Create
Notifications

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो WWE ने इस हफ्ते रॉ में की हैं

WWE Raw में इस हफ्ते हुई हैं बड़ी गलतियां
WWE Raw में इस हफ्ते हुई हैं बड़ी गलतियां
Neeraj sharma
visit

WWE के किसी पीपीवी से अगला रॉ (Raw) एपिसोड अक्सर धमाकेदार ही रहता है और समरस्लैम (SummerSlam) से अगले Raw में भी कई दिलचस्प चीजें देखी गईं। कुछ स्टोरीलाइंस को नया रूप मिला, कुछ चैंपियन सुपरस्टार्स को नए चैलेंजर और पहले से चली आ रहीं कुछ फ्यूड्स अभी भी जारी हैं।

इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई थी, जिसमें नए WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया। वहीं शेमस (Sheamus) और लैश्ले ने चाहे Raw में टीम बनाकर मैच लड़ा हो, लेकिन इनके बीच बैकस्टेज हुई बहस इनकी दुश्मनी के संकेत दे रही है।

शो में कई सारी चीजें अच्छे ढंग से की गईं, लेकिन हर कोई चीज परेफेक्ट नहीं होती। उसी तरह Raw में WWE से कुछ अच्छी चीजें हुईं तो कुछ खराब भी हुईं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़ी गलतियों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw में की हैं।

WWE चैंपियन की एक ही इवेंट में 2 हार

बॉबी लैश्ले ने हाल ही में SummerSlam में WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग पर जीत हासिल की थी, लेकिन उससे अगले Raw एपिसोड में उन्हें एक नहीं बल्कि 2 मैचों में हार के लिए बुक किया गया। प्रीस्ट के चैलेंज को उन्होंने स्वीकार तो किया, लेकिन मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया और हार लैश्ले के खाते में चली गई।

उसके बाद शेमस ने प्रीस्ट पर अटैक किया और यूएस चैंपियन के बचाव में ड्रू मैकइंटायर बाहर आए। इस वजह से मैकइंटायर और प्रीस्ट की टीम का सामना शेमस और लैश्ले की टीम से हुआ, जिसमें बेबीफेस टीम को विजय प्राप्त हुई। WWE का Raw के सबसे बड़े चैंपियन को एक ही इवेंट में लगातार 2 हार के लिए बुक करना बिल्कुल भी अच्छा फैसला नहीं है। वो भी तब जब उन्हें शानदार मोमेंटम हासिल हो।

लोगन पॉल ने Raw में ज्यादा कुछ नहीं किया

पिछले कुछ सालों से खासतौर पर कॉम्बैट स्पोर्ट्स में ऑनलाइन स्टार्स की मौजूदगी बढ़ती ही जा रही है। इस हफ्ते Raw में फेमस यूट्यूबर लोगन पॉल, जॉन मॉरिसन के मोइस्ट टीवी सैगमेंट में गेस्ट बनकर आए। मॉरिसन ने उनसे कुछ सवाल पूछे, लेकिन द मिज़ की एंट्री के बाद वो केवल खड़े रहकर दोनों को देखते रहे।

ऑनलाइन स्टार्स कुछ ही इवेंट्स में नजर आकर कई मिलियन डॉलर्स की कमाई कर लेते हैं। उस हिसाब से WWE द्वारा पॉल को Raw में बुलाना और उनका किसी बहस या झगड़े में ना पड़ना कंपनी के लिए नुकसानदेह ही साबित हुआ है। वहीं उन्होंने मिज़ और मॉरिसन की टीम के टूटने में भी कोई खास योगदान नहीं दिया।

किसी NXT सुपरस्टार का डेब्यू नहीं हुआ

हाल ही में WWE ने NXT टेकओवर 36 का आयोजन कराया। जिसमें समोआ, कैरियन क्रॉस, डकोटा काई और एडम कोल जैसे नामी सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आए। इस बीच इल्या ड्रागुनोव और राकेल गोंज़ालेस समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। वैसे भी Raw को अभी कुछ नए सुपरस्टार्स की जरूरत है, जिससे स्टोरीलाइंस को नया रूप दिया जा सके, फिर भी WWE ने NXT के किसी सुपरस्टार को मेन रोस्टर में लाने का फैसला नहीं लिया है।

मंसूर का मैच जिंदर महल से नहीं होना चाहिए था

इस बात में कोई संदेह नहीं कि मंसूर को इस समय बड़ा पुश दिया जा रहा है और फिलहाल उन्होंने अली के साथ टीम बनाई हुई है। इस हफ्ते Raw में उनका मैच जिंदर महल से हुआ, जिसमें उन्हें डिसक्वालीफिकेशन के जरिए विजेता घोषित किया गया।

महल पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं, फिलहाल अपने ग्रुप के लीडर होने की भूमिका निभा रहे हैं और लगातार मैचों में हार उनके भविष्य के लिए अच्छा नहीं है। उनके बजाय मंसूर का मैच वीर या शैंकी से हुआ होता तो इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प शुरुआत दी जा सकती थी, लेकिन WWE ने पहली ही भिड़ंत में ग्रुप के लीडर को हार के लिए बुक कर बिल्कुल भी अच्छा फैसला नहीं लिया है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now