Create
Notifications

4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिली

रिडल & रैंडी ऑर्टन और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले & MVP
रिडल & रैंडी ऑर्टन और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले & MVP
Subham Pal
visit

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और इस हफ्ते के शो के दौरान रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) की लंबे समय बाद WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को मिली। आपको बता दें, WWE ने इस हफ्ते के शो से पहले ही ऑर्टन की वापसी की घोषणा कर दी थी। इस हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन के अलावा जैफ हार्डी की भी वापसी देखने को मिली और जैफ की वापसी के बाद कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) ने उन्हें हराते हुए अपनी स्ट्रीक तोड़ने का बदला लिया।

इसके अलावा इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान SummerSlam में शेमस और डेमियन प्रीस्ट के बीच यूएस चैंपियनशिप मैच की घोषणा हुई। वहीं, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले इस हफ्ते के शो में अपने सैगमेंट के दौरान गोल्डबर्ग को धमकी देते हुए दिखाई दिए। हालांकि, इस चीज का जवाब देने के लिए गोल्डबर्ग वहां मौजूद नहीं थे। इस हफ्ते Raw का शो अच्छा था लेकिन इस हफ्ते के शो के दौरान भी कुछ गलतियां देखने को मिली। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं 4 बड़ी गलतियों पर एक नजर डालते हैं।

4- Raw में डेमियन प्रीस्ट का एक साथ दो फ्यूड का हिस्सा होना

पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते Raw में भी डेमियन प्रीस्ट का जॉन मॉरिसन के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में प्रीस्ट ने मॉरिसन पर दबदबा बना रखा था और उन्हें मॉरिसन को हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इस मैच के बाद प्रीस्ट के साथ हुई झड़प में द मिज व्हीलचेयर से खड़े हो गए और इसके बाद द मिज तेजी से वहां से भाग खड़े हुए।

जल्द ही, प्रीस्ट ने रिंग में जाकर शेमस को SummerSlam में मैच के लिए चैलेंज कर दिया और यूएस चैंपियन शेमस ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया। इसके बाद मॉरिसन ने प्रीस्ट पर हमला करने की कोशिश की लेकिन प्रीस्ट ने उनकी चाल नाकाम कर दी।

आपको बता दें, डेमियन प्रीस्ट अतीत में जॉन मॉरिसन और द मिज के साथ फ्यूड का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं, प्रीस्ट पिछले कुछ वक्त से यूएस चैंपियन शेमस के साथ फ्यूड मे हैं और प्रीस्ट को इस फ्यूड के साथ-साथ जॉन मॉरिसन & द मिज के खिलाफ फ्यूड में शामिल करना WWE द्वारा की गई बहुत बड़ी गलती है।

3- Raw में ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल के फ्यूड में बैरन कॉर्बिन का इस्तेमाल होना

Raw सुपरस्टार जिंदर महल ने SmackDown सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन को ऑफर दिया था कि अगर वह ड्रू मैकइंटायर को हराते हैं तो वह कॉर्बिन की पैसे की कमी पूरा कर देंगे। इसी वजह से इस हफ्ते Raw में कॉर्बिन, मैकइंटायर का सामना करते हुए दिखाई दिए, हालांकि, मैकइंटायर ने इस मैच में उन्हें आसानी से हरा दिया।

देखा जाए तो अभी तक Raw में जिंदर vs ड्रू मैकइंटायर के फ्यूड को ठीक तरह से बिल्ड नहीं किया गया है और कॉर्बिन के इस्तेमाल से इस फ्यूड के बिल्ड-अप में कोई फायदा नहीं हुआ।

2- Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के प्रोमो में गोल्डबर्ग का दखल ना देना

इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान लैश्ले ने गोल्डबर्ग को चेतावनी देते हुए कहा कि वह SummerSlam में उन्हें खत्म कर देंगे। हालांकि, लैश्ले द्वारा कड़ी चेतावनी देने के बावजूद भी गोल्डबर्ग ने इस सैगमेंट में दखल नहीं दिया। अगर गोल्डबर्ग इस सैगमेंट में दखल देते तो इन दोनों स्टार्स के बीच झड़प देखने को मिल सकती थी और इस प्रकार, इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच का बिल्ड-अप बेहतर तरीके से हो पाता।

पिछले हफ्ते Raw में गोल्डबर्ग और लैश्ले का आमना-सामना देखने को मिला था और इस सैगमेंट के अंत में MVP द्वारा गेज को धमकाने की वजह से गोल्डबर्ग ने MVP को स्पीयर दे दिया था। हालांकि, इस हफ्ते के शो में MVP ने साफ कर दिया कि उन्होंने गेज को धमकी नहीं दी थी बल्कि उन्होंने कहा था कि गोल्डबर्ग के SummerSlam में दिखाई देने पर उनका करियर खत्म हो जाएगा।

1- Raw में वापसी के बाद रैंडी ऑर्टन का रिडल को धोखा देना

इस हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए रैंडी ऑर्टन की लंबे समय बाद WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को मिली। रैंडी ऑर्टन की वापसी के बाद उनके पार्टनर रिडल भी उनका स्वागत करने के लिए रिंग में आए। हालांकि, ऑर्टन ने साफ कर दिया कि वह रिडल के साथ टीम का हिस्सा नहीं रहना चाहते हैं। इसके बाद एजे स्टाइल्स, ओमोस के साथ वहां पहुंच गए और स्टाइल्स ने ऑर्टन को मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

ऑर्टन ने यह चैलेंज स्वीकार कर लिया और इसके बाद शो के मेन इवेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और मैच में ओमोस के दखल के बावजूद भी ऑर्टन, स्टाइल्स को RKO देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। वहीं, मैच के बाद ऑर्टन, रिडल से गले जरूर मिले लेकिन उन्होंने रिडल को धोखे से RKO दे दिया।

इस चीज के जरिए ऑर्टन ने साफ कर दिया कि वह रिडल के साथ टीम का हिस्सा नहीं होना चाहते। हालांकि, इस वक्त ऑर्टन और रिडल को अलग करना बहुत बड़ी गलती होगी क्योंकि एक टीम के रूप में इन दोनों सुपरस्टार्स को Raw में काफी कुछ हासिल करना बाकी है।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now