमें सिजेरो और लिव मॉर्गन मुख्य नामों में शामिल हैं।

सिजेरो ने WrestleMania 37 और WrestleMania Backlash में शानदार प्रदर्शन कर दिखाया कि वो चैंपियनशिप का भार अपने कंधों पर संभालने के लिए तैयार हैं। वहीं लिव मॉर्गन कुछ ही महीनों के अंदर फैन-फेवरेट सुपरस्टार बन गई हैं और उम्मीद की जा रही थी कि Day1 में वो बैकी लिंच को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बन सकती हैं, दुर्भाग्यवश ऐसा संभव नहीं हो सका।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment